Himachal Express: HRTC की बस स्किड होने से लोगों में मची चीख-पुकार, पढ़ें बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 04:46 PM (IST)

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

राज्यपाल के अभिभाषण से विपक्ष असंतुष्ट
राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार के एक साल की उपलब्धियों का ब्योरा सदन में रखा है। सरकार ने बीते एक साल में सभी वर्गों का विकास किया है और जनता ने भी सरकार के काम कि सराहना की है। जिसका नतीजा लोकसभा चुनावों में प्रदेश कि 68 विधानसभाओं में बीजेपी को बढ़त के रूप में जनता दी है। सरकार ने जनता से जो वादे किए थे वह पूरे भी किए है। वहीं विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर कहा कि अभिभाषण में केवल मेरी सरकार के अलावा कुछ भी नहीं है।

स्वां के पानी में तैरता मिला व्यक्ति का शव
क्षेत्र के घालुवाल में स्वां के पानी में एक व्यक्ति का शव मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक की पहचान नरेश कुमार(37) पुत्र तरसेम लाल निवासी गांव नारी(बसाल) के रूप में हुई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात पुलिस को सूचना मिली और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। मृतक वहां कैसे पहुंचा इस बारे में जानकारी जुटाने में पुलिस जुटी हुई है।

चॉकलेट चोरी के मामले में 3 आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार
बद्दी के तहत किशनपुरा से 5 जनवरी को एक ट्रक से करीब 12 लाख रुपए के चॉकलेट के 174 बाक्स चोरी करने के मामले को पुलिस ने 3 आरोपियों को सोनीपत हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है और चोरी करने के लिए प्रयोग किए गए ट्रक को भी जब्त कर लिया है। इन आरोपियों ने फरवरी माह में बद्दी से और भी चॉकलेट चोरी की थी, लेकिन इनको चोरी करते किसी ने देख लिया था, जिसके चलते वह चॉकलेट भुड्ड के पास फैंककर भाग गए थे। आरोपियों ने चॉकलेट को दिल्ली के चोर बाजार में बेच दिया था।

दिल्ली-चढियार बस में घर लौट रहा था व्यक्ति
दिल्ली से अपने घर आ रहे बिलासपुर के झंडूता निवासी व्यक्ति को कोई नशीला पदार्थ सुंघाकर बस में लूट लिया गया। बुजुर्ग को गंभीर हालत में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज किया गया। परिवार के सदस्य सूचना मिलने के बाद ऊना पहुंच गए और व्यक्ति को अपने साथ ले गए। इस संबंध में पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। उक्त व्यक्ति इतने अधिक नशे में थे कि सही तरह से बयान नहीं दे पा रहे थे।

टैक्नीकल रिपोर्ट के बाद स्थानांतरित होंगे कहलूर रियासत के जलमग्न मंदिर
भाखड़ा बांध बनने के बाद 60 के दशक में अस्तित्व में आई गोबिंद सागर झील में जलमग्न हुए कहलूर रियासत के मंदिरों को पुनस्र्थापित करने की जिला प्रशासन की योजना के मई व जून में सिरे चढऩे की संभावना है। जानकारी के अनुसार मौजूदा समय गोबिंद सागर झील का जलस्तर कम हो रहा है तथा मंदिर भी पानी से बाहर आने लगे हैं लेकिन दलदल होने के कारण मंदिरों तक पहुंचना मुश्किल है, ऐसे में जिला प्रशासन दलदल के पूरी तरह से सूखने का इंतजार करेगा।

एक बार फिर गरमाएगी हिमाचल की राजनीति
हिमाचल प्रदेश की एक खाली हो रही राज्यसभा की सीट पर 26 मार्च को मतदान होगा। इसके लिए चुनाव आयोग ने मंगलवार को 17 राज्यों के साथ करवाने की घोषणा की है। घोषणा के मुताबिक अप्रैल 2020 में सेवानिवृत्त हो रहे राज्यसभा के 55 सदस्यों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए 26 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती भी उसी दिन होगी। 17 राज्यों में महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, मणिपुर राजस्थान और मेघालय शामिल हैं।

ठियोग में सवारियों से भरी बस हुई स्किड
हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बता दें कि सुबह के समय जब पथ परिवहन निगम की बस सवारियों से भरी भाज कराना से ठियोग की ओर आ रही थी तो अचानक रोनी के पास सड़क पर पड़ी मिट्टी से फिसल गई। इसके बाद लोग जोर-जोर से चिल्लाने लग गए। बताया जा रहा है कि बस फिसलते एक नाली में जा फंसी। इस दौरान ड्राइवर ने बड़ी सूझबूझ दिखाते हुए बस पर काबू पाया नहीं तो बस पलटकर पहाड़ी की ओर जा सकती थी।

विपिन परमार ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए भरा नामांकन
हिमाचल विधानसभा के स्पीकर पद के लिए विपिन परमार ने नामांकन भर दिया है। इस दौरान उनके साथ जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। बता दें कि सोमवार शाम बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई थी। डॉ. राजीव बिंदल के बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद स्पीकर का पद खाली हो गया था। लंबे अरसे से पद पर ताजपोशी की चर्चाएं गरम थी।

Acid Attack वाली 3 छात्राओं ने किया बड़ा खुलासा
क्षेत्र की 3 स्कूल की छात्राओं पर हुए एसिड हमले के बाद शिक्षा विभाग भी चौकन्ना हो गया है। हमीरपुर जिला के टौणी देवी क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में शनिवार को हुए एसिड हमले की जांच के लिए कार्यकारी शिक्षा उपनिदेशक अजय पटियाल सोमवार को जांच करने के लिए पहुंचे।

अनुराग ठाकुर बने अमरीकी राष्ट्रपति के आधिकारिक कार्यक्रम का हिस्सा
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के पहले दिन अहमदाबाद में हुए कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर विशेष रूप से सम्मिलित हुए। केन्द्रीय कैबिनेट में से गृह मंत्री अमित शाह के बाद अनुराग ठाकुर दूसरे मंत्री थे जो इस कार्यक्रम में शामिल हुए। अनुराग ठाकुर की इस कार्यक्रम में समुचित भागीदारी रही। अमरीकी राष्ट्रपति के इस कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर पहली पंक्ति में विराजमान थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News