धर्मशाला में खुला हिमाचल का पहला ड्राइव-इन कोविड टैस्टिंग सैंटर

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 07:38 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): जिला मुख्यालय धर्मशाला में शिक्षा बोर्ड के नजदीक प्रदेश का पहला ड्राइव-इन कोविड टैस्टिंग सैंटर खोला गया है। इसमें पर्यटकों सहित आमजन को भी कोविड टैस्ट की बेहतर सुविधा मिलेगी। केंद्र का शुभारंभ करते हुए डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों तथा शहरों में ड्राइव-इन कोविड सैंटर चरणबद्ध तरीके से खोले जाएंगे। इनमें सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक कोविड सैंपल लिए जाएंगे और रिपोर्ट की सूचना संपर्क नंबर के माध्यम से 15 से 20 मिनट में दी जाएगी।

जिले में 10 जुलाई तक विशेष कोविड टैस्टिंग अभियान शुरू

इस दौरान जिले में 10 जुलाई तक विशेष कोविड टैस्टिंग अभियान भी शुरू किया गया, जिसमें पर्यटन कारोबार से जुड़े सभी लोगों की टैस्टिंग का प्लान तैयार किया गया, साथ ही दुकानदारों व टैक्सी चालकों के भी नियमित तौर पर टैस्ट किए जाएंगे। डीसी ने कहा कि ड्राइव-इन टैस्टिंग सैंटर मुख्य सड़क मार्ग के किनारे खोले जाएंगे ताकि वहां से वाहनों में गुजरने वाले लोगों को कोविड टैस्टिंग की त्वरित सुविधा दी जाए। वाहनों की आवाजाही प्रभावित न हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

तीसरी लहर से बचने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू

उन्होंने कहा कि संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अब ग्रामीण स्तर पर कोविड की रैंडम सैंपलिंग की जाएगी ताकि प्रारंभिक स्तर पर ही संक्रमण को रोका जा सके। इस अवसर पर एडीएम रोहित राठौर और सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News