Himachal Express: राज्यसभा सदस्य का चुनाव लड़ेंगी इंदू गोस्वामी, बारिश के कारण रद्द हुआ मैच

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 05:32 PM (IST)

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

पंजाब केसरी की खबर पर लगी मुहर
हिमाचल में राज्यसभा की एक सीट पर चुनाव होना है, जिसके लिए 13 मार्च तक नामांकन की तारीख निश्चित है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा की एक सीट के लिए इंदु गोस्वामी के नाम पर अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है। 

हिमाचल में कोरोना वायरस बड़ी समस्या नहीं
हिमाचल प्रदेश में कोरोना कोई बड़ी समस्या नही है, सरकार ने इसके लिए एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। यह बात प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने ज्वालामुखी विश्राम गृह में पत्रकारों से कही। उन्होंने बताया कि आज विश्व के लिए कोरोना वायरस सबसे बड़ा खतरा बन चुका है।  

पुलिस को मिली बड़ी सफलता
हिमाचल प्रदेश में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। जिसमें पुलिस ने 2 मामलों में भारी मात्रा में चिट्टा पकड़ा है। बता दें कि पहले मामले में पुलिस ने लक्कड़ बाजार में 5 युवकों से 73.21 ग्राम चिट्टा पकड़ा है। वहीं दूसरे मामले में पुलिस ने 2 युवकों से 10 ग्राम चिट्टा बरामद किया है।  

बारिश के कारण मैच रद्द
भारत और द. अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला के स्टेडियम में खेला जाना था जो लगातार बारिश होने की वजह से रद्द कर दिया गया। बारिश की वजह से टॉस नहीं हो पाई थी। इस बीच बारिश का रुकना और बहना जारी रहा। वहीं कोरोनावायरस की वजह से स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ भी कम ही नजर आई।  

प्रशासन की ये लापरवाही कहीं भारी न पड़ जाए
हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर सुविधाएं देने की बात करती है, लेकिन जमीनी हकीकत इससे कोसों दूर है। चंबा जिला के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत सूरी ओर कीलोड की दो पंचायतों को जोड़ने वाला झूला पुल इन दिनों खस्ताहाल है। इस पुल से हर रोज सैकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चों सहित आम लोगों का आना जाना लगा रहता है, लेकिन यह पुल अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है। 

सदन में उठा बेरोजगारी का मुद्दा
प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के 11वें दिन प्रश्नकाल से शुरू हुआ, जिसमें बेरोजगारी का मुद्दा उठा। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, विधायक सुखविंदर सिंह सुखू और विक्रमादित्य सिंह ने श्रम एवं रोजगार मंत्री से पूछा कि प्रदेश में कितने शिक्षित बेरोजगार पंजीकृत है और दो साल में सरकार ने कितने लोगों को सरकारी नौकरी या रोजगार दिया गया है।

लगातार खराब मौसम के कारण और बढ़ सकती है मुश्किलें
सिरमौर जिला के ऊपरी इलाकों में एक बार से ताजा बर्फबारी हुई है बर्फबारी के कारण एक बार फिर समूचा इलाका कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया है। वीरवार सुबह हरिपुरधार व आसपास के क्षेत्र में करीब 2 से 3 इंच ताजा हिमपात दर्ज हुआ है।

ग्लेशियर आने से NH-5 हुआ अवरुद्ध
जनजातीय जिला किन्नौर में बीती रात से बर्फबारी शुरू हुई थी। जिसके बाद कल्पा खण्ड के तहत रल्ली गांव समीप नाले में ग्लेशियर आने से NH-5 अवरुद्ध हुआ है। जिसके बाद सड़क के दोनों तरफ सैकड़ों यात्री फंसे हैं। ऐसे में अभी भी इस नाले में ग्लेशियर का खतरा बना हुआ है।

BS-4 वाहन खरीदा है तो जल्द कर लें ये काम
यदि आपने BS-4 वाहन खरीदा है और पंजीकरण नहीं करवाया है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। हिमाचल प्रदेश में उच्च न्यायालय के आदेशानुसार पहली अप्रैल से पर्वावरण को बचाने की दृष्टि से केवल यूरोकिट आधुनिक सुविधा से सुज्जित वाहनों का ही पंजीकरण होगा जबकि बिना यूरोकिट यानि बीएस-फोर वाहनों का 31 मार्च के उपरांत होगा पंजीकरण पूर्णतया बंद होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News