सऊदी अरब की जेल में कैद हुआ हिमाचल का युवक, पिता ने पुलिस से लगाई गुहार

Sunday, Jun 23, 2019 - 09:23 PM (IST)

ऊना (विशाल): रुपए कमाकर अपने परिवार को आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने के इरादे से सऊदी अरब गया ऊना जिला का एक युवक सऊदी अरब की जेल में पहुंच गया है। अपने बेटे को जेल से बाहर निकलवाने और वापस भारत लाने सहित कथित एजैंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पिता ने पुलिस के पास शिकायत दी है। शिकायत मिलने के बाद एस.पी. दिवाकर शर्मा ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

एजैंट ने सवा लाख रुपए लेकर भेजा था सऊदी अरब

पुलिस के पास शिकायत देते हुए हरोली विस क्षेत्र के गांव कर्मपुर निवासी जोगिंद्र सिंह पुत्र फकीर चंद ने कहा कि उसके बेटे सलिंद्र को इसी वर्ष फरवरी माह में एक एजैंट ने लगभग सवा लाख रुपए लेकर सऊदी अरब भेजा था। उसको बताया गया था कि वह मशीन पर काम करेगा लेकिन वहां उसको मशीन का काम न देकर लेबर का कार्य करने के लिए दबाव बनाया गया, जिससे सलिंद्र ने इंकार करते हुए उसको वापस इंडिया भेजने को कहा। कंपनी ने उसको वहां रहने के लिए जरूरी दस्तावेज भी नहीं दिए, जिसके चलते नाटकीय घटनाक्रम के बीच पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है।

11 जून को आखिरी बार सोशल मीडिया पर दिखा ऑनलाइन

सलिंद्र के जीजा पूर्ण कुमार ने बताया कि उसकी आखिरी बार अपने साले से 9 जून को बात हुई थी और उसने वहां पर उस पर काम को लेकर बनाए जा रहे दबाव की बात बताई थी। सलिंद्र ने बताया था कि उसको रुपए तक नहीं दिए गए हैं और न ही उसको मशीन पर सही तरीके से काम दिया गया है। इसके बाद 11 जून को वह सोशल मीडिया पर आखिरी बार ऑनलाइन शो हुआ, उसके बाद से सलिंद्र ऑफलाइन है। आधिकारिक तौर पर सऊदी अरब से आए फोन में उसके जेल में होने की बात पता चली है। एस.पी. दिवाकर शर्मा ने बताया कि शिकायत आई है और इस मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

Vijay