Himachal: बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान, अभी भी 60 बिजली ट्रांसफार्मर व 18 जल आपूर्ति स्कीमें बाधित

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 12:43 PM (IST)

हिमाचल: हिमाचल प्रदेश के कई भागों में बारिश का कहर लगातार जारी है। बता दें कि बारिश की वजह से जगह जगह भूस्खलन हो रहा है जिसके कारण लोगों को कई परेशानियाों का सामना करना पड़ रहा है। भूस्खलन से शुक्रवार सुबह 10:00 बजे तक 65 सड़कों पर आवाजाही ठप रही। इसके अतिरिक्त 60 बिजली ट्रांसफार्मर व 18 जल आपूर्ति स्कीमें भी बाधित हैं। सबसे ज्यादा सड़कें कुल्लू, मंडी, शिमला व सिरमौर जिले में प्रभावित हैं। 

बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान 

उधर, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से राज्य के कई भागों में 5 सितंबर तक हल्की बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है। 2 सितंबर के लिए कुछ स्थानों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट है। वहीं गुरुवार रात को नयनादेवी में  66.8, जोत 24.4, नंगल डैम 16.4, भराड़ी 16.2, बिलासपुर 15.8, धर्मशाला 12.0, ऊना 13.0 व कांगड़ा में 10.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

आज खुल सकता है बालूगंज मार्ग

शोघी में हिमुडा कॉलोनी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-5 का 110 फीट लंबा हिस्सा भी धंस गया है। शिमला-चंडीगढ़ एनएच पर अब एकतरफा ट्रैफिक चल रहा है। उधर, बीते कई दिनों से बंद बालूगंज सड़क के भी आज बहाल होने की संभावना है। एमएलए क्रॉसिंग पर हुए भूस्खलन के बाद लोक निर्माण विभाग ने क्षेत्र के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार कर दिया है। जल्द ही मुख्य सड़क पूरी तरह से बहाल हो जाएगी। वैकल्पिक मार्ग के खुलने से शिमला शहर के लोगों को बड़ी राहत मिली है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News