महिला हैंडबाल प्रतियोगिता में हिमाचल ने जीता Silver Medal

Thursday, Feb 21, 2019 - 03:36 PM (IST)

बिलासपुर: उत्तर प्रदेश के वीर बहादुर सिंह विश्वविद्यालय जौनपुर में गत दिवस संपन्न हुई अखिल भारतीय अंतर-विश्वविद्यालय महिला हैंडबाल प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला की टीम ने लगातार तीसरे वर्ष पदक जीत कर इतिहास रच दिया। मैसूर विश्वविद्यालय को सैमीफाइनल में एकतरफा शिकस्त देकर फाइनल में पहुंची प्रदेश की टीम को कड़े संघर्ष में 17-14 से मेजबान वीर बहादुर सिंह विश्वविद्यालय जौनपुर से हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

2018 में विजेता रह चुकी है महिला हैंडबाल टीम

टीम के मैनेजर डा. प्रवेश शर्मा ने बताया कि निधि शर्मा, मेनिका पॉल, बबिता ठाकुर, शैलजा, दीपा, शालिनी तथा गोलकीपर दीक्षा ठाकुर ने पूरी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि प्रदेश विश्वविद्यालय की महिला हैंडबाल टीम इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में वर्ष 2017 में उपविजेता तथा वर्ष 2018 में विजेता रह चुकी है।

नकद ईनाम से सम्मानित की जाएगी टीम

टीम की जीत पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा एवं युवा कार्यक्रम निदेशक डा. एस.के. शर्मा, प्रदेश हैंडबाल संघ के महासचिव नंद किशोर शर्मा, उपाध्यक्ष डा. लाल चंद शर्मा, डा. राजकुमार ने जीत का श्रेय टीम प्रबंधक डा. प्रवेश शर्मा तथा प्रशिक्षिका स्नेहलता को दिया। उन्होंने बताया कि रजत पदक विजेता टीम को विश्वविद्यालय के खेल सम्मान समारोह में नकद ईनाम से सम्मानित किया जाएगा।

Vijay