कोरोना अलर्ट के बीच बूस्टर डोज खत्म, HPSSC के माध्यम से हुई भर्तियों को खंगालेगी सरकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 06:58 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में कोरोना अलर्ट के बीच बूस्टर डोज खत्म हो गई हैं, ऐसे में अब लोगों को बूस्टर डोज लगाने के लिए इंतजार करना होगा। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के समय हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से की गई भर्तियों को खंगाला जाएगा। हिमाचल में पिछले 3 माह से चल रहा ड्राई स्पैल लंबा चल सकता है और कड़ाके की ठंड बरकरार रह सकती है। हिमाचल के मुख्य सचिव आरडी धीमान को सरकार जल्द ही मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर तैनाती दे सकती है। करीब 6 हजार करोड़ का घोटाला करने वाली इंडियन टैक्नोमैक कंपनी की नीलामी तय हो गई है। धौलासिद्ध प्रोजैक्ट साइट में ब्यास नदी में डूबे दोनों मजदूरों के शवों को मंगलवार को एनडीआरएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से ब्यास नदी में ढूंढ निकाला है। विश्वविख्यात पर्यटन नगरी मनाली में दिल्ली से मनाली घूमने आए सैलानियों की टैंपो ट्रैवलर में अचानक आग लग गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में कोरोना अलर्ट के बीच बूस्टर डोज खत्म
हिमाचल में कोरोना अलर्ट के बीच बूस्टर डोज खत्म हो गई हैं, ऐसे में अब लोगों को बूस्टर डोज लगाने के लिए इंतजार करना होगा। प्रदेश के किसी भी अस्पताल व मेडिकल काॅलेज में अब बूस्टर डोज का स्टॉक उपलब्ध नहीं है। प्रदेश सरकार ने अब केंद्र से 10 हजार बूस्टर डोज मंगवाई हैं। ये डोज कब तक उपलब्ध होंगी, यह अभी तय नहीं हो पाया है। 

कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से हुई भर्तियों को खंगालेगी सरकार
पूर्व भाजपा सरकार के समय हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से की गई भर्तियों को खंगाला जाएगा। इस जांच प्रक्रिया में यदि कोई नेता या अधिकारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि जांच प्रक्रिया आगे बढ़ने के बाद आने वाले दिनों में कई सनसनीखेज खुलासे होंगे। 

हिमाचल में बारिश-बर्फबारी से नहीं होगा नए साल का स्वागत
हिमाचल में पिछले 3 माह से चल रहा ड्राई स्पैल लंबा चल सकता है और कड़ाके की ठंड बरकरार रह सकती है। ऐसे में नए साल का स्वागत इस बार भी बारिश-बर्फबारी से नहीं होगा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल में नए साल का आगाज बारिश-बर्फबारी से नहीं होगा। प्रदेश में 31 दिसम्बर से 2 जनवरी तक मौसम के साफ रहने की संभावना है। 

हिमाचल के नए मुख्य सूचना आयुक्त होंगे RD Dhiman
हिमाचल के मुख्य सचिव आरडी धीमान को सरकार जल्द ही मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर तैनाती दे सकती है। इस मामले पर मंगलवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हाई पावर कमेटी की बैठक हुई। इसमें प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में मुख्य सचिव आरडी धीमान का नाम तय किया गया है।

जनवरी माह में नीलाम होगी इंडियन टैक्नोमैक कंपनी
करीब 6 हजार करोड़ का घोटाला करने वाली इंडियन टैक्नोमैक कंपनी की नीलामी तय हो गई है। आबकारी विभाग के अनुसार हाईकोर्ट ने सिरमौर के पांवटा ब्लॉक के गांव जगतपुर में स्थित कंपनी के विशाल परिसर को नीलाम करने के आदेश दिए हैं। पत्रकार वार्ता के दौरान फ्लाइंग स्क्वायड परवाणु जोन के संयुक्त आयुक्त जीडी ठाकुर ने बताया कि 18 जनवरी को उद्योग के प्रांगण में इसकी बोली रखी गई है।

धौलासिद्ध प्रोजैक्ट साइट के पास ब्यास नदी में डूबे 2 मजदूरों के शव बरामद
थाना क्षेत्र नादौन के अंतर्गत धौलासिद्ध प्रोजैक्ट साइट में ब्यास नदी में डूबे दोनों मजदूरों के शवों को मंगलवार को एनडीआरएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से ब्यास नदी में ढूंढकर निकाल लिया है। एक शव को सुबह जबकि दूसरे शव को शाम को ढूंढने में सफलता हासिल की है। एनडीआरएफ के 25 जवान रैस्क्यू करने में जुटे थे।

मनाली में टैंपो ट्रैवलर में लगी आग, चालक की सूझबूझ से बचीं 8 सवारियों की जान
विश्वविख्यात पर्यटन नगरी मनाली में दिल्ली से मनाली घूमने आए सैलानियों को क्या पता था कि वाहन में अचानक आग लग जाएगी। मंगलवार को वशिष्ठ चौक से ओल्ड मनाली की ओर टैंपो ट्रैवलर जा रही थी कि अचानक गाड़ी में आग लग गई। गाड़ी (डीएल आईवीसी-2756) चालक जर्नेश पुत्र काली चरन नॉर्थ वैस्ट दिल्ली का रहने वाला है। 

CM सुक्खू से मिले JOA IT के अभ्यर्थी, लिए गए पेपर रद्द न करने की उठाई मांग
जेओए (आईटी) अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार से हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) हमीरपुर के मामले को जल्द से जल्द सुलझाने की मांग की है। साथ ही इन अभ्यॢथयों ने आयोग द्वारा लिए गए पेपरों को रद्द न करने तथा आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की है। मंगलवार को प्रदेश भर से भारी संख्या में जेओए (आईटी) पोस्ट कोड-817 परीक्षा में भाग लेने वाले युवाओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की और उनसे जेओए (आईटी)-817 की चयन प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया। 

2001 में नियुक्त शारीरिक शिक्षकों के चयन मामले में हाईकोर्ट का दखल देने से इंकार
प्रदेश हाईकोर्ट ने वर्ष 2001 में नियुक्त शारीरिक शिक्षकों के चयन में दखल देने से इंकार कर दिया। मुख्य न्यायाधीश एए सैयद और न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने विजेंद्र कुमार व अन्यों द्वारा दायर याचिका का निपटारा करते हुए कहा कि नियुक्तियों को हुए 22 वर्ष हो गए हैं। कोर्ट ने नियुक्ति के इतने लम्बे समय और प्रार्थियों के 11 जिलों से चयनित शिक्षकों से कम अंकों को देखते हुए चयन प्रक्रिया में दखल देने से इंकार कर दिया। 

पांवटा साहिब-नाहन NH पर युवक को टैंकर ने कुचला
पांवटा साहिब-नाहन नैशनल हाईवे पर रुद्रपुर के पास टैंकर की चपेट में आने से 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के बदरपुर चौक पर पुलिस ने ट्रैफिक को रोका हुआ था। जैसे ही पुलिस ने ट्रैफिक को खोला तो संतोष कुमार पटेल (30) पुत्र गुलाब चंद निवासी गायघाट जिला बलिया उत्तर प्रदेश सड़क को दूसरी तरफ से पार करने लगा व नाहन की तरफ जा रहे टैंकर के पिछले टायर के नीचे आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News