Himachal Express: ऊना में HRTC के शराबी कंडक्टर की करतूत, पति-पत्नी का हाई वोल्टेज ड्रामा

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 05:46 PM (IST)

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

ऊना बस स्टैंड पर पति-पत्नी का हाई वोल्टेज ड्रामा
अंतर्राज्यीय बस अड्डा ऊना में पति-पत्नी का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल पति और पत्नी के बीच कोर्ट में न्यायिक विवाद चल रहा है और जब कोर्ट के बाद दोनों पक्ष बस अड्डे पर पहुंचे तो दोनों में जमकर लात-घूंसे चले। पति-पत्नी की लड़ाई में दोनों पक्षों के अन्य रिश्तेदार भी एक-दूसरे से मारपीट करने लगे। दोनों पक्षों में हुए हाई वोल्टेज ड्रामे को देखने के लिए बस अड्डे में लोगों का भी खूब जमावड़ा लग गया लेकिन कोई भी इन्हें छुड़ाने के लिए आगे नहीं आया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को अलग-अलग किया और मामला शांत करवाया।

यहां चाहिए किराए का मकान तो देनी होगी मोटी रकम
घर यूं तो हर किसी का सपना होता है। घर में हर सुविधा की भी उम्मीद हर व्यक्ति करता है। किराए मकान भी हो तो भी सभी सुविधाओं की अपेक्षा की जाती है। पर क्या हो कि अधिक किराया देने के बाद भी सुविधा न मिले। ऐसा ही कुछ हो रहा है नाहन में दूरदराज क्षेत्रों से पढ़ने के लिए आए छात्रों के साथ। यहां मकानमालिक मर्जी से किराया वसूल कर रहे हैं और सुविधा के नाम पर छात्रों को कुछ भी प्रदान नहीं किया जा रहा है।

राशन डिपो में मिलने वाली दालें हुईं महंगी
हिमाचल प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन डिपो पर मिलने वाली सस्ती दालें महंगी हो गई हैं। इस कारण प्रदेश में करीब 18.50 लाख परिवार प्रभावित हुए हैं। सरकार ने मार्च माह से दालों की कीमतों में 5-5 रुपए प्रति किलो की वृद्धि की है। यही नहीं, रिफाइंड तेल के दाम तो सीधे 18 रुपए ही बढ़ा दिए हैं जबकि सरसों के तेल में 7 रुपए की वृद्धि की है।

हिमाचल के मंदिरों में मौजूद है 3 अरब से ज्यादा का सोना-चांदी
देवभूमि हिमाचल प्रदेश के देवी-देवताओं में देश-विदेश के लाखों लोगों की गहरी आस्था का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 29 मंदिरों में 500 किलोग्राम से अधिक सोना और 19 टन चांदी है, जिसकी मार्कीट वैल्यू 3 अरब रुपए से ज्यादा आंकी जा रही है, जबकि इन मंदिरों की करीब 400 करोड़ रुपए की राशि नकद और फिक्स्ड डिपॉजिट (एफ.डी.) के रूप में बैंक में जमा है। यह जानकारी विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री के एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में दी।

खेल नीति पर विचार करे सरकार
कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने जारी प्रेस बयान में कहा है कि प्रदेश सरकार हरियाणा की तर्ज पर खेल के मूलभूत ढांचे को विकसित करे ताकि प्रदेश की खेल प्रतिभाएं देश और दुनिया में पहाड़ के फौलादी हौंसलों का परिचय दे सके। उन्होंने बताया कि उन्होंने 5 मार्च को विधानसभा सदन में प्राईवेट मेंबर डे गैर सदस्य संकल्प पर बोलते हुए प्रदेश सरकार से सिफारिश की है कि खेल संघों को राजनीतिक कब्जे से मुक्त किया जाए व सरकार प्रदेश खेल नीति पर विचार करके खेलों को प्रोत्साहित करने की दिशा में कदम बढ़ाए।

किन्नौर में मौसम ने ली करवट
जिला किन्नौर में गुरूवार दोपहर से मौसम खराब हुआ था, जिसके बाद जिले के ऊपरी क्षेत्रो में हल्की बर्फबारी हुई है, जिससे बागवानों के काम प्रभावित भी हुए है। लंबे समय बाद किन्नौर में मौसम खराब होने से तापमान में भारी गिरावट आई है। जिसके चलते लोगो ने सर्दियों के गर्म वस्त्र पहनने शुरू कर दिए है।

मां काली ने यहां कन्या और पहलवान का रूप लेकर किया था डायनों और राक्षसों का अंत
हिमाचल प्रदेश को देवी-देवताओं की भूमि कहा जाता है। इस भूमि में कई देवी-देवताओं के धार्मिक स्थल हैं और कई देवी-देवताओं की अपनी-अपनी कहानियां हैं। ऐसी ही एक कहानी से आज हम आपको रू-ब-रू करवाएंगे। इस कहानी के बारे में न ही आपने कभी सुना होगा और न ही आपने देखा होगा। जी हां, ऐसी ही खौफनाक कहानी आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

हिमाचल के रिवालसर में 20 विदेशियों की जांच
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर एहतियात बरती जाने लगी है। क्षेत्र में अब तक कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध पाए गए हैं, इससे हर तरफ दहशत का माहौल है।  साथ ही अफवाहें भी फैल रही है। मंडी जिला के रिवालसर में वायरस की आंशका के चलते राज्य स्तरीय छेश्चू मेले में 20 विदेशी मेहमानों की कोरोना वायरस को लेकर स्क्रिनिंग की गई है।

तीन साल में 30,574 बेरोजगारों को दी सरकारी नौकरियां
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गुरूवार को सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू हुई। सुजानपुर के कांग्रेस विधायक राजेन्द्र राणा ने इस दौरान सीएम से पूछा कि गत तीन वर्षों में 31 जुलाई, 2019 तक सरकारी क्षेत्र में कितने लोगों को रोजगार प्रदान किया गया। इस संबंध में उन्होंने वर्षवार ब्यौरा मांगा। सीएम जयराम ठाकुर ने जवाब में कहा कि गत तीन वर्षों में सरकारी क्षेत्र में 30 हज़ार 574 लोगों को रोजगार दिया गया।

शराब के नशे में धुत HRTC कंडक्टर ने किया हंगामा
हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक HRTC कंडक्टर ने हंगामा कर दिया। मामला बुधवार देर रात का है। जब HRTC बैजनाथ डिपो की बस जोकि बैजनाथ से हरिद्वार जा रही थी जब आईएसबीटी ऊना में पहुंची तो कंडक्टर ने हंगामा करना शुरु कर दिया। जोकि शराब के नशे में था। हुआ यूं कि ऊना में बैजनाथ से हरिद्वार के लिए जाने वाली बस का ड्राइवर बदलना था जब नया चालक बस में बैठा तो उसे कंडक्टर के मुंह से शराब की बदबू आई और जब ड्राइवर ने उससे इस बारे पूछा तो कंडक्टर बस में ही ड्राइवर के साथ उलझ गया। जिसके बाद वह गाली गलौच करने लगा।

सिरमौरी चीते ने रोशन किया सूबे का नाम
सिरमौर जिला से ताल्लुक रखने वाले अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा ने एक बार फिर सूबे का नाम रोशन किया है। बता दें कि कई बार राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह सिरमौरी चीता अपना नाम रोशन कर चुका है। अब उन्होंने गुड़गांव के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित 100 किलोमीटर की स्टेडियम रन में नेशनल रिकॉर्ड कायम करते हुए इस दौर को 8 घंटे 1 मिनट में पूरा किया।

भारत-अफ्रीका मैच: मैच रद्द होगा या नहीं तय करने के लिए अभी बहुत समय
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के सामने आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 12 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेल जाने वाला वन-डे मुकाबला भी सवालों के घेरे में या गया है। दरअसल भारत और अफ्रीका के बीच होने वाले इस मुकाबले को देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां पहुंचेंगे। ऐसे में किसी संक्रमित शख्स की वजह से स्टेडियम में कोरोना वायरस फैलने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News