Himachal Express: कर्फ्यू के बीच हिमाचल में बिक रही शराब, सड़क पर बैठे पूर्व विधायक

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 06:21 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

हमीरपुर में सभी 14 मस्जिदों में तालाबंदी
कोरोना वायरस की बीमारी को दूर भगाने के लिए मस्जिदों में ताला लगाने की एडवाइजरी का हमीरपुर में पालन किया जा रहा है। इसके चलते जिला की सभी मस्जिदों में तालाबंदी की गई है और लोग अपने घरों में रहकर ही नमाज अदा कर रहे हैं।

एक बार फिर पहाड़ों पर सताएगी ठंड
प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ रहा और कई जगह अच्छी धूप खिली। राजधानी शिमला व आसपास के क्षेत्रों में सुबह के समय अच्छी धूप खिली वहीं शाम के समय हल्के बादल छाए रहे। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को कुछेक ऊंचे व दूरदराज क्षेत्रों में मौसम खराब होने से हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना है।

पत्नी से हुई कहासुनी
कांगड़ा के नूरपुर में पत्नी से कहासुनी के बाद एक शख्स ने घर के बाहर जाकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शख्स के इस फैसले और इस घटना से परिजनों समेत गांववासी भी स्तब्ध हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

टांडा अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजीटिव 4 जमातियों की रिपोर्ट नैगेटिव
हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच वीरवार को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज एवं अस्पताल टांडा से राहत की खबर है। यहां कोविड-19 संक्रमित उपचाराधीन 4 जमातियों की सैंपल रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

तय रेट से ज्यादा कीमत वसूलना पड़ा महंगा
सब्जी व फल की दुकान में तय रेट से ज्यादा कीमत लोगों से वसूल करने के मामले का एसडीएम अंकुश शर्मा ने कड़ा संज्ञान लिया है। एसडीएम अंकुश शर्मा के निर्देश पर पुलिस प्रसाशन ने यहां कार्रवाई अमल में लाते हए दोनों दुकानों को सीज कर दिया है। डीएसपी ज्वालामुखी के नेतृत्व में एएसआई बलदेव राज व उनकी टीम ने ये कार्रवाई अमल में लाई है।

मजदूर कामगार कल्याण बोर्ड में पड़े 550 करोड़ रुपए का उपयोग करे सरकार 
राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश भवन एवं निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से सरकार ने रजिस्टर्ड व अनरजिस्टर्ड मजदूरों को करीब 45 करोड़ रुपए की मदद दी है।

सुसाइड नोट में ये ‘शब्द’ लिखकर फंदे पर झूला युवक
उपमंडल पांवटा साहिब के रामपुरघाट में एक युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार पुरुवाला पुलिस थाना में सूचना मिली कि रामपुरघाट में एक युवक ने फं दा लगा लिया है।

मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति ने छुपाई अपनी ट्रैवल हिस्ट्री
मुस्लिम समुदाय का एक व्यक्ति हाल ही में अन्य जिले से ज्वालामुखी पहुंचा है और उसने आने के बाद प्रसाशन व पुलिस से अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छुपाई है। हालांकि उक्त व्यक्ति बाहरी या हिमाचल के अन्य राज्य से कहाँ से आया है ये स्प्ष्ट नही हो पाया है।

सूही माता मेले पर Corona की मार
हर वर्ष इस मेले को तीन दिनों तक धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण जिला चम्बा में कर्फ्यू लगा है, जिसके कारण यह मेला केवल रस्म अदायगी तक ही सीमित रहा।

कर्फ्यू के बीच छात्र हित में बड़ा फैसला
कांगड़ा जिला में कोरोना वायरस के चलते लगाए गए कर्फ्यू के बीच प्रशासन ने छात्र हित में बड़ा फैसला लिया है। अब कर्फ्यू में ढील के दौरान बुक शॉप और स्टोर भी खुलेंगे। किताबों की दुकानें सुबह 8 से 11 बजे तक खुली रहेंगी।

कर्फ्यू में गाड़ियाें का दुरुपयोग न करें पुलिस व अन्य अधिकारी
कर्फ्यू के दौरान कुछ राज्यों में देखने को मिल रहा है कि कुछ पुलिस व अन्य अधिकारी गाडिय़ों में या तो दूसरों को या फिर अपने बच्चों को घुमा रहे हैं। इसी के चलते हिमाचल पुलिस के महानिदेशक एसआर मरड़ी ने वीडियो संदेश के माध्यम से पुलिस व अन्य अधिकारियों को हिदायत दी है कि वे कर्फ्यू के दौरान गाड़ियाें का दुरुपयोग करने से बचें।

डॉ वाईएस परमार कॉलेज में लगी Sanitizer टनल
डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में शुक्रवार को सैनिटाइजर टनल लगाई गई। मीडिया से बात करते हुए मेडिकल कॉलेज नाहन के प्रधानाचार्य डॉ अनिल कांगा ने बताया कि जो भी व्यक्ति यहां कोरोना की जांच के लिए आएगा उसको पहले सैनिटाइजर टनल के अंदर से गुजरना पड़ेगा।

यहां डंडों से पीटे गए प्रवासी
कोरोना के खौफ के बीच अज्ञात व्यक्तियों द्वारा प्रवासी मजूदरों की पिटाई का मामला सामने आया है। ये सभी मजदूर डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा से लगती खड्ड में नहाने उतरे थे, उसी दौरान इनकी डंडों से जमकर पिटाई की गई। किसी तरह इन्होंने खड्ड पार कर अपनी जान बचाई।

इस वजह से बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए पूर्व विधायक
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में कांग्रेस के पूर्व विधायक सड़क के बीच धरने पर बैठ गए। घुमारवीं के थाना प्रभारी ने राशन बांटने जा रहे कांग्रेस के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर की गाड़ी की चाबी निकाल कर अपने पास रख ली। स्वीकृति पत्र होने के बावजूद भी पुलिस ने उन्हें जाने नहीं दिया।

हिमाचल में यहां कर्फ्यू के बीच हो रही शराब की बिक्री
हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू के बीच शराब की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। मामला धर्मशाला जिले के एक शराब के ठेके का है। जहां शुक्रवार सुबह पिछले दरवाजे के सहारे बिक्री का काम चल रहा था। इस बात की भनक लगते एसडीएम धर्मशाला हरीश गज्जू पुलिस टीम के साथ शराब के ठेके पर पहुंचे और कार्रवाई शुरू की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News