Himachal: ऑफ सीजन डिस्काउंट के चलते उमड़े सैलानी, बुकिंग पर मिलेगी इतनी छूट

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 03:18 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। जैसे-जैसे दुर्गा पूजा का टूरिस्ट सीजन नजदीक आ रहा है, हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। इस वीकेंड पर शिमला, कुफरी, नारकंडा, कसौली, चायल, धर्मशाला और मनाली जैसे स्थानों पर पर्यटकों की भीड़ नजर आई। खासतौर पर पश्चिम बंगाल और गुजरात से बड़ी संख्या में सैलानी यहां आ रहे हैं, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था में भी तेजी आई है।

ऑफ सीजन डिस्काउंट का लाभ

होटलों में चल रहे 40 से 60 फीसदी तक के ऑफ सीजन डिस्काउंट का लाभ उठाने के लिए सैलानियों ने हिमाचल का रुख किया है। अक्तूबर में दुर्गा पूजा टूरिस्ट सीजन शुरू होते ही ऑफ सीजन डिस्काउंट खत्म हो जाएगा।  ऐसे में कई परिवार पहले से ही बुकिंग करवा रहे हैं ताकि वे इस ऑफर का लाभ उठा सकें।

शिमला की रौनक

शनिवार को शिमला के रिज मैदान, मालरोड, कुफरी और नारकंडा में पर्यटकों की भीड़ देखने को मिली। पर्यटक यहां की ठंडी हवा का आनंद लेते हुए नजर आए। शिमला की लिफ्ट पार्किंग में बाहरी राज्यों के टैंपो ट्रेवलरों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। पार्किंग प्रबंधक सतीश कुमार ने बताया कि पिछले एक हफ्ते से पर्यटक वाहनों की संख्या में इजाफा हुआ है।

भविष्य की संभावनाएं

कारोबारी मानते हैं कि अक्तूबर के पूरे महीने में हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार रहेंगे। ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन पॉल और महासचिव मनु सूद के अनुसार, ऑफ सीजन डिस्काउंट का फायदा उठाने के लिए और भी अधिक टूरिस्ट आने की उम्मीद है।

इस प्रकार, हिमाचल प्रदेश एक बार फिर सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है, और यह सुनिश्चित करता है कि दुर्गा पूजा का सीजन हर किसी के लिए एक विशेष अनुभव होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News