Himachal Express: टैंक में मरा खरगोश मिलने से मचा हड़कंप, नींद की झपकी 2 पर पड़ी भारी

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 03:30 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

यह कैसा डिजिटल इंडिया
नेरचौक में बैंक की परीक्षा में कुल्लू की एक छात्रा को परीक्षा केंद्र में न बैठने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार छात्रा बीते शुक्रवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 926 पदों के लिए ली जा रही असिस्टैंट वर्ग की परीक्षा देने आई थी। कुल्लू की छात्रा जयकिरण का रोल नंबर 1611000157 जारी किया गया था। छात्रा के पिता जग्गूराम ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है।

टैंक में मरा खरगोश मिलने से मचा हड़कंप
हिमाचल प्रदेश में एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिससे महामारी फैलने का खतरा बना हुआ है। बता दें कि बिलासपुर के सिकरोहा पंचायत में पंजेहली गांव का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आप साफ देख सकते है कि कैसे पीने वाले पानी के टैंक में एक खरगोड़ मरा हुआ है। जिसका शरीश पूरी तरह से गल सड़ चुनका है।

हैल्थ टूरिज्म की ओर बढ़ेगा प्रदेश
सूबे में हैल्थ और एडवैंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग ने कमर कस ली है। ऐसी कई योजनाओं पर काम चल रहा है जिनसे सूबे में आने वाले पर्यटकों को एक नई अनुभूति और आनंद का एहसास होगा। पंजाब केसरी से खास बातचीत में पर्यटन निगम के निदेशक यूनुस ने कहा कि प्रदेश में गोवा और केरल की तर्ज पर हैल्थ टूरिज्म को बढ़ावा दिया जाएगा।

कुर्सी से बांधकर कधों पर बिठाकर
हिमाचल प्रदेश में एक गर्भवती को कुछ महिलाओं ने पैदल चल अस्पलात पहुंचाया है। मामला कुल्लू जिले के सैंज घाटी का है। जहां दुर्गम क्षेत्र गाड़ापारली पंचायत के शाकटी, मरौड और शुगाड़ में आजादी के 72 साल भी सड़क सुविधा का अभाव है। गांव में गर्भवती महिला सुनीता (27) को इमरजेंसी में 18 किलोमीटर कुर्सी में बांधकर महिलाओ ने कंधों पर उठाकर बड़ी मशक्कत के 8 घंटे उठाकर निहारानी तक पहुंचाया।

मुच्छाली गांव के वाशिंदो के लिए वरदान बनी मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना
हिमाचल प्रदेश के ऊना में जंगली व बेसहारा पशुओं के आतंक से परेशान जिला ऊना के उपमंडल बंगाणा के गांव मुच्छाली जंगली व बेसहारा पशुओं के आतंक से परेशान जिला ऊना के उपमंडल बंगाणा के गांव मुच्छाली के किसानों के लिए मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना मील का पत्थर सिद्ध हो रही है। इस योजना का लाभ लेकर मुच्छाली गांव के वार्ड मंबर 5 के 45 किसान परिवार दोबारा से किसानी की राह पर चल पड़े हैं।

अब जिला स्तर से रिकार्ड कब्जे में लेगी CBI
राजस्व विभाग से रिकार्ड जुटाने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) अब जिला स्तर से पटवारी परीक्षा से जुड़े दस्तावेज कब्जे में लेगी। इसको लेकर जांच एजैंसी ने जिला उपायुक्त कार्यालयों से संपर्क साधने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसके साथ ही सी.बी.आई. ने विभाग से पटवारी भर्ती से जुड़ी उन सभी शिकायतों को भी उपलब्ध करवाने को कहा है, जो सरकार या जिला स्तर पर अधिकारियों को प्राप्त हुई है।

आग का गोला बनी कार में 5 साल के बच्चे को लोगों ने निकाला सुरक्षित
चम्बा टी.बी. रोग अस्पताल के बाहर एक कार में अचानक आग लग गई। कार में सवार 5 साल के बच्चे को स्थानीय लोगों ने समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। घटना में एक अन्य कार व चाय का खोखा आग की चपेट में आ गए। इस अग्रिकांड में 2 कारें व एक खोखा जलकर राख हो गया, जिससे लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है।

नींद की झपकी 2 जानों पर पड़ी भारी
जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई एक सड़क दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हो गए। दुर्घटना हिमाचल प्रदेश के इंदौरा सीमा से सटे पंजाब के जंडवाल नामक स्थान पर हुई। बताया जा रहा है कि हरियाणा रोडवेज के पानीपत डिपो की बस (नं. एच.आर. 67बी-9586) दिल्ली से कटड़ा जा रही थी कि अनियंत्रित होने से बस राजमार्ग के किनारे एक सफेदे के पेड़ से टकरा गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News