स्टाइल के लिए क्या-क्या नहीं कर रहे पहाड़ी गबरू, अब खूब चल रहा ''मुर्गा'' हेयरकट

Sunday, Sep 08, 2019 - 12:18 PM (IST)

पालमपुर (अतुल कुमार): फैशन के बदलते दौर में पहाड़ी गबरू भी पीछे नहीं हैं। अपने आप को अलग दिखाने की होड़ में युवा फैशन स्टाइल में नित नए प्रयोग करने से पीछे नहीं रहते हैं। युवाओं में इन दिनों नए-नए हेयर स्टाइल रखने का खुमार छाया हुआ है। खासकर ‘मुर्गा’ हेयर स्टाइल रखवाने की युवाओं की संख्या बहुत ज्यादा में है। कॉलेजों में पढ़ने वाले युवाओं की देखा-देखी से बड़ी कक्षाओं में पढ़ने वाले स्कूली छात्र भी इस नए हेयर स्टाइल को अपनाने लगे हैं। युवाओं पर फैशन का जलवा इस कदर छाया हुआ है कि वे स्कूली वर्दी को भी नए हिसाब से सिलवा रहे हैं।

स्कूली वर्दी की पैंट भी अब नैरो फिटिंग में सिलाई जा रही है। पालमपुर के हेयर डै्रसर्स का कहना है कि अब वो जमाना गया जब अमूमन एक ही स्टाइल की हेयर कटिंग पसंद की जाती थी। आज युवा सैलून में आते ही पहले ही अपने हेयर स्टाइल का खुलासा कर देते हैं। वे बताते हैं कि इन दिनों मुर्गा हेयर स्टाइल की डिमांड है व रोजाना 40 से 50 युवा यह हेयर स्टाइल बनाने आते हैं। वहीं युवाओं का कहना है कि नए जमाने के साथ चलना है तो बदलते फैशन को अपनाना तो पड़ेगा। आधुनिक हेयर स्टाइल उनकी लुक को बढ़ाता है।

विराट का हेयर स्टाइल भी छाया

क्रिकेट के दीवाने युवा अपने पसंदीदा खिलाड़ियो के हेयर स्टाइल को फॉलो करने में पीछे नहीं हैं। कभी पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का हेयर स्टाइल युवाओं के बीच लोकप्रिय था। वहीं, आज के युवा विराट कोहली के हेयर स्टाइल के मुरीद हैं। पालमपुर में कोहली के फैन 18 से 20 साल उम्र के युवाओं में कोहली हेयर स्टाइल का क्रेज बढ़ गया है। कोहली हेयर स्टाइल का खुमार लगातार युवाओं पर चढ़ता देख शहर के हेयर ड्रैसर्स ने भी रेट बढ़ा दिए हैं। ऐसे में पसंदीदा हेयर स्टाइल रखवाने के लिए 100 से लेकर 700 रुपए तक वसूले जा रहे हैं। सैलून संचालकों का कहना है कि उनके सैलून में ज्यादातर युवा टीम इंडिया के कप्तान कोहली समेत नए फिल्मी सितारों की तरह हेयर स्टाइल रखने की मांग करते हैं। इस हेयर कटिंग के लिए वे 170 से 250 रुपए तक खर्च कर देते हैं।

kirti