Himachal Express : देवभूमि ने खोया एक और लाल, सीएम को लेकर अभद्र टिप्पणी पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 06:49 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

राजस्थान में कुल्लू का 1 जवान हुआ शहीद
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले का सेना में तैनात जवान शहीद हो गया है। बेटे की शहादत की सूचना मिलते ही परिजन बेसुध हो गए हैं। शहीद जवान अपने पीछे पत्नी और छह माह की मासूम बेटी को छोड़ गया है। जवान की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। शहीद लग्न चंद 2011 में सेना में भर्ती हुआ था और इन दिनों राजस्थान में आर्टिलरी-94 मध्यम रेजिमेंट में सेवाएं दे रहा था।

सीएम को लेकर अभद्र टिप्पणी करने पर एनजीओ अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज
सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला में एक एनजीओ के अध्यक्ष के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र पूर्ण भाषा का प्रयोग कर टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है। अध्यक्ष के खिलाफ सीएम और अन्य प्रतिष्ठित लोगों को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने की शिकायत दर्ज करवाई गई थी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल में कर्फ्यू और लॉकडाऊन का उल्लंघन करने पर 522 मामले दर्ज : DGP
पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने राज्यपाल को संपूर्ण स्थिति तथा केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार प्रदेश में पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस द्वारा कर्फ्यू और लॉकडाऊन आदेशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है और उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है।

कर्फ्यू के बीच मां-बाप से जुदा हुए 2 मासूम, निर्माणाधीन वाटर टैंक से किए रैस्क्यू
कर्फ्यू के बीच मां-बाप से जुदा हुए 2 नाबालिग बच्चे एक वाटर टैंक के अंदर मिले हैं। पुलिस ने संजौली स्थित निर्माणाधीन वाटर टैंक से दोनों बच्चों को बरामद कर लिया है। ये दोनों बच्चे एक कंबल के सहारे टैंक के अंदर रातें गुजार रहे थे। इनमें एक बच्चे की उम्र 5 तो दूसरे की 10 साल है।

ऊना के कोरोना पॉजिटिव में से 8 को बद्दी व एक टांडा अस्पताल किया शिफ्ट
जिला में सामने आए 9 कोरोना पॉजिटिव को आइसोलेशन केंद्र से शिफ्ट कर दिया गया है। इनमें से 8 को बद्दी स्थित ईएसआई अस्पताल और एक कोरोना पॉजिटिव को टांडा मेडिकल कालेज में शिफ्ट किया गया है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में ही आज सभी कोरोना पॉजिटिव को शिफ्ट किया गया।

रिहायशी मकान से मिला शराब का जखीरा
हरोली क्षेत्र के तहत गांव बाथू में एक रिहायशी मकान से शराब का जखीरा पकडने का मामला सामने आया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक मकान से देसी शराब की 51 पेटी व अंग्रेजी शराब की 22 पेटी पकड़ने में सफलता हासिल की है। शराब के जखीरे सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

कोरोना पॉजीटिव जमाती के संपर्क में आए 26 लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव
कोरोना वायरस की दहशत के बीच चम्बा वासियों के लिए राहत की खबर है। कांगड़ा जिला के इंदौरा के कोरोना पॉजीटिव जमाती के संपर्क में आए 27 में से 26 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट सामान्य पाई गई है। हालांकि अब भी संबंधित लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की निगरानी रहेगी। उन्हें एहतियात बरतने को कहा गया है।

कर्फ्यू के बीच प्रधान आरक्षक से हाथापाई की कोशिश, एफआईआर दर्ज
कोरोना वायरस के बीच चल रहे कर्फ्यू-लॉकडाउन के दौरान नगरोटा बगवां के मलां चौक पर एक स्थानीय युवक ने पुलिस के हैड कांस्टेबल से बहसबाजी के बाद हाथापाई की कोशिश की है। पुलिस ने जोगिंद्र कपूर पुत्र मोती राम नामक इस शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, शराब की खेप सहित 2 गिरफ्तार
पुलिस ने भद्रम व रिंडा में 2 व्यक्तियों से शराब की खेप बरामद की है। आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत पुलिस थाना सदर चम्बा में 2 अभियोग दर्ज किए गए। पुलिस दल भद्रम में गश्त पर था तो उसी समय पैदल चल रहा एक व्यक्ति जिसने अपने हाथ में एक बैग ले रखा था वह पुलिस दल को देख कर कुछ संदिग्ध हरकतें करना लगा।

9 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशने में जुटा स्वास्थ्य विभाग
जिला ऊना की कुठैडा खैरला मस्जिद में रहने वाले 9 लोगों में कोरोना के पॉजीटिव मामले सामने आने के बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। रिपोर्ट आने से लेकर अब तक स्वास्थ्य विभाग ने 35 ऐसे लोगों की सूची तैयार की, जो पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में आए थे। इसके अलावा अन्य कौन-कौन लोग इनके संपर्क में आये है, उनकी भी हिस्ट्री खंगाली जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News