Himachal Express: जम्मू-कश्मीर में शहीद हुआ हिमाचल का लाल, पढ़ें बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 05:36 PM (IST)

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

एक बार फिर भूकंप के झटकों से हिली हिमाचल की धरती, 3.6 रही तीव्रता
हिमाचल प्रदेश में एक बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। वीरवार को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.6 मापी गई है। वीरवार दोपहर बाद 3 बजकर 16 मिनट और 46 सैकेंड पर आए भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर और हिमाचल की सीमा में जमीन से 10 किलोमीटर नीचे रहा। बता दें बीते कल बुधवार को भी हिमाचल में 3.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे जोकि सुबह के समय आया था। फिलहाल भूकंप के झटकों से किसी भी क्षेत्र से जानमाल की हानि की कोई सूचना नहीं मिली है।

मातृभूमि की रक्षा करते हिमाचल का लाल जम्मू-कश्मीर में शहीद
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला की श्रीनयनादेवी जी तहसील के अंतर्गत आते गांव चंगर तरसूह का लाल करनैल सिंह पुत्र शेर सिंह सेना में ड्यूटी के दौरान जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गया है। करनैल सिंह के शहीद होने की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। मां-बाप के इकलौते सहारे के जाने से संपूर्ण क्षेत्र के लोगों की आंखें नम हैं। हर कोई शहीद के परिवार को इस दुख की घड़ी में ढांढस बधाने उसके घर पहुंच रहा है। एक ओर जहां क्षेत्र के लोगों को अपने बेटे को खोने का गम है तो वहीं वे उसकी शहादत पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

BJP के अलावा सभी पार्टियों के अध्यक्ष होते है तय
हिमाचल प्रदेश के सोलन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सोलन पहुंच गए हैं। बता दें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सोलन हेलीपैड पर नड्डा का स्वागत किया। उनके सम्मान में सोलन के ठोडो ग्राउंड में विशाल जनसभा रखी गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोलन के ठोडो मैदान में नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके उपरांत शिमला में चार बजे शाम को नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में भाग लेंगे।

मौसम ने अचानक बदली करवट
ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई हल्की बारिश के बाद ऊना जिला में मौसम ने करवट बदल ली है। वीरवार सुबह तड़के से ही ऊना जिला के इलाकों में कोहरा छा गया, जिससे वाहन सड़कों पर रेंगते नजर आए। बता दें कि बुधवार को जहां दिन में खिली धूप के बीच गर्मी महसूस की गई, वहीं रात के समय भी काफी तलखी रही लेकिन वीरवार सुबह मौसम ने अचानक करवट लेते हुए घनी धुंध और कोहरे से लोगों को सकते में डाल दिया। कोहरा छाने से तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की गई है।

2 झुग्गियों में आग लगने से मचा हड़कंप
हिमाचल प्रदेश में 2 झुग्गियों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। वहीं मामले की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया। मामला गत रात ऊना के विकासनगर में डीएवी स्कूल के समीप प्रवासी लोगों की दो झुग्गियों में आग लगने का है। जहां पीड़ित परिवारों को एक लाख का नुकसान हुआ है। बता दें कि आगजनी में झुग्गियों के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया जबकि स्थानीय लोगों की मदद से गैस सिलेंडर को आग लगते ही बाहर फेंका गया जो कि खेतों में फट गया। इससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर हादसा
विश्व धरोहर कालका शिमला रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार तड़के सुबह करीब साढ़े 3 बजे एक मिट्टी के तेल से भरा टैंकर गिर गया। इस हादसे के बाद रेलवे ट्रैक में टैंकर से पूरा मिट्टी का तेल लीक हो गया। इस दौरान गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हालांकि इस हादसे में दो लोग घायल हुए है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया और इसके साथ ही इससे रेल मार्ग से शिमला जाने वाले यात्रियों को भी करीब 2 घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा।

पुलिस कर्मियों पर गिर सकती है गाज
अब कोई भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी बिना उच्च अधिकारियों को सूचना दिए न तो नाका लगा सकेंगे और न ही नाके के दौरान अपनी जेब में अधिक धनराशि रख सकेंगे। इस बारे में एस.पी. बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने नए सख्त आदेश जारी कर दिए हैं। लिखित रूप से दिए इन आदेशों में एस.पी. दिवाकर शर्मा ने स्पष्ट किया है।

कार के गहरी खाई में गिरने से उड़े परखच्चे
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक कार 600-700 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसा इतना भयानक था कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसा रात को आनी से करीब 13 किलोमीटर दूर चवाई के समीप घरडा नाला में हुआ। जिसकी सूचना लोगों को सुबह मिली। बता दें कि सुबह बच्‍चे स्‍कूल जा रहे थे तो उन्‍होंने गाड़ी खाई में पड़ी देखी व कुछ लोगों के कराहने की आवाज भी सुनी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News