शहीद नायक अरविंद चौधरी राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन, पूर्व डीजीपी को शातिरों ने बनाया ठगी का शिकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Sunday, May 07, 2023 - 11:46 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राज्य में बिगड़े मौसम के कारण यैलो अलर्ट के बीच में आंधी-तूफान क्षति पहुंचाने लगा है। तहसील धीरा के अंतर्गत गांव चटियाला (सूरी) के शहीद जवान अरविंद चौधरी (32) का रविवार को उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार चौधरी ने शहीद अरविंद चौधरी के नाम पर मरूहूं स्कूल के नामकरण की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने रविवार को कर्नाटक के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी तीखा निशाना साधा। शातिरों ने हिमाचल के पूर्व डीजीपी को ठगी का शिकार बनाया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 17 और 19 मई को खेले जाने वाले आईपीएल मुकाबलों के सफल आयोजन और बारिश की बाधा न पड़े, इसके लिए एचपीसीए पदाधिकारियों ने रविवार को खनियारा स्थित इंद्रूनाग मंदिर में हवन-पूजा का आयोजन किया। बंगाणा पुलिस थाना क्षेत्र के भाखड़ा डैम से नंगल को जाने वाले सतलुज दरिया में एक 27 वर्षीय युवक ने ओलिंडा पुल से छलांग लगा दी। विधानसभा हरोली के तहत गांव पंजावर निवासी युवक की करंट लगने से मौत हो गई। जिला पुलिस बद्दी ने बरोटीवाला थाना के अंतर्गत आते काठा में झुग्गी झोंपड़ी में रह रहे एक व्यक्ति के कब्जे से 22 किलो 231 ग्राम गांजा बरामद किया है। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मनाली-सरचू-लेह मार्ग सेना के वाहनों के लिए बहाल हो गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में बारिश के साथ आंधी-तूफान का कहर, गोंदला व केलांग में हिमपात
राज्य में बिगड़े मौसम के कारण यैलो अलर्ट के बीच में आंधी-तूफान क्षति पहुंचाने लगा है। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को भी आंधी-तूफान का यैलो अलर्ट रहेगा, जबकि मंगलवार से मौसम के साफ व शुष्क रहने की संभावनाएं है, जिससे लोगों सहित पर्यटकों को भी राहत मिलेगी। यैलो अलर्ट के बीच में रविवार सुबह ही राजधानी सहित प्रदेश के कई भागों में बारिश हुई जबकि शनिवार को ऑरैंज अलर्ट के बीच में आंंधी-तूफान से कई जगहों पर नुक्सान भी हुआ है। 

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद अरविंद चौधरी, राजकीय सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार
तहसील धीरा के अंतर्गत गांव चटियाला (सूरी) के शहीद जवान अरविंद चौधरी (32) का पार्थिव शरीर रविवार सुबह 8 बजे उनके  गृहग्राम पहुंचा। जहां अंतिम दर्शन के लिए  सैकड़ों की संख्या में इलाके के लोग, अधिकारी और सेना के जवान मौजूद रहे। इसके बाद गृहग्राम चटियाला के साथ लगते मुक्तिधाम के लिए पार्थिव शरीर को रवाना किया गया, जहां रास्तेभर लोगों ने भारत माता के इस सपूत के बलिदान की जय-जयकार की। 

शहीद अरविंद के नाम पर होगा मरूहूं स्कूल का नामकरण
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए नायक अरविंद चौधरी को मुख्यमंत्री की ओर से कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार चौधरी ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान मुख्य संसदीय सचिव शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल, सुलह के विधायक विपिन सिंह परमार, हिमाचल प्रदेश कृषि विकास बैंक के अध्यक्ष संजय चौहान, पूर्व विधायक जगजीवन पाल, डीसी डॉ. निपुण जिंदल, एसपी शालिनी अग्निहोत्री व एसडीएम धीरा सलीम सलीम आजम ने श्रद्धांजलि अर्पित की। 

सीएम सुखविंदर सिंह ने कर्नाटक में किया चुनाव प्रचार, भाजपा पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने रविवार को कर्नाटक के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी तीखा निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल जनता को गुमराह करने में माहिर है, जबकि कांग्रेस हर वर्ग का दर्द समझती है। सीएम ने कहा कि हिमाचल में सरकार बनते ही कांग्रेस ने पहली कैबिनेट में पुरानी पैंशन योजना को बहाल किया। 

शातिरों ने हिमाचल के पूर्व डीजीपी को बनाया ठगी का शिकार
आम आदमी ऑनलाइन ठगों व धोखेबाजों से कहां बच सकेंगे, जब शातिरों ने आईपीएस को भी नहीं बख्शा है। आईपीएस भी वह जो हिमाचल के पूर्व डीजीपी रहे हैं। उन्हें ही शातिरों ने ऑनलाइन 2 बार ट्रांजैक्शन करवाकर 80000 रुपए का चूना लगा दिया है। पूर्व डीजीपी द्वारा साइबर सैल को दी गई शिकायत को जांच के लिए अब पुलिस थाना छोटा शिमला भेजा गया है और छोटा शिमला पुलिस थाना द्वारा इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। 

IPL मुकाबलों के सफल आयोजन को लेकर बारिश के देवता की शरण में पहुंचा HPCA
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 17 और 19 मई को खेले जाने वाले आईपीएल मुकाबलों के सफल आयोजन और बारिश की बाधा न पड़े, इसके लिए एचपीसीए पदाधिकारियों ने रविवार को खनियारा स्थित इंद्रूनाग मंदिर में हवन-पूजा का आयोजन किया। पदाधिकारियों ने हवन-पूजा व कन्या पूजन के बाद मंदिर में भंडारे का आयोजन किया।

युवक ने पुल से सतलुज दरिया में लगाई छलांग
बंगाणा पुलिस थाना क्षेत्र के भाखड़ा डैम से नंगल को जाने वाले सतलुज दरिया में एक 27 वर्षीय युवक ने ओलिंडा पुल से छलांग लगा दी। यह घटना रविवार दोपहर डेढ़ बजे के करीब हुई बताई जा रही है। फिलहाल उक्त युवक ने दरिया में छलांग क्यों लगाई, इसका कोई पता नहीं चल पाया है।

खेत में काम कर रहे युवक की करंट लगने से मौत
विधानसभा हरोली के तहत गांव पंजावर निवासी युवक की करंट लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम पंजावर के वार्ड नंबर-9 निवासी लगभग 24 वर्षीय युवक बशीर खान उर्फ हैप्पी अपने अन्य साथियों संग खेत में किसी कार्य में जुटा हुआ था कि अचानक बिजली की तार की चपेट में आ गया और उसे करंट लग गया। 

झुग्गी से 22.231 किलोग्राम गांजा बरामद, एक गिरफ्तार
जिला पुलिस बद्दी द्वारा नशे के खिलाफ चलाए विशेष अभियान के तहत आए दिन नशा तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ रहे है। ताजा मामला बरोटीवाला थाना के अंतर्गत आते काठा का है, जहां पर झुग्गी झोंपड़ी में रह रहे एक व्यक्ति के कब्जे से 22 किलो 231 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। आरोपी की पहचान पप्पू पुत्र लिम्बू राम निवासी थाना कालका जिला पंचकूला हरियाणा के रूप में हुई है। 

सेना के लिए लेह-बारालाचा-मनाली मार्ग बहाल, 14 वाहनों का काफिला लेह रवाना
सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मनाली-सरचू-लेह मार्ग सेना के वाहनों के लिए बहाल हो गया है। पहले दिन जिस्पा से बारालाचा होते हुए सेना के अधिकारियों का काफिला जिसमें 14 वाहन शामिल थे, मनाली से लेह के लिए रवाना हुआ। इसके अलावा इन वाहनों के साथ बीआरओ की रैस्क्यू स्पैशल टीम भी साथ में रवाना हुई। इस बार लगातार मौसम खराब रहने से दर्रा बहुत देर बाद वाहनों के लिए खुला है।

हटली में कार-मोटरसाइकिल के बीच जबरदस्त टक्कर, एक युवक की मौत
शाहपुर के साथ लगते चम्बा जिला के हटली में कार व मोटरसाइकिल की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ है। मृतक व घायल युवक सगे भाई हैं। घायल की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक मृतक विशाल पठानिया (20) कुछ दिन पहले ही थुलेल में शराब के ठेके पर नौकरी में लगा था तथा शनिवार शाम को उसका छोटा भाई कुणाल पठानिया (18) उसे अपने मोटरसाइकिल पर छोड़ने जा रहा था।

Content Writer

Vijay