Himachal Express: सड़क से नीचे उतरा ट्रक, कोरोना के खौफ से लाहौल-स्पीति सील

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 05:27 PM (IST)

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

लाहोल स्पीति किया सील
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज मिलने के बाद सरकार की ओर से एडवायजिरी जारी की गई है। इसी को देखते हुए प्रदेश के जिला लाहोल स्पीति को सील कर दिया गया है। यह बात कहते हुए कृषि मंत्री रामलाल मार्केडेय ने बताया कि लाहोल स्पीति की बाॅर्डर पर पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम को तैनात किया गया है। 

किडनी रोग से जूझ रहा ये 17 वर्षीय लड़का
किडनी रोग से पीड़ित गरीब परिवार से संबंधित एक 17 वर्षीय बच्चे को मदद की दरकार है। इस बच्चे की दोनों किडनियां फेल हो चुकी हैं। सुंदरनगर के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र में 11वीं कक्षा का छात्र राहुल कुमार पुत्र पवन कुमार गांव डुगा, तहसील धर्मपुर, जिला मंडी का सिविल अस्पताल सुंदरनगर नि:शुल्क डायलसिस हो रहा है लेकिन यहां से पीजीआई रैफर होने के बाद वहां टैस्ट और किडनी ट्रांसप्लांट के लिए परिवार को लाखों की मदद चाहिए।

सड़क से नीचे उतरा ट्रक
होशियारपुर-धर्मशाला राष्ट्रीय उच्च मार्ग 503 पर बनखंडी से 3 किमी दूर सीरा दा भरो में शुक्रवार सुबह 9.45 के करीब एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे लुढ़क गया। गनीमत ये रही कि ट्रक सड़क के किनारे लगी क्रैश बैरियर और लगे डंगे के कारण ऊपर ही अटक गया और एक बड़ा हादसा होते होते टल गया, क्योंकि नीचे गहरी खाई थी।

विधानसभा बजट सत्र का 12वां दिन
प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के 12वें दिन भोजनावकाश के बाद सदन में कोरम पूरा न होने पर विपक्ष ने कड़ा ऐतराज जताया और सदन से बाहर आ गए।विपक्ष ने सत्तापक्ष पर सदन की मर्यादाओं और परंपराओं को आहत करने के आरोप लगाए।

10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका
हिमाचल प्रदेश में सिक्योरिटी गार्ड के 150 पद भरे जा रहे हैं, जिसके लिए क्वालीफिकेशन 10वीं पास रखी गई है, ऐसे में 10वीं पास बेरोजगार युवकों के लिए नौकरी का ये सुनहरा मौका है। सिक्योरिटी गार्ड के 150 पदों को भरने के लिए 18 मार्च को साक्षात्कार होंगे।

कोरोना वायरस का खौफ
विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री माता ज्वालामुखी में 25 मार्च से 2 अप्रैल तक चलने वाले चैत्र नवरात्रों में मंदिर की गरिमा अनुसार गौरवमयी व्यवस्था बनाने के मद्देनजर मन्दिर सहायक आयुक्त एवं एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा की अध्यक्षता में मंदिर न्यास की बैठक का आयोजन किया गया।

इंदु गोस्वामी ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया
राज्यसभा चुनाव के लिए इंदु गोस्‍वामी ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल कर दिया है। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर, बीजेपी अध्यक्ष डॉ, राजीव बिंदल सहित कांगड़ा के सभी मंत्री मौजूद थे। बता दें कि हिमाचल में एक सीट के लिए चुनाव होना है। जिसके लिए भाजपा ने इंदु गोस्वामी को प्रत्याशी बनाया है।

किसानों पर पड़ी मौसम की मार
गेंहूं की बंपर फसल के अरमान दिल में लिए जिला ऊना के किसानों पर पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने कहर ढा दिया है। खेतों में खड़ी गेंहू की फसल बारिश के चलते ढह गई है, जिससे किसानों की साल भर की मेहनत बेकार होने के कागार पर खड़ी है।

चैत्र मास मेलों की तैयारियां पूरी
उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर में चैत्र मास मेला शुरू होने से पहले तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। कोरोना वायरस को महामारी घोषित होने पर चैत्र मास के मेलों के आयोजन को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए हैं।

किन्नौर में भारी बर्फबारी होने के कारण कई सम्पर्क मार्ग हुए अवरुद्ध
किन्नौर में सुबह सेबर्फबारी शुरू हुई है। जिसके चलते जिला मुख्यालय समेत अन्य क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। जिला के ऊपरी क्षेत्रों में 6 इंच बर्फबारी हुई है। साथ ही बर्फबारी से जिला के कई सम्पर्क मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना भी मिली है।

नयना देवी में मौसम हुआ सुहावना
हिमाचल प्रदेश के नयना देवी में गत रात से मौसम बड़ा ही ठंडा हो गया है। मार्च के महीने में दिसंबर महीने की सर्दी जैसा एहसास हो रहा है। वहीं मां के दरबार में आए श्रद्धालु एवं पर्यटक बारिश के कारण कुछ परेशान से नजर आए।

कोरोना के रोकथाम में बाधा बने तो जाना होगा जेल
विश्व में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ गया है। भारत में भी कई संदिग्ध मरीज अब तक सामने आ चुके हैं। हिमाचल प्रदेश में संदिग्ध मरीज मिलने के बाद सरकार सख्त कदम उठा रही है। वहीं कोरोना वायरस की रोकथाम और इालज के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News