हिमाचल पुलिस की उत्तराखंड में दबिश, 50 फर्जी एम.फार्म, बिल बुक, लैपटॉप व प्रिंटर जब्त

Friday, Jul 12, 2019 - 07:40 PM (IST)

पांवटा साहिब: पांवटा साहिब में फ र्जी एम. फार्म व बिल के गिरोह के भंडाफोड़ के मामले में पुलिस ने उत्तराखंड के सभावाला में गिरोह के कार्यालय में छापेमारी कर मौके से लैपटॉप, प्रिंटर व एक फ र्जी बिल बुक बरामद की है। गौरतलब है कि आबकारी एवं कराधान विभाग व पुलिस ने पांवटा साहिब में चल रहे फ र्जी एम.फार्म व बिल के गिरोह का भंडाफोड़ किया था। इसमें पुलिस ने एक आरोपी रोहित कुमार को गिरफ्तार किया था जोकि पुलिस रिमांड पर है। मामले की जांच कर रहे ए.एस.आई. बालाराम ठाकुर शुक्रवार को आरोपी को जांच के लिए उत्तराखंड ले गए, जहां पर फर्जी एम. फार्म व बिल बनाने वाले गिरोह के कार्यालय में दबिश देकर 50 बिलों की एक फर्जी बिल बुक के साथ लैपटॉप तथा प्रिंटर बरामद किया है।

आरोपी डेढ़ साल पहले भी किया था गिरफ्तार

जनवरी, 2018 में खनन विभाग ने फर्जी एम.फार्म व बिल बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया था, जिसमें पांवटा सहित उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें रोहित कुमार भी शामिल था। इससे पहले इस फर्जीवाड़े का काम उत्तर प्रदेश के साहरनपुर से चलता था लेकिन बाद में गिरोह ने अपना ठिकाना बदल कर उत्तराखंड कर दिया था।

क्या बोले डी.सी.पी. सोमदत्त

डी.एस.पी. पांवटा साहिब सोमदत्त ने बताया कि पुलिस टीम आरोपी को जांच के लिए उत्तराखंड ले गई थी। वहां से फ र्जी बिल तैयार करने वाले गिरोह के कार्यालय से फर्जी बिल बुक व लैपटॉप तथा प्रिंटर जब्त किया गया है।

Vijay