नैशनल किक बॉक्सिंग में छाए हिमाचली खिलाड़ी, 6 गोल्ड सहित 21 मैडल जीते

Sunday, Jan 05, 2020 - 10:38 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): नैशनल किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में हिमाचल का दबदबा रहा। चैम्पियनशिप में हिमाचल के खिलाडिय़ों ने अपने खेल का उम्दा प्रदर्शन करते हुए 21 मैडल हिमाचल की झोली में डाले हैं। इनमें 6 गोल्ड मैडल, 4 सिल्वर व 10 ब्राऊंज मैडल शामिल हैं। यही नहीं, नैशनल किक बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हिमाचल का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ियों में से 7 खिलाड़ियों का चयन वर्ल्ड किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के लिए हुआ है जोकि अक्तूबर माह में इजिप्ट में होने जा रही है।

पंचवटी मीनाताई काकेर के इंडोर स्टेडियम हुई प्रतियोगिता

यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता पंचवटी मीनाताई काकेर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित की गई। इसमें हिमाचल प्रदेश एसोसिएशन के 35 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में हिमाचल का प्रतिनिधित्व करते हुए सिरमौर जिला के सक्षम भारद्वाज ने 2 गोल्ड मैडल, अदिति शर्मा, मेहर शर्मा, धानी व रिशव ने गोल्ड मैडल प्रदेश के लिए अर्जित किए जबकि आरक्षित शर्मा, आरती ठाकुर, आमिर सोहेल, भावेश व हार्दिक ने सिल्वर मैडल हासिल किए। इसके अतिरिक्त मनस्वी धवन, भूमिका, रूहानी, सौरव कश्यप, समीर, अमन, सागर वर्मा, मुल्खराज, सौरव व नमन गौड़ ने ब्राऊंज मैडल अपने नाम किए।

सरकार करे सहयोग तो खिलाड़ी विश्व में मनवाएंगे अपना लोहा

एसोसिएशन के सचिव इकबाल मलिक ने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि एसोसिएशन के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर उनका व प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार उनके खिलाड़ियों को आर्थिक मदद प्रदान करे तो हिमाचल की प्रतिभा विश्व में अपना लोहा मनवाने से नहीं चूकेगी। खिलाडिय़ों की इस उपलब्धि पर इंटरनैशनल कोच भूषण कुमार, टीम मैनेजर ईश्वर दत्त व टीम कोच केआर बंसल ने उन्हें बधाई देते हुए आगे भी इसी प्रकार अपने खेल का उम्दा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

नॉर्थ इंडिया के हैड दी किक बॉक्सिंग एसोसिएशन को बधाई

नॉर्थ इंडिया हैड संदीप शर्मा ने हिमाचल प्रदेश किक बॉक्सिंग एसोसिएशन को बधाई देते हुए कहा कि वह सरकार के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे व एसोसिएशन के खिलाड़ियों की प्रतिभा को पूरे विश्व में चमकाने का पूर्ण प्रयास करेंगे। उन्होंने एसोसिएशन को अपनी ओर से हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।

Vijay