कबड्डी के सीनियर वर्ग में हिमाचल ने जीता गोल्ड मैडल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 06:19 PM (IST)

बद्दी (ब्यूरो): बद्दी में हुई यूथ ट्रैडीशनल नैशनल गेम्स 2020 में हिमाचल के खिलाड़ियाें ने कबड्डी के सीनियर वर्ग में गोल्ड मैडल जीता है। 11 से 13 अक्तूबर तक बद्दी के निमंत्रण मैदान में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिमाचल की टीम ने कबड्डी के सीनियर वर्ग (अंडर-19) में राजस्थान की टीम को 37-17 अंकों से शिकस्त दी। इसके अलावा बैडमिंटन अंडर-19 में भी हिमाचल की टीम ने गोल्ड मैडल हासिल किया है। इसके अलावा कबड्डी अंडर-17 में हिमाचल की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया।

100 मीटर दौड़ में हिमाचल के खिलाड़ी ने सबसे तेज दौड़ लगाते हुए गोल्ड मैडल पर कब्जा किया है। बद्दी में हुई यूथ ट्रैडीशनल गेम्स 2020 में देश की करीब 6 टीमों ने भाग लिया। इनमें हिमाचल, दिल्ली, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा तथा राजस्थान की टीमों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में पूरे देश की करीब 25 टीमों ने भाग लेना था लेकिन कोविड-19 के कारण प्रशासन की ओर से केवल 100 खिलाड़ियाें को भाग लेने की अनुमति मिली थी। प्रतियोगिता में कबड्डी सीनियर वर्ग, कबड्डी जूनियर वर्ग, बैडमिंटन सीनियर वर्ग तथा एथलैटिक प्रतियोगिताएं शामिल रहीं।

कबड्डी के सीनियर वर्ग में हिमाचल की टीम में कैप्टन गुरदेव गुर्जर की अगुवाई में दीपक यादव, करण गुर्जर, अरुण गुर्जर, दीपक गुर्जर, बलदेव व रघुवीर ने अच्छा प्रदर्शन किया। बैडमिंटन प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में फाइनल मुकाबला हिमाचल और दिल्ली के बीच हुआ, जिसमें हिमाचल की टीम की ओर से दीपक यादव ने गोल्ड मैडल पर कब्जा जमाया। 100 मीटर दौड़ में लविश ने गोल्ड मैडल हासिल किया। प्रतियोगिता में संयुक्त सचिव हरीश तथा कोच यशवीर सिंह मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News