MC चुनाव में विधायक को वोट के अधिकार को हाईकोर्ट में चुनौती, CRPF जवान ने खुद को मारी गोली, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2023 - 12:04 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा और 30 नवम्बर को यैलो अलर्ट जारी किया गया है। सोलन व धर्मशाला नगर निगम में मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव लटकता नजर आ रहा है। झारखंड के गुमला जिला में एक सीआरपीएफ जवान ने खुद हो गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। विदेशों में नौकरी करने जा रहे और विदेशों में नौकरी कर रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अधिकारियों को 15 दिसम्बर तक कांगड़ा जिले के रक्कड़ व पालमपुर तथा चम्बा जिले के सुल्तानपुर में हैलीपोर्ट स्थापित करने के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। हिमाचल में 9 दिसम्बर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। पिछले 17 दिनों से उत्तरकाशी के निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों में शामिल जिला मंडी के रिवालसर क्षेत्र के बगोंट गांव के विशाल (20) को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। प्रदेश सरकार ने वर्ष 2023-24 के लिए निजी विश्वविद्यालयों की मेडिकल कोर्स की फीस तय की है। ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग पर पंडोगा में पिकअप वाहन पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 9 लोग घायल हो गए। सोलन पुलिस ने हैरोइन सप्लाई करने के मामले में एक आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया है। बिलासपुर पुलिस ने अवैध रूप से ले जा रही चूरा-पोस्त की खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Weather Update: हिमाचल में 30 नवम्बर को फिर यैलो अलर्ट
हिमाचल में एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा और 30 नवम्बर को यैलो अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है, जिससे तापमान में गिरावट आई है। 

मेयर-डिप्टी मेयर के चुनाव में विधायक को मिले वोट के अधिकार को हाईकोर्ट में चुनौती
सोलन व धर्मशाला नगर निगम में मेयर व डिप्टी मेयर का चुनाव लटकता नजर आ रहा है। विधायक को मिले वोट के अधिकार के खिलाफ माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर हो गई है।

सुंदरनगर के CRPF जवान ने झारखंड में खुद को मारी गोली, 15 दिन पहले लौटा था ड्यूटी पर
झारखंड के गुमला जिला में एक सीआरपीएफ जवान ने खुद हो गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान की पहचान संजय कुमार के रूप में की गई है जोकि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के जैदेवी के न्यूल गांव से तालुक रखते थे और 218 बटालियन सिलम गुमला में बतौर हवलदार नियुक्त थे। 

अब RTO व SDM Office में ऑनलाइन बन सकेंगे अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसैंस
विदेशों में नौकरी करने जा रहे और विदेशों में नौकरी कर रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। अब युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसैंस व परमिट के लिए परिवहन निदेशालय के चक्कर नहीं काटने होंगे। युवा आरटीओ व एसडीएम कार्यालय में ही ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह से अंतर्राष्ट्रीय ड्राइविंग लाइसैंस व परमिट बना सकेंगे। 

15 दिसम्बर तक रक्कड़, पालमपुर व सुल्तानपुर हैलीपोर्ट निर्माण की DPR तैयार करें अधिकारी : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अधिकारियों को 15 दिसम्बर तक कांगड़ा जिले के रक्कड़ व पालमपुर तथा चम्बा जिले के सुल्तानपुर में हैलीपोर्ट स्थापित करने के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) को पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। 

हिमाचल में 9 दिसम्बर को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत
हिमाचल में 9 दिसम्बर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा, जिसमें आपसी तालमेल बिठाकर सौहार्दपूर्ण तरीके से मामलों का निवारण किया जाएगा। लोक अदालत में विभिन्न प्रकार के मामले प्रस्तुत किए जा सकते हैं, जिनमें धारा 138 के तहत एनआई अधिनियम से संबंधित मामले, मनी रिकवरी, श्रम विवाद, बिजली व पानी, भरण-पोषण व अन्य (आपराधिक, कंपाऊंडेबल व दीवानी विवाद) से संबंधित मामले शामिल हैं।

17 दिन लंबे इंतजार के बाद उत्तरकाशी टनल से सुरक्षित बाहर निकला बगोंट का विशाल
पिछले 17 दिनों से उत्तरकाशी के निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों में शामिल जिला मंडी के रिवालसर क्षेत्र के बगोंट गांव के विशाल (20) को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सुरक्षित निकाले गए सभी मजदूरों को चिकित्सक सहायता के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

निजी विश्वविद्यालयों में मेडिकल कोर्स की फीस में बढ़ौतरी, अधिसूचना जारी
प्रदेश सरकार ने वर्ष 2023-24 के लिए निजी विश्वविद्यालयों की मेडिकल कोर्स की फीस तय की है। मामले पर सरकार द्वारा गठित कमेटी की सिफारिश के बाद कोर्स की फीस निर्धारित की गई है, जिसकी अधिसूचना उच्च शिक्षा विभाग के उप सचिव की ओर से जारी कर दी गई है।

ऊना-होशियारपुर रोड पर पिकअप वाहन हादसे का शिकार, एक की मौ*त, 9 लोग घायल
ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग पर पंडोगा में पिकअप वाहन पलटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 9 लोग घायल हो गए। इनमें पिकअप वाहन का ड्राइवर भी शामिल है। हादसा मंगलवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे हुआ जब पिकअप वाहन में तकनीकी खराबी आई और वह पहाड़ी के साथ टकराकर पलट गया। 

हैरोइन सप्लाई के मामले में पंजाब से एक गिरफ्तार, पुलिस को ऐसे मिली सफलता
सोलन पुलिस ने हैरोइन सप्लाई करने के मामले में एक आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार किया है। जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी पिछले 7 वर्षों से हैरोइन सप्लाई करने का कार्य कर रहा था। सोलन पुलिस ने कुछ दिनों पहले सोलन में 2 लोगों को हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया था।

NH-205 पर 16.494 किलोग्राम चूरा-पोस्त के साथ 2 गिरफ्तार, एक मौके से फरार
बिलासपुर पुलिस ने अवैध रूप से ले जा रही चूरा-पोस्त की खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना स्वारघाट की एक टीम राष्ट्रीय उच्च मार्ग-205 पर गश्त एवं यातायात चैकिंग कर रही थी। जब पुलिस पार्टी खारियां लिंक (गरामोड़ा) के पास पहुंची तो एक कार और एक बाइक सड़क के किनारे खड़ी मिलीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News