Himachal Express: कोरोना के 4 संदिग्ध अस्पताल में भर्ती, एंट्री काे लेकर पुलिस से उलझे पर्यटक

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 05:57 PM (IST)

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल में ऐसे घुस आए पर्यटक
कोरोना वायरस के चलते हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों के आगमन पर रोक लगाई गई है। गुरूवार शाम को ही इस संबंध में सरकार की ओर से आदेश पारित किया गया है। हिमाचल में आने वाले प्रत्येक लोगों की जांच की जा रही है।

सुरक्षा घेरा तोड़ हिमाचल पहुंची पर्यटकों से भरी बस
मध्य प्रदेश के इंदौर से पिछले 6 दिनों से लगातार विभिन्न राज्यों के चक्र लगाती हुई पर्यटकों की बस शुक्रवार को हिमाचल के प्रवेश द्वार मैहतपुर में पहुंच गई। श्रद्धालु इस बात पर अड़े थे कि वह हर हाल में ज्वालाजी माता के दर्शन करने के लिए जाएंगे।

मंडी में बाजार बंद रहने की अफवाहों को DC मंडी ने किया खारिज
कोरोना वायरस के कारण आने वाले दिनों में बाजार बंद रहने की अफवाहों को डी.सी. मंडी ने खारिज किया है। इस मसले पर डी.सी. ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और सभी प्रकार की दुकानें खुली रखने की अपील की है ताकि जरूरत की सभी चीजें आम जनता ले सके।

दीनदयाल अस्पताल में कोरोना के दो संदिग्ध भर्ती
नेपाल से आए एक युवक और एक युवती को शिमला के दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों कोरोना वायरस के संदिग्ध है। दोनों के सेंपल टेस्ट के लिए भेजे गए है। शाम तक दोनों की रिपोर्ट आ सकती है।

सुंदरनगर के 2 काेराेना संदिग्ध मेडिकल कॉलेज में भर्ती
देशभर में कोरोना वायरस के चलते स्वास्थ्य विभाग और केंद्र सरकार पूरी तरह सतर्क है। और प्रदेश सरकारें भी केंद्र की एडवाजरी जारी होने के बाद पूरी तरह मुस्तैद हो चुकी है। प्रदेश की सरकारें अपने अपने स्तर पर जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूक कर रही है।
 

कोरोना ने छीनी इनकी रोटी
कोरोना वायरस के खतरे को लेकर सरकार के ताजा निर्देशों की सूचना आम लोगों तक न पहुंचने के कारण ऊपरी क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। किन्नौर प्रवेश सीमा से आगे किसी भी बाहरी व्यक्ति को जाने नहीं दिया जा रहा है, ऐसे में मजदूर तबके के लोगों को वापस घर जाना और दो वक्त की रोटी की समस्या हो गई है।

कोरोना से निपटने को स्वास्थ्य महकमा तैयार
कोरोना वायरस को हिमाचल प्रदेश में महामारी बनने से बचाने के लिए सरकार और प्रशासन चुस्त-दुरुस्त हो गया है। हिमाचल में जहां बाहरी लोगों के आने पर पाबंदी लगाई गई है, वहीं स्वास्थ्य विभाग भी एहतियात के तौर पर सभी तैयारियां पूरी करने में जुटा हुआ है।

कोरोना वायरस का खौफ
देश भर में फैले कोरोना वायरस के खौफ के कारण प्रदेश सरकार ने प्रदेश में पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी और इस बारे में वीरवार शाम को अधिसूचना भी जारी कर दी। इसी अधिसूचना के तहत परवाणू पुलिस ने भी परवाणू बैरियर को पूरी तरह से सील कर दिया।

जयराम पहुंचे कौंडल के घर
 हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर झंडूता विधानसभा क्षेत्र से 5 बार विधायक रहे रिखीराम कौंडल के हार्ट अटैक से मृत्यु के बाद उनके परिजनों से मिलने शाहतलाई के जोल घराण स्थित आवास पहुंचे। जहां सीएम ने परिजनों को इस दुख की घड़ी में हिम्मत रखने की बात कही।

श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे मां भंगायनी के दर्शन
सिरमौर जिला के हरिपुरधार स्थित विभिन्न राज्यों के लोगों की आस्था का केंद्र प्रसिद्ध माता भंगायनी मंदिर में कोरोना वायरस के चलते श्रद्धालु माता के दर्शन नहीं कर पाएंगे। यहां मंदिर में प्रवेश पर माता भंगायनी सेवा समिति द्वारा रोक लगा दी गई है। परिसर में आयोजित हुई। जिसमें मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला लिया गया।

HRTC ने कम की दिल्ली और चंडीगढ़ जाने वाली बसों की संख्या
कोरोना वायरस का इफेक्ट अब एच.आर.टी.सी. की बसों पर भी दिखने लगा है। ऊना डिपो ने दूसरे राज्यों में जाने वाली अपनी बसों की संख्या में कटौती कर दी है। चंडीगढ़ और दिल्ली जाने वाली बसों में कटौती की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News