Himachal Wrap Up : सीएम जयराम ने लॉकडाउन काे लेकर दिया अहम बयान, ऊना में कोरोना ने ताेड़ा रिकॉर्ड, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 08:52 PM (IST)

शिमला (ब्यूराे): सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू की संभावना की बात मीडिया से बातचीत में कही है। इंजैक्शन रेमडेसिविर की भारी नकली खेप को मध्य प्रदेश की इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कब्जे में लेकर आरोपी उद्योग मालिक डॉ. विनय शंकर को हिरासत में लिया है। प्रदेश के बहुचर्चित कोटखाई गुड़िया रेप और मर्डर केस में आज कोर्ट ने सुनवाई के बाद अंतिम फैसले को सुरक्षित रखा है। जिला ऊना में अप्रैल महीने के सिर्फ 15 दिनों में कोरोना ने अपने पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हिमाचल से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

फिलहाल बंद ही रहेंगे स्कूल और काॅलेज, रिव्यू के बाद लाॅकडाउन पर होगा निर्णय
हिमाचल में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। कोरोना को लेकर रिव्यू किया जा रहा है, उसी आधार पर इस संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा। वहीं, 21 अप्रैल के बाद स्कूल और कॉलेज फिलहाल नहीं खोले जाएंगे। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कही।

क्राइम ब्रांच ने कब्जे में ली रेमडेसिविर इंजैक्शन की नकली खेप, उद्योग मालिक हिरासत में
कोरोना महामारी के इलाज में उपयोग किए जाने वाले इंजैक्शन रेमडेसिविर की भारी नकली खेप को मध्य प्रदेश की इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कब्जे में लेकर आरोपी उद्योग मालिक डॉ. विनय शंकर को हिरासत में लिया है। पुलिस, प्रशासन व औषधि विभाग द्वारा दावा किया जा रहा है कि आरोपी से पकड़ी गई इंजैक्शन की खेप नकली है।

हिमाचल में दवाइयों व ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की पर्याप्त उपलब्धता : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की और विभिन्न प्रबंधों का जायजा लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में दवाईयां, ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की क्षमता, मास्क व सैनेटाइजर इत्यादि प्रचुर मात्रा में उपलब्ध हैं।

कोटखाई गुड़िया रेप मामला: अदालत ने 28 तक सुरक्षित रखा फैसला
प्रदेश के बहुचर्चित कोटखाई गुड़िया रेप और मर्डर केस में आज कोर्ट ने सुनवाई के बाद अंतिम फैसले को सुरक्षित रखा है। मामले में फैसला 28 अप्रैल को सुनाया जाएगा। बता दें कि आज चक्कर कोर्ट में गुड़िया रेप और मर्डर केस मामले की सुनवाई हुई। सीबीआई के वकील और डिफेंस वकील के बीच आज कोर्ट में बहस भी हुई। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। 

नदी में डूबे 5वें व्यक्ति का शव बरामद, ऐसे हुआ था दर्दनाक हादसा
सुंदरनगर के तत्तापानी-सरोर पुल के निकट दर्दनाक कार हादसे के दौरान नदी में डूबे लोगों में से शुक्रवार को अंतिम व्यक्ति के शव को भी एनडीआरएफ ने निकाल लिया है। शव को पांगणा खड्ड और सतलुज नदी से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए सुन्नी सिविल अस्पताल भेज दिया है।

ऊना में अप्रैल के 15 दिनों में कोरोना ने तोड़े पिछले सारे रिकॉर्ड
जिला ऊना में अप्रैल महीने के सिर्फ 15 दिनों में कोरोना ने अपने पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। मार्च, 2021 में जहां सबसे ज्यादा 1070 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए थे, वहीँ कोरोना संक्रमण से 14 लोगों की मौत हुई थी लेकिन अप्रैल के सिर्फ 15 दिनों में जिला ऊना में 1094 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वहीँ 28 लोगों की मौत हो गई है।

नगर निगम सोलन पर कांग्रेस का कब्जा, पूनम ग्रोवर बनी मेयर
नगर निगम चुनावों के बाद शुक्रवार को नगर निगम सोलन में भी मेयर का चुनाव हो गया है। सोलन नगर निगम में कब्जा ने कब्जा कर लिया है और पूनम ग्रोवर यहां की मयेर चुनी गई है। वहीं राजीव कौड़ा डिप्टी मेयर बने हैं। सोलन नगर निगम में मेयर के चुनाव के दौरान भाजपा को क्रॉस वोटिंग की उम्मीद थी, परंतु उसकी उम्मीदों को झटका लगा और कांग्रेस ने नगर निगम सोलन पर अपना कब्जा जमा लिया।

ऊना में 12 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपी हिरासत में
ऊना में एक 12 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। मामले में आरोपी पीड़िता के पड़ोस में रहने वाला 22 वर्षीय युवक है है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, ऊना के एक गांव में एक 12 वर्षीय नाबालिग के साथ उसके 22 वर्षीय पड़ोसी द्वारा दुष्कर्म की घटना सामने आई है।

बर्फबारी के चलते मनाली लेह सड़क मार्ग फिर बाधित, 37 लोगों को किया रेस्क्यू
मनाली लेह सड़क मार्ग एक बार फिर से ताजा हिमपात के चलते अवरुद्ध हो गया है। वहीं अचानक हुए हिमपात के चलते कई वाहन भी बारालाचा दर्रे पर फंस गए थे। हिमपात की सूचना मिलते ही लाहौल स्पीति प्रशासन बारालाचा दर्रे पर पहुंचा और 37 लोगों को रेस्क्यू कर वापस दारचा लाया गया।

नालागढ़ के इन गांवों में चोरों ने दिखाया अपना हुनर, दो घरों में हुई लाखों की चोरी
औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में चोरों ने दो घरों में धावा बोलकर लाखों की नकदी सहित लाखों की कीमत के गहनों पर हाथ साफ कर लिया। चोर नालागढ़ के ब्राह्मण बेली स्थित घर से करीब 10 लाख व गांव नानोवाल टपरिया से करीब एक लाख के गहने ले उड़े। पुलिस ने दोनों मामलों में चोरी का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News