Himachal Express : विधानसभा के 17वें अध्यक्ष बने विपिन सिंह परमार, पढ़ें बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 06:18 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

विधानसभा के 17वें अध्यक्ष बने विपिन सिंह परमार
विधानसभा सदन के दूसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष का पद का चुनाव किया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपिन सिंह परमार के नाम का प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए सदन में रखा जिसका समर्थन विधायक और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राजीव बिंदल ने किया।

ऊना के निजी अस्पताल में 2 बच्चों की मौत पर हंगामा
ऊना जिला मुख्यालय में बच्चों के एक निजी अस्पताल में 2 बच्चों की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल जाकर जमकर हंगामा किया। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर बच्चों के उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की व जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

सेवा विस्तार और रिइम्प्लॉयमैंट पर CM और नेता प्रतिपक्ष में तीखी नोकझोंक
विधानसभा बजट सत्र के दौरान शोकोदगार के बाद  शुरू हुए प्रश्नकाल में विधायक रमेश धवाला के सेवा विस्तार और रिइम्प्लॉयमैंट के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि कांग्रेस सरकार के समय मे 2013 से 2017 तक कुल 2397 कर्मचारी और अधिकारियों को सेवा विस्तार दिया गया जबकि 1248 को रिइम्प्लॉयमैंट दिया गया।

हिमाचली रीति-रिवाज से शादी के बंधन में बंधे जेपी नड्डा के बेटे गिरीश
बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बड़े बेटे गिरीश नड्डा मंगलवार देर रात परिणय सूत्र में बंध गए। गिरीश नड्डा ने राजस्थान के पुष्कर में प्राची संग लिए सात फेरे। हिमाचल के बिलासपुर में पैतृक निवास में वधु प्रवेश 28 फरवरी को होगा। वहीं, 29 फरवरी को हिमाचल धाम का आयोजन होगा।

हिमाचल में भूकंप, चंबा में महसूस किए गए हल्के झटके
हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिले में बुधवार सुबह 3.6 तीव्रता के भूकम्प के झटके महसूस किए गए। अधिकारी ने बताया कि इससे जानमाल के किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकम्प विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘भूकम्प सुबह सात बजकर 58 मिनट पर आया।

NASA पहुंचने से एक कदम दूर कांगड़ा का अर्णव
अमरीका की अंतरिक्ष अनुसंधान एजैंसी नैशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) पहुंचने से हिमाचल के कांगड़ा जिले की तहसील देहरा के गांव नलेटी का अर्णव शर्मा बस एक कदम की दूरी पर है। अर्णव देशभर में चयनित होकर अब डिस्कवरी चैनल द्वारा संचालित डिस्कवरी स्कूल सुपर लीग के सैमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

SDM ऊना ने ली खनन पट्टाधारकों की क्लास
ऊना जिला में खनन को लेकर सरकार और प्रशासन लगातार विपक्ष के निशाने पर चल रहे हैं। वहीं बजट सत्र के दौरान भी इस मुद्दे की गूंज सुनाई देने के पूरे आसार हैं। कुछ माह पूर्व विधानसभा की प्राकलन समिति की ऊना में हुई बैठक के दौरान भी यह मुद्दा उठा था, जिसके बाद प्राकलन समिति ने हाल ही में कई अधिकारियों को तलब किया था।

नौण पंचायत प्रधान पर लगे धांधली के आरोप
हमीरपुर विकास खंड की देई का नौण पंचायत में विकास कार्यो के नाम पर उपायुक्त हमीरपुर तक को गुमराह करने की शिकायत उपायुक्त के दरबार में पहुंची है। बुधवार को दर्जनों ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त कार्यालय पहुंच कर पंचायत प्रधान के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उपायुक्त से न्याय की गुहार लगाई है।

इस बार 100 फीसदी CCTV की निगरानी में हाेंगी बोर्ड परीक्षाएं
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं इस मर्तबा 100 फीसदी सीसीटीवी की निगरानी में होंगी। यह दावा स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने किया है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से बोर्ड मुख्यालय से भी परीक्षाओं के संचालन को लाइव देखा जा सकेगा, इसके लिए बोर्ड मुख्यालय में वर्चुअल वॉल बनाई जाएगी जोकि तैयार हो गई है।

हमीरपुर में DRDA भवन के पास Transformer में भड़की आग
हमीरपुर में बुधवार को डीआरडीए के भवन के समीप बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। घटना साढ़े 12 बजे की है जब ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई, जिससे बिजली विभाग को लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News