Watch Video : हिमाचल का यह स्कूल छात्रों के लिए बना टॉर्चर रूम, जानिए कैसे

Friday, Dec 01, 2017 - 05:52 PM (IST)

नादौन: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला के अंतर्गत आते नादौन का केंद्रीय विद्यालय विद्यार्थियों के लिए टॉर्चर रूम बनता जा रहा है। विद्यालय के एक शिक्षक ने घोर बर्बरता दिखाते हुए एक छात्र की निर्मम पिटाई कर दी। छात्र से किसी बात पर नाराज होकर अध्यापक ने आपा खो दिया और उस छात्र को इतनी बेरहमी से पीटा कि छात्र अब सदमे में पहुंच गया है तथा अब स्कूल के नाम से भी डर रहा है। अध्यापक छात्र को पीटता हुआ क्लास से बाहर ले आया तथा वहां भी बेरहमी से उसको पीटता रहा। अध्यापक का यह रूप देखकर बाकी कक्षाओं के बच्चे भी भयभीत हो गए तथा पूरे स्कूल में सन्नाटा छा गया।

सिर से नोच लिया बालों का गुच्छा
पिटाई करके भी जब अध्यापक का जी नहीं भरा तो उसने छात्र के बालों को इस कदर नोचा कि सिर से बालों का एक गुच्छा उसके हाथ में आ गया। अध्यापक की मार से छात्र रोता व गिड़गिड़ाता रहा परंतु बेरहम अध्यापक को उसकी मासूमियत पर जरा भी दया नहीं आई। हैरानी की बात है कि उक्त अध्यापक छात्र को बेरहमी से पीट रहा था जबकि स्कूल के बाकी अध्यापक तमाशबीन बने हुए थे। किसी ने भी आगे बढ़कर अध्यापक को नहीं रोका। जब अध्यापक के कारनामे की खबर बच्चे के परिजनों को लगी तो वे स्कूल पहुंचे तथा अध्यापक से पूछताछ की।

अध्यापक के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग
मामला बढ़ता देखकर अध्यापक ने बच्चे के परिजनों से माफी मांगनी शुरू कर दी तथा आगे से ऐसा बर्ताव बच्चों से न करने की तौबा करने लगा। विद्यालय की प्राचार्य विनीता परशीरा ने बताया कि वह छुट्टी पर हंै तथा उन्हें मामले की जानकारी मिली है। अध्यापक के कृत्य की जानकारी केंद्रीय विद्यालय संगठन को दे दी गई है। के.वि. संगठन मामले पर उचित कार्रवाई करेगा। वहीं बच्चे के अभिभावक उक्त अध्यापक के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।