Himachal Express: शांता के निशाने पर प्रियंका गांधी, आग लगने से जिंदा जला युवक

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 05:59 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

घुमारवीं से शिमला जाने वाले NH पर पलटा ट्रक
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक ट्रक सड़क पर पलट गया। इस हादसे में ड्राइवर को मामूली चोटें आई हैं। हादसा नेशनल हाईवे घुमारवीं के पास मझासू पुल पर हुआ। जहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। जिससे घुमारवीं से शिमला जाने वाला नेशनल हाईवे यातायात के लिए बंद हो गया। बताया जा रहा है कि हाईवे के दोनों किनारों पर लंबी वाहनों की कतारें लग गई हैं। वहीं घुमारवीं पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

3 मोटरसाइकिल व 2 काराें को किया आग के हवाले
हिमाचल प्रदेश के शिमला में शरारती तत्वों द्वारा मोटरसाइकिल में आग लगाने का मामला सामने आया है। जिस कारण 5 वाहन इस आग की चपेट में आए है। मामला बीती रात शिमला के टुटू पावर हाऊस का है जहां शरारती तत्वों ने मोटरसाइकिल (HP 52B-2605) को आग के हवाले कर दिया। जिसकी चपेट में दो अन्य मोटरसाइकिल (HP12E-4980 व HP52A-2885) और 2 कार (HP52A-5671) और (HP52A-0170) भी आ गए और पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

आग लगने से जिंदा जला युवक
हिमाचल प्रदेश में आग लगने से एक युवक के जिंदा जलने का मामला सामने आया है। बता दें कि यह मामला बीती रात पुराना बस अड्डा पालमपुर के पास एक मकान में लगी आग का है। जहां मकान की ऊपरी मंजिल में अचानक आग लग गई। कमरे में सोया योल निवासी राहुल (30) आग की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई।

ज्वालामुखी में प्राथमिक पाठशाला बंडोल के शिक्षक को मिला बड़ा सम्मान
ज्वालामुखी उपमंडल के साथ लगती प्राथमिक पाठशाला बंडोल के कनिष्ठ अध्यापक सुनील धीमान को पंजाब के अमृतसर में आयोजित नवोदय क्रांति भारत की तीन दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी के समापन अवसर पर देशभर के सरकारी शिक्षकों के समक्ष अंतर्राष्ट्रीय संस्था ने उन्हें स्मार्ट गुरु उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया है। शिक्षक सुनील धीमान को यह पुरस्कार भारत की सरकारी शिक्षा में किए गए उनके कार्यों के लिए प्रदान किया गया।

पहाड़ के युवा फिर हरी वर्दी पहनने के जनून पर खरे उतरे
सेना के लिए इस बार रिकार्ड भर्ती हुई है। पहाड़ के युवा फिर हरी वर्दी पहनने के जनून पर खरे उतरे हैं। पालमपुर में 12 से 25 नवम्बर 2019 तक आयोजित भर्ती रैली में पालमपुर सेना भर्ती कार्यालय के पूर्व के सभी रिकार्ड ध्वस्त हो गए हैं। इस भर्ती रैली में 1817 युवा सेना में भर्ती के लिए पात्र पाए गए हैं। पालमपुर में आयोजित इस भर्ती रैली के लिए कुल 31599 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण करवाया था।

विकास ठाकुर ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चमकाया हिमाचल का नाम
नेशनल गेम्स के वेट लिफ्ंिटग के96 किलोग्राम भार वर्ग में टौणीदेवी के पटनौण निवासी विकास ठाकुर ने स्वर्ण पदक जीतने पर सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने उन्हें बधाई देते हुए कहा है कि यह हिमाचल के लिए गौरव की बात है तथा हिमाचल के सपूत एवं परशुराम अवार्डी विकास ठाकुर ने इससे पहले भी हिमाचल का समय-समय पर मान-सम्मान बढ़ाया है तथा 7वीं बार नैशनल चैम्पियन बने हैं।

मनमानी पर उतरा ठेकेदार
औद्योगिक क्षेत्र बुरांवाला में एक साबुन व शैंपू बनाने वाले उद्योग में कार्यरत 45 कामगारों को ठेकेदार ने बिना सूचना के गेट बंद कर उद्योग से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस पर गुस्साए कामगारों ने भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मेला राम चंदेल की अध्यक्षता में उद्योग व श्रम कार्यालय के बाहर नारेबाजी की।

हिमाचल में फिर बिगड़े मौसम के मिजाज
हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है और राजधानी शिमला में सुबह से आसमान में बादल छाए हुए है और ठंडी हवाएं चल रही है। जिससे तापमान में गिरावट आई है और लोगों को ठंड में ठिठुरना पड रहा है। वहीं मौसम विभाग ने भी आज ऊपरी क्षेत्रों में मौसम खराब रहने की संभावना जताई है। जिससे तापमान में कमी आई है।

शांता ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि बेरोजगारी एक संयोग है या एक प्रयोग। उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा बेरोजगारी न तो संयोग है और न ही प्रयोग है। बेरोजगारी एक जनसंख्या विस्फोट है।

देखिए एक लापरवाही के कारण सड़क पर दौड़ रहे कैंटर का खुला दरवाजा
पांवटा साहिब में एक बड़ा हादसा होते-होते रुक गया। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। बता दें कि पांवटा साहिब के चंडीगढ़ देहरादून एनएच पर एक कैंटर के पीछे का दरवाजा अचानक खुल गया। जिसकी जानकारी एक वाइक सवार ने कैंटर के कंडक्टर को दी। जिसके बाद कंडक्टर ने कैंटर रोककर दरवाजा बंद किया। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

कुल्लू में नहीं थम रहा जंगलों में आग लगने का सिलसिला
जिला कुल्लू के विभिन्न इलाकों में जंगलों में आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज कुल्लू के जंगल व घासनियां दहक रही हैं। इससे प्रदूषण भी बढ़ रहा है। इसके पीछे लोग अज्ञानतावश तर्क दे रहे हैं कि घासनियों में आग लगाने से आगामी वर्ष बेहतरीन घास की उपज होगी, जिसे मवेशियों को खिलाया जा सकेगा। धुआं करने से बेहतरीन बारिश का भी कई लोग हवाला दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News