सोलन नगर निगम के वार्ड उपचुनाव में भाजपा की जीत, दिल्ली में मंत्री विक्रमादित्य सिंह की खरगे से मुलाकात, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 09:34 PM (IST)

हिमाचल डैस्क: सोलन नगर निगम वार्ड नम्बर-5 में हुए उपचुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। हिमाचल प्रदेश सरकार में लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने रविवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की। पूर्व केंद्रीय मंत्री व लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि गांधी-मुफ्ती-अब्दुल्ला परिवार की ढीली राजनीति से पाकिस्तान को सदा ही बल मिलता रहा। हिमाचल प्रदेश व्यावसायिक शिक्षक कल्याण संघ ने सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम दिया है। शिमला पुलिस ने एक ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। शिमला के उपनगर टुटू के पास तवी मोड़ से पुलिस की नजरों में धूल झोंककर भागे सजायाफ्ता कैदी लवकुश (29) निवासी उत्तर प्रदेश को पुलिस ने चंद घंटों की मेहनत के बाद गिरफ्तार कर लिया है। कुल्लू के अखाड़ा बाजार में जामा मस्जिद को लेकर पनपे विवाद के बीच प्रशासन दस्तावेज लेकर मीडिया के सामने आया है। जिला बद्दी पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में चूरा-पोस्त समेत एक तस्कर को पकड़ा है। नादौन पुलिस थाना में 10,60,000 रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

नगर निगम के वार्ड नम्बर-5 उपचुनाव में भाजपा ने लहराया जीत का परचम, कांग्रेस को झटका
सोलन नगर निगम वार्ड नम्बर-5 में हुए उपचुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। भाजपा प्रत्याशी अमरदीप पांजा ने कांग्रेस प्रत्याशी पुनीत नारंग को 283 वोटों से हराकर एकतरफा जीत हासिल की है। इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को हार के अंतर से भी कम वोट मिले। 

दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिले मंत्री विक्रमादित्य सिंह, जानें क्या हुई चर्चा
हिमाचल प्रदेश सरकार में लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने रविवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पार्टी अध्यक्ष को प्रदेश की ताजा राजनीतिक गतिविधियों के साथ ही पार्टी और राज्य सरकार के कार्यक्रमों से अवगत करवाया। 

गांधी-मुफ्ती-अब्दुल्ला परिवार की ढीली राजनीति से पाकिस्तान को सदा मिला बल : अनुराग ठाकुर
पूर्व केंद्रीय मंत्री व लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि गांधी-मुफ्ती-अब्दुल्ला परिवार की ढीली राजनीति से पाकिस्तान को सदा ही बल मिलता रहा और कश्मीर का मुद्दा ये लोग यूएन लेकर चले गए। मोदी राज में आज भारत मुद्दों को यूएन नहीं ले जाता, बल्कि दुश्मनों को घर में घुस कर मारता है। 

व्यावसायिक शिक्षकों ने सरकार को दिया एक महीने का अल्टीमेटम, जानें क्या है वजह
हिमाचल प्रदेश व्यावसायिक शिक्षक कल्याण संघ ने सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम दिया है। संघ के पदाधिकारियों ने स्पष्ट कहा है कि यदि सरकार ने वेतन देने वाली कंपनियों को बाहर नहीं किया है तो 1 नवम्बर यानी दिवाली के बाद से प्रदेशभर के व्यावसायिक शिक्षक अपने परिवार के साथ सड़कों पर उतरेंगे। 

शिमला पुलिस ने सेब व्यापारी के ड्रग्स रैकेट का किया भंडाफोड़, ऐसे चल रहा था कारोबार, कई गैंग से जुड़े थे तार
शिमला पुलिस ने एक ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। बता दें कि एक सेब व्यापारी बड़ा चालाकी के साथ पिछले 5-6 सालों से यह ड्रग्स रैकेट चला रहा था। जिसे पुलिस भी जानकार हैरान रह गई। यह पूरा रैकेट व्हाट्सएप के जरिए चलता था, लेकिन डिलीवरी करने वाले शख्स और इसे हासिल करने वाला व्यक्ति कभी एक-दूसरे से नहीं मिलते थे।

पुलिस को चकमा देकर भागा सजायाफ्ता कैदी ऐसे हुआ गिरफ्तार, कस्टडी से भागने पर मामला दर्ज
शिमला के उपनगर टुटू के पास तवी मोड़ से पुलिस की नजरों में धूल झोंककर भागे सजायाफ्ता कैदी लवकुश (29) निवासी उत्तर प्रदेश को पुलिस ने चंद घंटों की मेहनत के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इससे न केवल पुलिस कर्मियों को बल्कि पूरे पुलिस महकमे को राहत मिली है।

अखाड़ा बाजार में अवैध नहीं है जामा मस्जिद, जानें रिकॉर्ड में किसके नाम दर्ज है जगह
कुल्लू के अखाड़ा बाजार में जामा मस्जिद को लेकर पनपे विवाद के बीच प्रशासन दस्तावेज लेकर मीडिया के सामने आया है। एसडीएम कुल्लू ने इस मस्जिद को लेकर दस्तावेज मीडिया के समक्ष रखे हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि मस्जिद को अवैध कहना गलत है, क्योंकि यह जगह वक्फ बोर्ड के नाम रिकाॅर्ड में अंकित है।

पुलिस ने गुप्त सूचना पर दी दबिश, 60.983 किलोग्राम चूरा-पोस्त के साथ तस्कर काबू
जिला बद्दी पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में चूरा-पोस्त समेत एक तस्कर को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। आरोपी की पहचान नरेश कुमार पुत्र अमर चंद निवासी महुआ नालागढ़ के रूप में हुई है।  

इलैक्ट्रिक स्कूटी की एजैंसी देने के नाम व्यक्ति से 10.60 लाख रुपए की ठगी
नादौन पुलिस थाना में 10,60,000 रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया है। अपनी शिकायत में नादौन के घलूं गांव निवासी देशराज शर्मा ने कहा कि सुंदरनगर के एक व्यक्ति ने इलैक्ट्रिक स्कूटी की एजैंसी देने की एवज में उनसे 10,60,000 रुपए की धोखाधड़ी की है। 

पांवटा साहिब में चोरों ने स्टूडियो को बनाया निशाना, लाखों रुपए के सामान पर किया हाथ साफ
पांवटा साहिब शहर के बीचोंबीच स्थित पीबी दी लक्जरी स्टूडियो को चोर निशाना बनाकर 10 लाख रुपए से अधिक के सामान पर हाथ साफ कर गए हैं। स्टूडियो की संचालक प्रतिमा बहादुर ने बताया कि रविवार सुबह साढ़े 10 बजे जब मेरी बहन नरतिमा व काम करने वाली रीना ने स्टूडियो का शटर खोलकर देखा तो बाहर की तरफ एक साइड का शीशा टूटा हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News