हिमाचल में हरियाणा के पुलिसकर्मियों को गुंडागर्दी करनी पड़ी महंगी, वीडियो वायरल

Saturday, Jun 03, 2017 - 01:07 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश गौतम): हरियाणा के गुड़गांव के क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मियों की हिमाचल में गुंडागर्दी का वीडियो वायरल हो गया है। बताया जाता है कि जब ये पुलिसकर्मी टोल कर्मचारी को गोली से घायल करके यहां से भाग निकले तो गांव के लोगों ने घेराबंदी करके इन्हें पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने इनसे मारपीट की।


माफी मांग कर जान छुड़ाई
खास बात यह है कि मारपीट के बाद इन हरियाणा पुलिस कर्मियों ने उनसे माफी मांग कर दोबारा गुंडागर्दी न करने की कसम खाकर जान छुड़ाई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने इन्हें हिमाचल पुलिस के हवाले किया। हालांकि इन पुलिसकर्मियों को यह गुंडागर्दी करनी काफी महंगी पड़ी। दरअसल जब पुलिस वहां पहुंची तो उन्होंने देखा कि  स्थानीय लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। पुलिस ने जैसे-तैसे उन्हें लोगों के चंगुल से छुड़वाया। पुलिस ने 308,34 ipc एंड sec .25arm act के तहत मामला दर्ज करके चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और इनकी सर्विस रिवाल्वर और गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि जिन तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है वह गुडगांव पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। 


टोल टैक्स बैरियर पर चली थी गोली
उल्लेखनीय है कि बिलासपुर के राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 21 चंडीगढ़-मनाली पर हिमाचल और पंजाब सीमा पर स्थित गरा मोड़ा टोल टैक्स बैरियर पर गोली चलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि टोल बैरियर पर गोली चलाने वाले छह लोग हरियाणा पुलिस के थे और क्राइम ब्रांच गुडगांव से कुल्लू जा रहे थे कि इनका टोल प्लाजा कर्मचारी से पर्ची को लेकर विवाद हो गया। ये विवाद इतना बढ़ गया कि तैश में आकर हरियाणा पुलिस के एक कर्मचारी ने गोली चला दी। इस घटना में टोल कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे आनन-फानन में अस्पताल भर्ती करवाया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हरियाणा पुलिस के 4 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।