अमृतपाल को लेकर हिमाचल पुलिस अलर्ट, राज्य में 800 पहुंचा कोरोना के एक्टिव केसों का आंकड़ा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Friday, Mar 31, 2023 - 06:21 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राज्य में शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जबकि 1 व 3 अप्रैल को यैलो अलर्ट रहेगा। वारिस पंजाब दे के चीफ एवं खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को पकड़ने के लिए हिमाचल पुलिस एक बार फिर अलर्ट पर आ गई है। सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार निवेश की प्रक्रिया को सरल करने के लिए सिंगल विंडो को बदलने जा रही है। अब सिंगल विंडो सिस्टम का स्थान निवेश ब्यूरो लेगा। प्रारंभिक शिक्षा विभाग में फिजिकल एजुकेशन टीचर (पीईटी) के 870 पद भरे जा रहे हैं। इसमें से 480 पद बैचवाइज और शेष पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे। आम आदमी पार्टी की तरफ से शिमला में केंद्र सरकार के खिलाफ पोस्टर अभियान चलाया गया। देश के सबसे बड़े फार्मा हब बीबीएन में 7 दवा उद्योगों के उत्पादन पर रोक लग गई है। चम्बा जिला के तहत पुराने बस स्टैंड खैरी के पास एक युवक क्रिकेट खेलते समय रावी नदी में डूब गया। राज्य में कोरोना अब आऊट ऑफ कंट्रोल होने लगा है। हिमाचल प्रदेश का श्रीनयनादेवी जी पहला शक्तिपीठ है जोकि गर्भगृह से लेकर ऊपर गुंबद और अब बाहर से भी सोने का हो गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में 31 मार्च को ऑरेंज व 1 और 3 अप्रैल को यैलो अलर्ट, ओलावृष्टि की चेतावनी
राज्य में शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जबकि 1 व 3 अप्रैल को यैलो अलर्ट रहेगा। सिर्फ 2 अप्रैल को मौसम साफ रहेगा लेकिन इस दौरान मौसम विभाग द्वारा राज्य के निचली व मध्यम पहाड़ियों में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

अमृतपाल को लेकर हिमाचल पुलिस अलर्ट, राज्य की सभी सीमाएं सील
वारिस पंजाब दे के चीफ एवं खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को पकड़ने के लिए हिमाचल पुलिस एक बार फिर अलर्ट पर आ गई है। हालांकि पुलिस पहले से ही सीमाओं पर चौकसी बरते हुए है लेकिन अमृतपाल को पंजाब के होशियारपुर में छिपे होने के अंदेशे को लेकर हिमाचल पुलिस फिर अलर्ट हो गई है।

हिमाचल में 800 पहुंचा एक्टिव केसों का आंकड़ा
राज्य में कोरोना अब आऊट ऑफ कंट्रोल होने लगा है। पिछले एक पखवाड़े में कोरोना के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है, वहीं लोगों की जान भी गई है। वीरवार को रामनवमी के अवकाश के बावजूद 2191 सैंपलों की जांच के उपरांत 124 नए केस आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 800 पहुंच गया है।

हिमाचल में निवेशकों को सभी स्वीकृतियां प्रदान करवाएगी सरकार
व्यवस्था परिवर्तन की बात करने वाली राज्य सरकार निवेश की प्रक्रिया को सरल करने के लिए सिंगल विंडो को बदलने जा रही है। अब सिंगल विंडो सिस्टम का स्थान निवेश ब्यूरो लेगा। इसके तहत प्रदेश में निवेश करने के इच्छुक निवेशकों को आने वाले समय में निवेश ब्यूरो में आवेदन करना होगा।

फिजिकल एजुकेशन टीचर के भरे जाएंगे 870 पद
प्रारंभिक शिक्षा विभाग में फिजिकल एजुकेशन टीचर (पीईटी) के 870 पद भरे जा रहे हैं। इसमें से 480 पद बैचवाइज और शेष पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे। प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से बैचवाइज भर्ती का शैड्यूल जारी कर दिया गया है। किन्नौर, लाहौल-स्पीति और चम्बा को छोड़कर अन्य सभी जिलों में 4 अप्रैल से 2 मई तक काऊंसलिंग रखी गई है।

आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ चलाया पोस्टर अभियान
आम आदमी पार्टी की तरफ से शिमला में केंद्र सरकार के खिलाफ पोस्टर अभियान चलाया गया। पार्टी के शिमला लोकसभा प्रभारी चमन राकेश के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शिमला के बाजारों में केंद्र सरकार के खिलाफ पोस्टरों को चिपका कर अपना विरोध दर्ज करवाया। उन्होंने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में आरोप लगाया कि केंद्र सरकार लोकतंंत्र का गला घोंट रही है।

देश के सबसे बड़े फार्मा हब में 7 दवा उद्योगों के उत्पादन पर रोक
देश के सबसे बड़े फार्मा हब बीबीएन में 7 दवा उद्योगों के उत्पादन पर रोक लग गई है। इन उद्योगों में जीएमपी (गुड मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिस) में कई प्रकार की खामियां पाई गई थीं। उद्योगों में जीएमपी निर्धारित मापदंडों पर खरी नहीं उतरी थी।

क्रिकेट खेलते समय रावी नदी में डूबा युवक, तलाश जारी
पुराने बस स्टैंड खैरी के पास एक युवक क्रिकेट खेलते समय रावी नदी में डूब गया। जानकारी के अनुसार मोहित कुमार (16) पुत्र राकेश कुमार निवासी खिलग्रां दोस्तों के साथ खैरी में क्रिकेट खेल रहा था। इस दौरान बाल के पीछे भागते समय उसका पैर फिसल गया और वह रावी नदी में जा गिरा।

सोना का हुआ हिमाचल का ये शक्तिपीठ, जानिए कितने करोड़ का आया खर्च
हिमाचल प्रदेश का श्रीनयनादेवी जी पहला शक्तिपीठ है जोकि गर्भगृह से लेकर ऊपर गुंबद और अब बाहर से भी सोने का हो गया है। इस कार्य को समाजसेवी संस्था द्वारा बखूबी करवाया गया है। लगभग 16 करोड़ रुपए मंदिर की इस स्वर्ण सजावट के ऊपर खर्च किए गए हैं।

आनी के राणा बाग में सड़क से नीचे लुढ़की कार, एक की मौत
आनी उपमंडल में राणा बाग के पास एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक की पहचान 32 वर्षीय राकेश कुमार के रूप में हुई है। जो वाहन में अकेला ही मौजूद था। जानकारी के अनुसार उक्त कार जैसे ही राणा बाग के पास पहुंची तो अचानक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

Content Writer

Vijay