हिमाचल के गबरू विवेक ठाकुर ने माउंट एवरेस्ट को किया फतेह (Video)

Sunday, May 26, 2019 - 06:11 PM (IST)

नाहन (सतीश): कहते हैं कि दिल में जोश, जुनून व कुछ करने का दृढ़संकल्प हो तो इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं। यही कर दिखाया है सिरमौर के रहने वाले विवेक ठाकुर ने। एनएसजी कमांडो विवेक ने माउंट एवरेस्ट फतह किया है। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि को नाहन नवोदय विद्यालय को डेडिकेट किया है जिससे विद्यालय में खुशी का माहौल है।


स्कूल के प्रधानाचार्य सत्येंद्र सिंह ने बताया कि विद्यालय के लिए गौरवान्वित करने वाली बात है। उन्होंने इस बात को लेकर भी खुशी जताई कि विवेक ने माउंट एवरेस्ट पर जाकर इस उपलब्धि को जवाहर नवोदय विद्यालय नाहन को डेडिकेट किया और इस बात को यहां लिए गए फोटो पर भी जाहिर किया। 

स्कूल की शिक्षिका व उप प्रधानाचार्य कामना गुप्ता ने बताया कि वह शुरू से ही मेधावी छात्र रहे और शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों में भी वह सबसे आगे रहते थे। उन्होंनेे कहा विवेक के अंदर शुरू से ही सेवाभाव और कुछ कर गुजरने का जज्बा था जिस पर आज वह खरा उतरे। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर वह स्कूल के अन्य बच्चो के लिए प्रेरणा बनेंगे। स्कूल के छात्रों ने बताया कि पूर्व छात्र विवेक ठाकुर की उपलब्धि को लेकर वह बेहद खुश है। साथ ही उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर उनके लिए विवेक ठाकुर प्रेरणा का काम करेंगे। विवेक की उपलब्धि ना केवल जवाहर नवोदय विद्यालय नाहन के लिए बल्कि सिरमौर के साथ-साथ पूरे प्रदेश को गौरवान्वित कर रही है।

Ekta