हिमाचल के युवक की जम्मू में संदिग्ध मौत, मां ने लगाया हत्या का आरोप

Saturday, Apr 29, 2017 - 01:33 AM (IST)

इंदौरा (आशीष शर्मा): हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के अंतर्गत गांव राजाखासा के एक युवक की पड़ोसी राज्य जम्मू के कठुआ में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतक की पहचान रघुवीर सिंह (28) पुत्र शलोक चंद के रूप में की गई। उक्त युवक डमटाल निवासी नीरू के ट्रक (पी.बी. 06 एच. 9550) में बतौर सह चालक कार्य करता था तथा जम्मू के कठुआ में ट्रक के साथ काम पर था। इस घटना से रघुवीर के परिजन व गांव के लोग सकते में हैं। कठुआ पुलिस के अनुसार धारा 174 के तहत कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम करवाया है जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं मृतक की माता रानी देवी का कहना है कि बेटे के शव के चेहरे व पेट तथा गर्दन पर निशान पड़े हुए हैं उन्हें देख कर साफ जाहिर होता है कि उसकी हत्या हुई है जो जांच का विषय है। 

गाड़ी के मालिक पर लगाया बेटे की हत्या का आरोप
शंका जाहिर करते हुए मृतक की माता ने इस संदर्भ में इंदौरा थाना में शिकायत दर्ज करवाई है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके बेटे का साजिश के चलते मर्डर किया गया है, जिसकी उचित उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए तथा हमें इंसाफ  मिलना चाहिए। उन्होंने गाड़ी के मालिक पर आरोप लगाया है कि उसने ही साजिश के तहत उनके बेटे को मौत के घाट उतारा है और मौत के बाद शव को घर भेजने समय भी शव के साथ कोई भी नहीं पहुंचा। रघुवीर की मौत बुधवार को हुई थी व पोस्टमार्टम के उपरांत वीरवार को उसका शव घर पहुंचा। शुक्रवार को गांव में उसका विधिवत संस्कार कर दिया गया।

मृतक का दोबारा पोस्टमार्टम करवाने की मांग
मृतक की माता ने इंदौरा थाना में शिकायत दर्ज करवा कर पुलिस से मांग की है की कठुआ में हुए उनके बेटे की संदिग्ध मौत बारे विस्तृत जांच पड़ताल की जाए। इंदौरा पुलिस से मृतक का दोबारा पोस्टमार्टम करवाने तथा कठुआ की पुलिस की जारी तफ्तीश बारे उन्हें अवगत करवाने की मांग पीड़ित परिवार ने की है। इस संबंध में डी.एस.पी. नवदीप सिंह ने बताया कि एस.पी. संजीव गांधी के निर्देशानुसार मृतक के परिजनों की संतुष्टि के लिए पुलिस के जवान उनके साथ आज कठुआ में भेजे गए हैं।