राजनाथ बोले- हिमाचल में डूब रहा कांग्रेस का सूरज, BJP बनाएगी सरकार

Tuesday, Nov 07, 2017 - 03:59 PM (IST)

शिमला (राजीव): हिमाचल विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बीजेपी के स्टार प्रचारक और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शिमला में कांग्रेस पर निशाना साधा।  उन्होंने कहा है कि हिमाचल में बीजेपी का सूरज निकल रहा है और कांग्रेस का सूर्य अस्त हो रहा है। उन्होंने कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान देखने पर यह स्पष्ट दिख रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में तो कांग्रेस प्रचार में कहीं भी नजर नहीं आ रही है। राजनाथ ने कहा कि विधानसभा के चुनाव के दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता हिमाचल में केवल औपचारिकता निभा रहे हैं और हिमाचल में बीजेपी दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। 


बीजेपी की सरकार बनने पर पुलिस में 33 फीसदी महिलाओं को मिलेगा आरक्षण
उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस नेता केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ यहां दुष्प्रचार कर रहे हैं और आर्थिक मोर्चा पर असफल करार दे रहे हैं, जबकि वास्तविकता यह है कि देश की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है और आज भारत विश्व की सबसे तेज गति से उभरती अर्थव्यवस्था है। राजनाथ ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर बीजेपी सरकार संवेदनशील है और उनकी सरकार ने इसके लिए कई ठोस कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यदि यहां बीजेपी की सरकार बनती है तो यहां भी 33 फीसदी आरक्षण महिलाओं को पुलिस में मिलेगा। उनका कहना था कि यहां पर विकास की भरपूर संभावना है। जरूरत सही रूप से समझकर आगे बढ़ने की है। 


बीजेपी के लिए देश सर्वोपरि
जीएसटी को लेकर पूछे गए सवाल पर राजनाथ ने कहा कि यदि कोई सुझाव करना है तो उसके लिए वे तैयार हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी बड़े फैसले हैं और ये थोड़े कड़े फैसले हैं, लेकिन ये देश के लिए जरूरी थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए देश सर्वोपरि है। उनका कहना था कि महंगाई को लेकर कांग्रेस जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कांग्रेस को सुझाव दिया कि देशहित के फैसले को देखें, केवल विरोध के लिए विरोध न करें। सिस्टम को ठीक करने के लिए सुझाव दें।