Himachal Express: मासूमों की जान लेने फिर बाजार में आई ये कफ सिरप, पढ़ें बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 04:08 PM (IST)

 शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

नड्डा के बेटे-बहू को आशीर्वाद देने घर पहुंचे जयराम ठाकुर
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पुत्र गिरीश नड्डा के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उनके पैतृक गांव विजयनगर पहंचे। उनके साथ विवाह की धाम में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित थे।

रेलवे स्टेशन पर मरते-मरते बचा शख्स
हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। हुआ यूं कि कांगड़ा जिले में स्थित नगरोटा बगवां स्टेशन के पास परिवहन विभाग के एक कर्मचारी को पपरोला-पठानकोट ट्रेन के नीचे आने से ड्राइवर ने बचा लिया। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय शख्स फोन पर बात कर रहा था, जिसकी वजह से उसका ध्यान ट्रेन की तरफ नहीं गया।

फिर शुरू हुआ हिमाचल में बन रही इस कफ सिरप का कहर
काला अंब की फार्मा कंपनी 'डिजीटल वीज़न' एक बार फिर जानलेवा साबित हो रही है। कंपनी के सील होने के बाद फिर इसने मासूमों की जान लेना शुरू कर दिया है। कुछ दिन पहले कंपनी की बनी दवाई (कोल्ड बेस्ट-पीसी) पीने से हुई बच्चों की मौत के बाद इसे विभाग ने सील कर दिया था, लेकिन बाजार में बिक रहे स्टॉक के कारण फिर ये सिलसिला शुरू हो गया है। लिहाजा आप भी अगर अपने बच्चों को हल्की खांसी और बुखार पर दवाई देने जा रहे हैं तो सतर्क हो जाइए।

सवारियों से भरी बस की कार के साथ जोरदार टक्कर
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक बस और कार में जोरदार टक्कर हो गई। हादसा बड्सर के समोह में हुआ। जानकारी के अनुसार मैहरे से हमीरपुर के लिए निजी बस जा रही थी । समोह के पास आचानक सलौनी की तरफ से आ रही कार के साथ जोरदार टक्कर हो गई। जिस कारण कार एक तरफ से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

24 घंटे के भीतर चौथी बार भूकंप आया
हिमाचल प्रदेश में 24 घंटे के अंदर 4 बार भूकंप आने से लोग सहम गए है। बता दें कि शनिवार सुबह 4.41 बजे आए भूकंप का केंद्र चंबा रहा। लेकिन कांगड़ा, लाहुल-स्‍पीति व अन्‍य आसपास के जिलों में भी यह भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसकी तीव्रता रिक्‍टर पैमाने पर 3.2 मापी गई है। शुक्रवार को भूकंप का पहला झटका सुबह 10 बजकर 48 मिनट पर महसूस किया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 मापी गई।

अब बाबा बालक नाथ में वजन के हिसाब से मिलेंगे रोट
बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई में अब दुकानदार दियोटसिद्ध मंदिर में चढ़ावे के रूप चढ़ाए जाने वाले रोट को मनमाने भाव से नहीं बेच सकेंगे। मंदिर न्यास अब वजन के हिसाब से रोट का रेट तय करेगा जिसके लिए बाकायदा एक कमेटी का गठन भी किया गया है। यह कमेटी पहले एक किलोग्राम रोट पर लगने वाले खर्च की जानकारी प्राप्त करेगी उसके बाद रेट तय करेगी।

विभागीय लापरवाही से नाली में गिरा बैल
लोक निर्माण विभाग सुंदरनगर द्वारा पिछले कई दिनों से चंडीगढ़-मनाली हाईवे के साथ पानी की निकासी के लिए गहरी नालियां तो बना दी गई है, लेकिन इन्हें ढकना ही भूल गई है। इन खुली पड़ी हुई नालियों के कारण बीती रात चंडीगढ़-मनाली सड़क मार्ग पर जल भवन के समीप एक आवारा बैल अचानक फिसलने के कारण इसमें गिर गया और लगभग 2 घंटे फंसा रहा। जिसे बीबीएमबी फायर ब्रिगेड के कर्मचारी किशोर शर्मा, राजकुमार, चालक सोहन लाल सहित स्थानीय युवाओं की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

हल्की बारिश में गिरा पेड़
शनिवार तड़के से ऊना में हो रही बारिश से ऊना शहर के वार्ड नंबर पांच में एक जर्जर भवन पर उगा भारी भरकम पेड़ गिर गया। पेड़ ने एक घर और बिजली के पोल को अपनी चपेट में ले लिया। जहाँ पेड़ गिरने से घर क्षतिग्रस्त हो गया वहीँ बिजली पोल सड़क में गिरने से सड़क में करंट आ गया। स्थानीय लोगों ने सड़क में करंट का झटका महसूस करते ही तुरंत बिजली विभाग को सूचित करके विद्युत् आपूर्ति बंद करवाई जिससे बड़ा हादसा टल गया। गनीमत रही पेड़ और बिजली का पोल गिरने से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News