Himachal Express : दिल्ली में फंसे हिमाचलियों को मिला सहारा, शिमला में चिट्टे के साथ 8 युवक दबोचे

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 07:21 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

लॉकडाऊन के चलते दिल्ली में फंसे हिमाचलियों के लिए शैल्टर होम सेवा शुरू
उप-आवासीय आयुक्त हिमाचल भवन नई दिल्ली विवेक महाजन ने कहा है कि दिल्ली में फंसे हिमाचली लोगों के लिए शैल्टर होम सेवा को शुरू किया गया है। इसके लिए हैल्पलाइन पर मिली सूचना के बाद दिल्ली में फंसे 6 प्रवासी मजदूरों को आश्रय प्रदान किया गया है। ये प्रवासी मजदूर कुल्लू और लाहौल-स्पीति से संबंध रखते हैं, जो लॉकडाऊन के कारण दिल्ली में फंस गए थे।

शिमला में 12.29 ग्राम चिट्टे के साथ 8 युवक गिरफ्तार, एक मौके से फरार
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के अंतर्गत आते कोटखाई व कुमारसैन में पुलिस ने 12.29 ग्राम चिट्टे के साथ 8 युवकों को गिरफ्तार किया है जबकि एक युवक फरार है। पहले मामले में पुलिस ने कोटखाई में कर्फ्यू के दौरान वीरवार को एक स्विफ्ट कार से 9.50 ग्राम चिट्टा बरामद किया है।

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, शराब-चरस के साथ नकदी भी बरामद
भवारना थाना के अधीन गांव बोदा में वीरवार को भवारना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने यहां एक घर पर छापा मारकर बड़ी मात्रा में नकद के साथ चरस के साथ शराब भी जब्त की है। हालांकि छापामार कार्रवाई के दौरान आरोपी भागने में सफल हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

कोरोना से जंग : 9 साल की मन्नत ने किया बड़ा काम
टक्का निवासी 9 वर्षीय मन्नत सिंह ने अपने जेब खर्च से बचे हुए 835 रुपए डीसी ऊना संदीप कुमार को कोरोना से लड़ाई के लिए दान किए हैं। चौथी क्लास में पढ़ने वाली मन्नत पुत्री ओंकार सिंह ने कोरोना के विरुद्ध प्रचार-प्रसार में लगे सूचना एवं जन संपर्क के वाहन को रोका और उन्हें कहा कि वह संकट की इस घड़ी में अपने जेब खर्च से बचे हुए कुछ पैसे डीसी ऊना को देना चाहती है।

सब्जी की जीप में छिपकर रोपड़ जा रहे 4 प्रवासी धरे
कोविड-19 के चलते सिर्फ जरूरी सामान लाने व ले जाने के लिए कुछ गाड़ियाें को दी गई छूट प्रवासियों को आवागमन करवाने का साधन बनने लगी हैं। इसका स्पष्ट उदाहरण बस अड्डा बिलासपुर में वीरवार को उस समय देखने को मिला जब एक जीप चालक 4 प्रवासी मजदूरों को मंडी से लेकर बिलासपुर तक पहुंच गया।

आप भी करेंगे इस पुलिस कर्मी को सलाम
जहां एक और कोरोना वायरस को लेकर पूरे संसार में हाहाकार मचा है तो वही पुलिस प्रशासन इस लड़ाई से जूझने के लिए दिन रात अपने कर्तव्य का पालन कर रही है। पुलिसकर्मियों को अपने कर्तव्य के प्रति सदैव सजग रहकर जनता की सेवा करते आ रहे है। जहां इस महामारी से पूरा संसार इसकी चपेट में है तो वही लोगों को खाने-पीने की भी समस्या आ रही है।

कर्फ्यू के बीच DGP की मुस्लिम समुदाय से अपील
हिमाचल प्रदेश पुलिस के डीजीपी एसआर मरड़ी ने कहा है कि सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखना हर व्यक्ति का कर्तव्य भी है और यह सबके लिए अनिवार्य भी है क्योंकि देखने में आया है कि जिन राज्यों में कोरोना के नैगटिव मामले आए हैं वे फिर से पॉजीटिव हो गए। इसलिए सोशल डिस्टैंसिंग लोगों को बनाए रखना होगा।

पति की प्रताड़ना से परेशान महिला ने की आत्महत्या
मंडी के पंडोह में एक महिला ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। दहेज प्रताड़ना पर अब महिला के पति को मंडी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आत्महत्या करने वाली महिला के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

कोरोना की मुसीबत का कारण कौन?
राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा के सेल फोन पर लगातार दूसरे दिन भी राज्य के बाहर फंसे लोगों का गुस्सा व गुबार सरकार के प्रति जमकर फूटा है। राष्ट्रीय आपदा के दौर में राणा के सेल फोन नंबर पर सरकार की सुस्त कार्यप्रणाली को लेकर लोग सरकार को खूब कोसते रहे। राणा ने कहा कि अब परेशानी के आलम में फंसे लोगों ने इस खराब स्थिति के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि हिंदुस्तान में कोरोना वायरस पैदा नहीं हुआ।

विधायक की पत्नी क्षेत्रवासियों के लिए बना रही मास्क
कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए हर कोई अपने स्तर पर कार्य कर रहा है। वही कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर की पत्नी इंदिरा ठाकुर अपने घर पर बैठकर मास्क तैयार कर रही है। यह मास्क सदर कुल्लू के गांव गांव में जाकर लोगों को वितरित किए जाएंगे। वही सुंदर सिंह ठाकुर भी अपने पुत्र के साथ जरूरतमंदों लोगों को दिन रात भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News