Himachal Express: हिमाचल में बढ़े कोरोना के मामले, 3 जमातियों की नैगेटिव आई रिपोर्ट

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 05:47 PM (IST)

शिमला:पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

नवजात बेटे की मौत पर पत्नी को गले तक नहीं लगा पाया पुलिस जवान
देश के कई हिस्सों से ऐसी खबरें पढ़ते आए हैं कि कोरोना के कर्मवीर कैसे ड्यूटी निभा रहे हैं। ऐसा ही उदाहरण हिमाचल के नाहन में भी देखने को मिला है, जहां एक पुलिसकर्मी की दुख भरी दास्तां सामने आई है।

नेरचौक में दाखिल 4 कोरोना पॉजिटिव जमातियों में 3 की रिपोर्ट आई नेगेटिव
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 31 तक पहुंच गया है। इसमें नेरचौक मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन चंबा के चार कोरोना पॉजिटिव जमातियों में से 3 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को चारों जमातियों के सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे, जहां से आज ऑनलाइन रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

हिमाचल में कोरोना वायरस का एक और पॉजिटिव मामला
जिला के कुठेड़ा खैरला में एक और कोरोना पॉजीटिव का मामला सामने आया है। इससे उपरोक्त गांव में हडक़म्प का माहौल है। उपमंडल अम्ब के उपरोक्त गांव में मौलवी का बेटा कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। डी.सी. संदीप कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

बुजुर्ग व वरिष्ठ नागरिकों को डिपुओं में पहले मिलेगा राशन
कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन व कफ्र्यू में मिल रही 3 घंटे की छूट में अब शहर में बुजुर्ग व वरिष्ठ नागरिकों को राशन लेने के लिए लाइन में नहीं खड़ा होना पड़ेगा। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने डिपो संचालकों को निर्देश दिए हैं कि डिपुओं में आने वाले बुजुर्ग व वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता के आधार पर राशन उपलब्ध करवाएं ताकि वरिष्ठ नागरिक आसानी से राशन ले सकें।

कोरोना हॉटस्पॉट घोषित होने के बाद गंगथ का 3 किलोमीटर एरिया पूरी तरह से सील
हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा की उपतहसील गंगथ के आसपास का 3 किलोमीटर एरिया कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किया गया है, जिसके चलते पूर्ण रूप से कर्फ्यू लगाया जा रहा है। लोगों को अपने अपने घरों में सुरक्षित रह कर सरकार के आदेशों की पालना करने के लिए कहा गया है।

हमीरपुर में कर्फ्यू के बीच प्रवासी युवकों से मारपीट
हमीरपुर के नालटी क्षेत्र में प्रवासी मजदूरों के साथ स्थानीय युवकों के द्वारा मारपीट किए जाने का वीडियो वायरल होने का मामला सामने आया है। वायरल वीडियों में कुछ युवक एक घर के आसपास प्रवासी मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए दिख रहे है।

बुरांस के फूलों से महके हिमाचल के जंगल
हिमाचल के पहाड़ों पर इन दिनों जंगल बुरांस के फूलों से मनमोहक एवं आकर्षक बने हुए हैं। ऊंचाई के हिसाब से फरवरी, मार्च और अप्रैल महीने में खिलने वाले बुरांस के फूलों का इन क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीण लोग विभिन्न बीमारियों में औषधि के रूप में भी प्रयोग करते हैं।

चम्बा का एक प्रधान जिसने खुद संभाली बीमारों को अस्पताल पहुंचाने की कमान
वैश्विक महामारी कोरोना के भारत में पैर पसारते ही लाखों की संख्या में समाजसेवी संस्थायें बुरे वक्त में समाज के दबे कुचले लोगों की सहायता के लिए आगे आईं हैं। हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिले की मसरुण्ड पंचायत का एक प्रधान ऐसा है जिसने अकेले ही असहाय बीमारों को अस्पताल तक पहुंचाने का जिम्मा अपने कंधों पर लिया है।

मंडी के धर्मपुर में अफीम की खेती का पर्दाफाश
कोविड-19 के खतरे के बीच हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के धर्मपुर में अफीम की खेती का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस की स्पेशल इन्वैटिगेशन यूनिट ने मौके पर दबिश देकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

हैरान कर देगा नालागढ़ के पॉजिटिव जमाती का यात्रा वृतांत
सिरमौर जिला में सामने आए कोरोना संक्रमित जमाती की ट्रेवल हिस्ट्री महाराष्ट्र तक की रही है। नालागढ़ के रहने वाले इस जमाती की ट्रेवल हिस्ट्री से महाराष्ट्र भी अछूता नहीं रहा है। पता चला है कि जमाती दिल्ली से पहले महाराष्ट्र पहुंचा था। डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति 12 दिसंबर को अपनी पूरी टीम के साथ महाराष्ट्र गया था।

मकान मालिक कर रहा था रेप
हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के चौपाल उपमंडल में 15 साल की नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। नाबालिग के गर्भ ठहर जाने के कारण पता चला कि उसके साथ बलात्कार किया जा रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News