कांग्रेस 68 विधानसभा क्षेत्रों में करेगी विजय आशीर्वाद रैली, मोदी बोले-हिमाचल में स्थिर व स्थायी सरकार की जरूरत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 07:33 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अंतिम दिन सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में विजय आशीर्वाद रैली निकालेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांगड़ा के चंबी व हमीरपुर के सुजानपुर में चुनावी जनसभाएं करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के सिर्फ झूठ बोलकर वोट हथियाने की राजनीति करती है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शिमला में चुनाव प्रचार के दौरान व जेपी नड्ड पर को आड़े हाथ लिया। उधर, नेता प्रतिपक्ष ने जयराम सरकार को निकम्मी सरकार बताया है। विश्व धरोहर शिमला-कालका रेलवे ट्रैक के 119 वर्ष पूरे होने पर बुधवार को शिमला रेलवे स्टेशन पर 116 वर्ष पुराना स्टीम इंजन विशेष रूप से चलाया गया। चुनावी दौर में पुलिस ने ऊना व बिलासपुर में शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। हिमाचल की चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांग्रेस 68 विधानसभा क्षेत्रों में निकालेगी विजय आशीर्वाद रैली
प्रदेश कांग्रेस विधानसभा चुनाव को लेकर अंतिम दिन सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में विजय आशीर्वाद रैली निकालेगी। प्रदेश कांग्रेस वॉर रूम इंचार्ज एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव गोकुल बुटेल ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए कांग्रेस पूरे जोश के साथ चुनावी प्रचार में जुटी हुई है और पार्टी का जनता का पूरा स्नेह मिल रहा है। गोकुल बुटेल ने कहा कि कांग्रेस प्रचार अभियान में अंतिम दिन प्रदेश में एक साथ सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां करने जा रही है। 

हिमाचल में स्थिर व स्थायी सरकार की जरूरत : मोदी
आज हिमाचल 21वीं सदी में विकास के जिस पड़ाव पर है, वहां उसे स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। जब हिमाचल के पास मजबूत सरकार होगी और डबल इंजन की ताकत होगी तो चुनौतियों को भी दूर करेगा और नई ऊंचाई भी उतनी ही तेजी से प्राप्त करेगा। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांगड़ा के चंबी में चुनावी जनसभा में कही। पीएम ने कहा कि कांग्रेस के प्रति लोगों का गुस्सा कितना है, एक बार सरकार से गई तो उसका वापस लौटना ही मुश्किल होता है।

खरगे बोले-मैं चुनकर आया, नड्डा को किसने अध्यक्ष चुना...पता नहीं
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि उन्हें पार्टी के 9 हजार डैलीगेट ने चुनकर अध्यक्ष बनाया है। उनका चुनाव सबने देखा। उन्होंने कहा कि भाजपा में नड्डा को दूसरी बार किसने अध्यक्ष चुना, यह किसी को पता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र है जबकि भाजपा में नॉमिनेशन से चुनाव होता है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार शिमला आए मल्लिकाअर्जुन खरगे ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार अपने सभी वायदों को पूरा करेगी। 

कांग्रेस के गले में बज रही झूठी गारंटी की घंटी : जयराम
इस बार के चुनाव में कांग्रेस के गले में झूठी गारंटी की घंटी बज रही है। प्रदेश की जनता पहले ही समझ चुकी है कि कांग्रेस सिर्फ झूठ बोलकर वोट हथियाने की राजनीति करती है जबकि भाजपा जो कहती है, उसे करके दिखाती है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू के ढालपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी जिले के नाचन विधानसभा क्षेत्र के गोहर में जनसभा की। 

कांग्रेस की गाड़ी अब शिमला जाकर ही रुकेगी : मुकेश अग्निहोत्री
पीएम नरेंद्र मोदी को बार-बार हिमाचल आना पड़ रहा है क्योंकि उन्हें भी पता चल चुका है कि जयराम सरकार पूरे कार्यकाल में निकम्मी सरकार रही है। यह बात जनसभा को संबोधित करते हुए नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कही। उन्होंने कहा कि अब 48 घंटे हैं जितनी सेवा करनी है कर लो, अब भाजपा सरकार के दिन पूरे हो चुके हैं। सरकार बनते ही मंदिरों का अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा जो मंदिरों की देखरेख और रखरखाव करेगा। 

विश्व धरोहर शिमला-कालका रेलवे ट्रैक के 119 वर्ष पूरे, 116 वर्ष पुराना स्टीम इंजन चलाया
विश्व धरोहर शिमला-कालका रेलवे ट्रैक के 119 वर्ष पूरे होने पर बुधवार को शिमला रेलवे स्टेशन पर 116 वर्ष पुराना स्टीम इंजन विशेष रूप से चलाया गया। स्टीम इंजन चलाए जाने पर इसे देखने के लिए स्थानीय लोग व पर्यटक कुछ देर के लिए रेलवे स्टेशन के आसपास ही रुके रहे। इस रेलवे ट्रैक का निर्माण कार्य वर्ष 1898 में शुरू हुआ था और ट्रैक का निर्माण कार्य वर्ष 1903 में पूरा हुआ था और 9 नवम्बर 1903 में रेल यातायात इस ट्रैक पर शुरू हो गया था। वर्ष 2008 में शिमला-कालका रेलवे ट्रैक को विश्व धरोहर घोषित किया गया था। 

बंगाणा के रायपुर मैदान में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गोदाम से पकड़ा अवैध शराब का जखीरा
जिला पुलिस ने विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध शराब काबू करने का सिलसिला लगातार जारी रखा है और पिछले 24 घंटों के दौरान शराब की ऐसी भारी मात्रा पुलिस द्वारा पकड़ी गई है, जिसका अभी तक आकलन ही किया जा रहा है। पुलिस द्वारा पकड़ी गई शराब का अब तक का सबसे बड़ा मामला बंगाणा उपमंडल के रायपुर मैदान से सामने आया, जहां पर एक गोदाम ही पूरे का पूरा अवैध शराब से भरा पड़ा था।

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, बिलासपुर व नालागढ़ में पकड़ी 133 पेटी शराब
चुनावी दौर में अवैध शराब पकड़े जाने का सिलसिला जारी है। आबकारी विभाग ने जिला बिलासपुर में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अंग्रेजी शराब के अलग-अलग ब्रांड्स की 125 पेटी बरामद की हैं। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि विभाग को इस क्षेत्र में काफी समय से शराब बेचने की सूचना प्राप्त हो रही थी। प्रवर्तन टीम के अधिकारियों ने अपने सूचना तंत्र को सजग करते हुए इस खेप को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। 

हिमाचल की चोटियों पर बर्फबारी शुरू, जानिए 12 नवम्बर को कैसा रहेगा मौसम
हिमाचल की चोटियों में बारिश व बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। किन्नौर, लाहौल स्पीति व कुल्लू जिला की ऊंची चोटियों में बर्फबारी जारी है।  लाहौल में 12 नवम्बर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों में मौसम खलल डाल सकता है। जिला किन्नौर के ऊंचाई वालें क्षेत्रों में बर्फबारी होने से 12 नवम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर वीरवार सुबह पोलिंग पार्टियां अपने अपने पोलिंग स्टेशनों पर रवाना होंगी। 

नेपाली व्यक्ति की हत्या मामले की गुत्थी सुलझी, पुलिस ने 3 दिनों में दबोचा आरोपी
संगड़ाह क्षेत्र में नेपाली मूल के व्यक्ति की हत्या मामले की गुत्थी सिरमौर पुलिस की एसआईटी टीम ने 3 दिनों में सुलझा ली है। पुलिस ने इस मामले में गांव चाढ़ना निवासी 34 वर्षीय आरोपी को दबोचा है। नाहन में एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने प्रैस वार्ता में कहा कि संगड़ाह क्षेत्र के गांव चाढ़ना में एक नेपाली मूल के व्यक्ति की 3 दिन पहले हत्या कर दी गई थी।

करसोग में तेज रफ्तार गाड़ी ने कुचला व्यक्ति, मौके पर मौत
मंडी जिले के उपमंडल करसोग में एक तेज रफ्तार गाड़ी ने एक व्यक्ति को कुचल डाला, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक करसोग मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर खनेयोल बगड़ा के समीप बगेल मोड़ के पास देर शाम एक तेज रफ्तार गाड़ी ने अधेड़ व्यक्ति को अपनी चपेट में ले लिया।

लोअर कोटी में दोमंजिला मकान में लगी आग, करोड़ों रुपए का नुक्सान
रोहड़ू तहसील के अंतर्गत लोअर कोटी गांव में दोमंजिला मकान में भीषण आग लगने से करोड़ों रुपए का नुक्सान हो गया। यह घटना बुधवार रात्रि करीब 8 बजे की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार लोअर कोटी निवासी राजेंद्र सिंह ठाकुर का दोमंजिला मकान में अचानक आग लग गई, जिसने देखते ही देखते पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही रोहड़ू से दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन घटनास्थल तक सड़क न होने के कारण दमकल वाहन काे डेढ़ किलोमीटर पीछे ही रोकना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News