Himachal Express: पुलिस अफसर की पत्नी ने महिला को पीटा, VIP कल्चर पर लगा ब्रेक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 05:15 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल का ऐसा मंदिर जहां भगवान श्रीकृष्ण उलटी दिशा में बजाते हैं बांसुरी
हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर टीहरा में एक ऐसा श्रीकृष्ण का मंदिर मौजूद है जो मुरली मनोहर मंदिर के नाम से जाना जाता है। कटोच वंशज के राजा संसार चंद के जमाने से स्थापित यह मंदिर आज भी आस्था का केंद्र बना हुआ है। इसी मंदिर से कटोच वंश के समय से होली मेले का आगाज श्रीकृष्ण और राधा रानी को गुलाल लगाकर किया जाता है। करीब 400 साल से चली आ रही इस परपंरा को आज भी निभाया जाता है। मंदिर से ही विधिवत पूजा-अर्चना करके राष्ट्र स्तरीय होली का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किया जाता है।

कोल्ड बेस्ट पीसी दवा के सैंपल हुए फेल
आखिरकार औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब में दवा निर्माता कंपनी डिजिटल विजन द्वारा बनाई जा रही विवादित कोल्ड बेस्ट पीसी दवा की सैंपल रिपोर्ट आ गई है। सैंपल रिपोर्ट फेल होने के बाद हड़कंप मच गया है। यह साफ हो गया है कि कंपनी बाजार में दवा के नाम पर जहर बेच रही थी जिसकी कीमत कई लोगों को जान देकर चुकानी पड़ी।

VIP कल्चर पर लगा ब्रेक
वाहन पर पुलिस, प्रेस और अन्य प्रशासनिक अधिकारी के पद के नाम का स्टीकर लगाकर घुमने वालों की संख्या लगातार बढ रही है। यदि आप भी ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि ये आपकी मुश्किलें बढा सकता है। सोलन पुलिस द्वारा जारी की गई सूचना के बारे में यहां देखे।

जबरदस्ती रंग डालने वाले हो जाए सावधान
होली का त्यौहार लोगों को शांतिपूर्वक ढंग से मनाना होगा। अगर किसी भी तरह की शरारती तत्व ने हरकत की तो पुलिस कार्रवाई करेगी। कुछ असामाजिक तत्व शराब का सेवन करके या जबरदस्ती सूखा या गीला रंग डालकर आम जनता को परेशान करते हैं, जिससे कानून व्यवस्था भी प्रभावित होने का डर रहता है। पुलिस ने यह तय किया है कि अनजान महिलाओं व लड़कियों पर जबरदस्ती रंग डालने पर तुरंत कार्रवाई होगी।

पुलिस की जांच से खफा ग्रामीणों ने निकाली रोष रैली
बैजनाथ उपमंडल के संसाल गांव के अध्यापक सतीश की हत्या मामले में परिजनों ने पुलिस की ढीली जांच को लेकर मंगलवार को बैजनाथ के परिवहन निगम कार्यालय से लेकर एसडीएम कार्यालय तक गुस्साए संसाल, भट्टू, बीड़, दियोल व नोरी गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने रैली निकालकर रोष व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस व प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। उनका कहना है कि पुलिस इस मामले में ढील बरत रही है और असली मुजरिम अभी भी आराम से घूम रहे हैं।

पति से संबंध के शक में पुलिस अफसर की पत्नी ने महिला को पीटा
पुलिस यूं तो सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है, परंतु यदि जिम्मेदार पुलिस की पत्नी ही सड़क पर हंगामा करें और मारपीट करें तो क्या हो ? जी, हां ऐसा हुआ है हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में। प्रदेश के बिलासपुर जिले में एक पुलिस अफसर की पत्नी ने महिला की पिटाई कर दी। पुलिस अफसर की पत्नी ने महिला को पीटने के साथ ही गाली-गलौज भी की। इसके बाद भी वह यहीं नहीं रूकी और जब पुलिस उसे ले जाने लगी तो उसने हाइवे किनारे जमकर हंगामा भी किया।

किन्नौर के किरंगखड़ समीप एनएच-5 अवरुद्ध
जनजातीय जिला किन्नौर के पूह खण्ड के तहत किरंगखड़ समीप एनएच-5 पर करीब 11 बजे भूस्खलन होने से एनएच बन्द हो गया, जिसके चलते सड़क के दोनों ओर सैंकड़ो यात्री फंसे हुए है। बता दे कि बीआरओ की टीम मौके पर सड़क से चट्टानों व मलवे को हटाने का काम कर रही है। वहीं दूसरी ओर पहाड़ी से छोटे छोटे पत्थरों का गिरना जारी है, जिसके चलते सफर करने वालो को एतिहात बरतने की जरूरत है।

उद्यान विभाग ने 675 बागवानों को बांटे इतने विदेशी वैरायटी के पौधे
हिमाचल प्रदेश में बागवानी के लिए वर्ल्ड बैंक के फंडिड परियोजना के तहत उद्यान विभाग कुल्लू में पिछले दो वर्षो में 61,825 पौधे विभिन्न वैरायटी के बांटे है। जिसके तहत 35 हेक्टेयर भूमि को कवर किया गया है। कुल्लू जिला में 93 कलेस्टर बनाए है जिसके तहत 675 बागवानों को पौधे वितरित किए गए है। उपनिदेशक उद्यान विभाग कुल्लू राजेश कुमार गोयल ने बताया कि वर्ल्ड बैंक से फंडिड योजना के तहत उद्यान विभाग के द्वारा विदेशी वैरायटी सेब, नाशपती व अखरोट के पौधे वितरित किए जा रहे है।

प्रश्नकाल में उठा मुद्दा
प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के 6ठे दिन सदन में प्रश्नकाल के दौरान बाहरी राज्यों के लोगों को हिमाचल में नौकरी देने का मुद्दा उठा। सदन में संयुक्त रूप से कांग्रेस के विनय कुमार, विक्रमादित्य सिंह, मुकेश अग्निहोत्री व सीपीआईएम नेता राकेश सिंघा ने मुख्यमंत्री से पूछा कि प्रदेश में 1 जनवरी 2018 से लेकर 31 जुलाई 2019 तक सरकारी व अर्ध सरकारी में प्रदेश से बाहरी कितने लोगों को नौकरियां दी गई।

आस्था और विश्वास का प्रतीक होला मोहल्ला मेला प्रारंभ
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल डेरा बाबा बड़भाग सिंह में विश्वविख्यात होला मोहल्ला मेला मंगलवार से शुरू हो गया। मेले के मद्देनजर डेरे सहित पूरे इलाके को दुल्हन की तरह सजाया गया है। होला मोहल्ला मेला हर बर्ष फाल्गुन के विक्रमी महीने में पुर्णिमा के दिन आयोजित किया जाता है। दस दिनों तक मनाए जाने वाला यह मेला देश ही नहीं अपितु विदेश में भी खासा प्रसिद्ध है।

दादी की कहानियों ने पहुंचाया पूर्व सांसद की बेटी को जज की कुर्सी तक
कहानियों से हमें सीख मिलती है यह तो हम सभी को पता है। हमारे बड़े कहानियों के माध्यम से हमें जीवन में आगे बढ़ने की सीख देते है। दादी-नानी की कहानियों में हमने जीवन की कई सीख को अपनाया है। ऐसे ही दादी की कहानियों से प्रेरित होकर एक परिवार की बेटी ने न सिर्फ अपना लक्ष्य निर्धारित किया, बल्कि उसे लक्ष्य को प्राप्त करते हुए सिविल जज भी बन गई। बिलासपुर की बेटी रश्मि चंदेल झारखंड राज्य की न्यायिक सेवा परीक्षा उत्तीर्ण कर झारखंड में सिविल जज बन गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News