हिमाचल पदोन्नत प्रवक्ता संघ मंडी के चुनाव आयोजित, कमल किशोर को दूसरी बार चुना प्रधान

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 01:33 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचल पदोन्नत प्रवक्ता संघ जिला मंडी के चुनाव राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल स्कूल सुंदरनगर में संपन्न हुए। इसमें कमल किशोर शर्मा को दूसरी बार मंडी जिला की प्रधान पद की कमान सर्व सहमति से सौंपी गई। यह चुनाव प्रक्रिया प्रधानाचार्य रामशरण नारंग की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें संघ का महासचिव राजीव चंदेल को भी सर्वसम्मति से बनाया गया। जिसमें चुनाव अधिकारी मनोज कुमार जिला प्रधान कुल्लू और उपप्रधान जीतराम ठाकुर के दिशा-निर्देशों के तहत काफी लंबी जद्दोजहद के बाद प्रवक्ताओं के चुनावों की खींचातानी को लेकर सहमति प्रदान की गई। इसमें यह निर्णय लिया गया कि संघ के प्रधान और महासचिव आगे चुनावों की प्रक्रिया को पूरी करते हुए कार्यकारिणी का विस्तार जल्द ही करेंगे।

 सर्व सहमति से दूसरी बार जिला मंडी के प्रधान बने कमल किशोर शर्मा का कहना है कि मुख्य अध्यापकों की भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में संशोधन करके 26 अप्रैल 2010 के बाद पदोन्नत स्कूल प्रवक्ताओं को मुख्य अध्यापकों के पदों पर पदोन्नति देने का अवसर प्रदान किया जाए। उन्होंने कहा कि निरीक्षण खंड में जिला स्तर पर मुख्य अध्यापकों के पद शिक्षा में गुणवत्ता के लिए सर्जित किए जाएं। उन्होंने कहा कि टीजीटी वर्ग के शिक्षकों की पदोन्नति मुख्य अध्यापक से प्रधानाचार्य पद पर अवसर कम हो गए हैं।

टीजीटी वर्ग के शिक्षकों की 26 हजार संख्या को मद्देनजर रखते हुए मुख्य अध्यापक से प्रधानाचार्य पदों पर मुख्य अध्यापकों का पदोन्नति कोटा में कोई परिवर्तन ना किया जाए। उन्होंने कहा है कि पदोन्नत प्रवक्ता संघ की लंबित मांगों को लेकर जल्द ही प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से मिलेगा और जो विसंगति लंबे समय से चली आ रही है। उसको दूर करने के लिए संघ भरसक प्रयास करेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News