Watch Video: हिमाचल हाईकोर्ट को मिले 2 नए स्थाई जज, चीफ जस्टिस ने दिलाई शपथ

Tuesday, Jan 09, 2018 - 09:09 AM (IST)

शिमला(राजीव): हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय को दो और स्थाई न्यायधीश मिल गए। अतिरिक्त न्यायाधीश संदीप शर्मा और जस्टिस सीबी बारोवालिया ने सोमवार को स्थाई न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली। हाईकोर्ट में आज दोनों जजों को मुख्या न्यायधीश संजय करोल ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई, सोमवार को हाईकोर्ट परिसर में एक सादे एवं गरिमापूर्ण समारोह में नए न्यायाधीशों को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में न्यायाधीश संजय करोल, सहित अन्य न्यायधीश भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे।

संदीप शर्मा को 2015 में हाईकोर्ट का वरिष्ठ अधिवक्ता नियुक्त किया 
हाईकोर्ट में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सभी न्यायाधीशों के अलावा परिवार के सदस्य भी उपस्थित रहे। न्यायाधीश संदीप शर्मा को वर्ष 2015 में हाईकोर्ट का वरिष्ठ अधिवक्ता नियुक्त किया गया था। वह ऊना जिला से संबंध रखते हैं। वह 10 वर्षो तक असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल के पद पर कार्यरत रहने के अलावा सीबीआइ, यूजीसी, बीएसएनएल, सेंट्रल एक्साइज व ईपीएफ के स्टैंडिंग काउंसिल भी रहे।

न्यायाधीश धर्मशाला व सोलन के पद पर कार्य किया
न्यायाधीश सीबी बारोवालिया अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त होने से पहले हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार के पद पर तैनात रहे। लंबे समय तक हाईकोर्ट, प्रशासनिक ट्रिब्यूनल व शिमला के अधीनस्थ न्यायालयों में वकालत करने के बाद इन्हें अतिरिक्त जिला न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। इसके बाद इन्होंने जिला एवं सत्र न्यायाधीश धर्मशाला व सोलन के पद पर कार्य किया।