सोलन के बाद अब 'यहां' सड़क पर लिख दिया पाकिस्तान जिंदाबाद

Saturday, Feb 25, 2017 - 08:49 AM (IST)

चम्बा: सोलन के सुबाथू में आईएसआईएस के नारे लिखने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि चंबा के तीसा में सड़क पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लिखे जाने का मामला सामने आ गया है। यह नारा सड़क पर पेंट से टिक्करीगढ़ के पास लिखा गया है। नकरोड़-टिकरीगढ़ सड़क पर देहरोग गांव के करीब सड़क पर किसी ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे हैं। इस कार्य को अंजाम देने वाले ने अपना पाकिस्तान प्रेम जहां हिंदी भाषा में तो साथ ही उर्दू भाषा में लिखकर जाहिर किया है। इन नारों के साथ ही इस्लाम से जुड़े चिन्हों को भी चित्रित किया गया है। इस बारे में पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस के कान खड़े हो गए और मामले की गंभीरता को देखते हुए एस.डी.पी.ओ. सलूणी महिंद्र सिंह व पुलिस थाना तीसा प्रभारी अजय कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने इस बारे में स्थानीय लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

प्राइमर पेंट से लिखे गए हैं नारे
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इन नारों को प्राइमर पेंट से लिखा गया है। लिखावट से ऐसा प्रतीत होता है कि किसी अच्छे खासे पढ़े-लिखे व्यक्ति ने इस कार्य को अंजाम दिया है क्योंकि शब्दों में कोई गलती नहीं है, ऐसे में अब पुलिस इस मामले को किसी भी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज करने में जुट गई है। यह पहला मौका है जब सार्वजनिक रूप से ऐसा कोई मामला चुराह में सामने आया है।

भारत के देशभक्तों का अपमान 
चम्बा जिला के अंजुमन इस्लामिलया सदर के सैयद दिलदार अली शाह ने कहा कि यह घटना चिंताजनक व शर्मनाक है क्योंकि जो देश के खिलाफ आए दिन अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की फिराक में रहता है उसके जिंदाबाद के नारे लिखना भारत के देशभक्तों का अपमान करना है, ऐसे में पुलिस इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति का पता लगाए ताकि इस घटना के पीछे क्या मंशा है तथा उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

वर्ष 1998 में घटी थी आतंकी घटना 
बता दें कि चुराह घाटी में वर्ष 1998 में आतंकी घटना घटी थी, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों को जम्मू-कश्मीर से आए आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना के बाद से ही चुराह घाटी को आतंकवाद ग्रस्त सूची में शामिल किया गया, साथ ही इस दृष्टि से इसे बेहद संवेदनशील घोषित किया गया है। 

क्या कहते हैं चम्बा के एस.पी.
एस.पी. चम्बा डा. विरेंद्र तोमर ने बताया कि पुलिस को एक व्यक्ति ने मोबाइल के माध्यम से जानकारी दी। सूचना मिलते ही एस.डी.पी.ओ. सलूणी व एस.एच.ओ. तीसा पुलिस टीम सहित पहुंच कर जांच प्रक्रिया में जुट गई है।