HPTU: 10 मई को होगा कॉमन एंट्रैंस टैस्ट, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

Tuesday, Mar 19, 2024 - 06:10 PM (IST)

हमीरपुर (पुनीत): हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने हिमाचल प्रदेश कॉमन एंट्रैंस टैस्ट-2024 (एचपीसीईटी) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। पात्र विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा के लिए 18 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तकनीकी विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा 10 मई को होगी। तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा बीटैक, बीफार्मेसी, एमसीए, एमबीए व एमबीए (पर्यटन) में प्रवेश के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है। बीटैक, बीफार्मेसी और एमसीए की प्रवेश परीक्षा सुबह के सत्र में होगी जबकि एमबीए, एमबीए (पर्यटन) की परीक्षा सायं के सत्र में आयोजित की जाएगी।

तकनीकी विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो. जयदेव ने कहा कि आगामी शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के लिए एचपीसीईटी का आयोजन किया जाएगा। इसके आधार पर ही विद्यार्थियों को तकनीकी विश्वविद्यालय व संबंधित शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए पात्र माना जाएगा। प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्यर्थी तकनीकी विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर सूचना विवरणिका देख सकते हैं, जिसमें प्रवेश परीक्षा से संबंधित ब्यौरा विस्तारपूर्वक बताया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रवेश परीक्षा के लिए प्रदेश में चम्बा, धर्मशाला, पालमपुर, नूरपुर, मंडी, कुल्लू, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना, सोलन, शिमला व सिरमौर जिले में परीक्षा केंद्र स्थापित किए जाएंगे। इसके अलावा एक परीक्षा केंद्र चंडीगढ़ में स्थापित किया जाएगा। अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में परीक्षा स्थल का चयन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र के साथ एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Vijay