WWE Championship पर एक भी पैसा खर्च नहीं करेगी हिमाचल सरकार, जानिए क्या है वजह

Saturday, Jun 30, 2018 - 07:22 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल के सोलन और मंडी जिला में होने वाले डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. चैंपियनशिप के मुकाबलों पर हिमाचल सरकार कोई पैसा खर्च नही करेगी। आयोजन का पूरा खर्चा ग्रेट खली खुद करेंगे। इसके लिए कई स्पॉन्सर आगे आए हैं। यही नहीं, खली चैंपियनशिप से बचने वाले पैसों को भी हिमाचल प्रदेश स्पोर्ट्स कौंसिल और मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। प्रदेश के खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि ग्रेट खली को सरकार का पूरा सहयोग है और सोलन व मंडी में ये चैंपियनशिप करवाई जा रही है।


कोंटीनैंटल रैसलिंग एंटरटेनमैंट के माध्यम होगा आयोजन
खली की अपनी कम्पनी कोंटीनैंटल रैसलिंग एंटरटेनमैंट के माध्यम से ये आयोजन करवाया जा रहा है। सरकार इसमें कोई खर्चा नही करेगी। आयोजन के लिए कम्पनी खुद स्पॉन्सर तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि खली ने इस आयोजन से बचने वाली राशि को प्रदेश की स्पोर्ट्स कौंसिल में देने का ऐलान भी किया है। उन्होंने कहा कि देवभूमि में होने वाली इस चैम्पियनशिप से काफी फायदा होगा इससे जहां प्रदेश में खेलों को बढ़ावा मिलेगा वहीं पर्यटक भी आकर्षित होंगे।


प्लास्टिक मुक्त हिमाचल के ब्रांड एम्बैसडर बनेंगे खली
हिमाचल सरकार द ग्रेट खली को  प्रदेश में चलाए जा रहे प्लास्टिक मुक्त हिमाचल का  ब्रांड एम्बैसडर बनाने जा रही है। इसको लेकर सरकार ने फैसला ले लिया है। खेल मंत्री का कहना है कि प्रदेश की खेलों और पर्यटन के लिए ब्रांड एम्बैसडर हिमाचल का ही होगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जो भी प्रतिभाएं चाहे वो फिल्मी दुनिया में है या खेलों में हैं उन्हें ही ब्रांड एम्बैसडर बनाया जाएगा। प्रदेश में प्लास्टिक  मुक्त हिमाचल का द ग्रेट खली को ब्रांड एम्बैसडर बनाने का फैसला किया है और पर्यटन का कौन ब्रांड एम्बैसडर होगा उसका फैसला मुख्यमंत्री करेंगे।

Vijay