Himachal Express: नए व पुराने वाहनों पर लगेगा जीपीएस, लव जिहाद का शिकार हुई युवती

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 05:43 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल में नए व पुराने वाहनों पर लगाना होगा GPS
प्रदेश में बसों में महिलाओं के साथ घटने वाली वारदातों और सेब से लदे ट्रकों के अचानक गायब होने की वाली घटनाओं को अब आसानी से रोका जा सकेगा। हिमाचल में सभी नई पुरानी बसों और ट्रकों को जीपीएस सिस्टम से लैस किया जाएगा जो पुलिस कंट्रोल रूम से जुड़े होंगे। हालांकि पहले चरण में टैक्सियों को इस दायरे में लाने की प्रक्रिया तेजी से शुरू कर दी है। 

निजी स्कूल की मनमानी
पांवटा साहिब में निजी स्कूलों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला पांवटा साहिब के भाटावाली स्थित एक स्कूल में आया है, जहां 11वीं कक्षा में पढऩे वाली एक छात्रा को पेपर देने से रोका गया है। जानकारी के अनुसार आज सीबीएसई बोर्ड के 11वीं कक्षा का म्यूजिक का पेपर था, जिसे देने के लिए स्कूल की एक छात्रा स्कूल पहुंची लेकिन स्कूल प्रबंधन ने यह कहकर उसे पेपर नहीं देने दिया कि उसने अभी तक स्कूल की फीस जमा नहीं करवाई है।

लव जिहाद का शिकार बनी युवती के साथ हुआ ऐसा अत्याचार, सुनकर कांप जाएगी रूह
राजधानी शिमला में धर्मांतरण का एक मामला सामने आया है, जिसमें एक मुस्लिम लड़काशामी हिन्दू धर्म की लड़की को नौकरी और शादी का झांसा देकर अपने साथ दिल्ली ले गया और दिल्ली में जबरदस्ती शादी कर ली।

हिमाचल में याद किए गए पुलवामा आतंकी हमले के शहीद
14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों से भरी बस पर हमला कर दिया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे। इस आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को याद करने और श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एमसी पार्क में स्थित शहीद स्मारक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

गोली मारो पर शाह ने भी दी अनुराग को झिड़की
प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनावों में भाजपा नेताओं द्वारा नफरत भरे भाषणों पर गृह मंत्री अमित शाह अब सलाह दे रहे हैं कि गोली मारो व भारत-पाक मैच जैसे ब्यान नहीं होने चाहिए, जबकि चुनाव प्रचार के दौरान ऐसी टिप्पणियों को भाजपा के बड़े नेता हवा देते रहे।

हिमाचल पुलिस ने दिल्‍ली में गिरफ्तार किया हेरोइन तस्‍करी का सरगना
कुल्लू की पुलिस ने हेरोइन व चिट्टा की तस्करी मामले में मुख्य सरगना को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान उगोचुकवू जॉन ओब्लाको उर्फ डेविड निवासी 77 ओबिन्ना अंबरा राज्य नाइजीरिया के रूप में हुई है। आरोपित मोहन ब्लॉक गली नंबर पांच बेस्ट सागारपुर नई दिल्ली में रहता था। इसे डेविड के नाम से भी जाना जाता है।

अनुराग ठाकुर ने किया पलटवार
हिमाचल में प्रदेश सरकार पर कांग्रेस द्वारा कसे जा रहे तंज पर हमीरपुर पहुंचे केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने करारा जबाव दिया है। अपने निवास स्थान समीरपुर में उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस को डबल इंजन का विकास नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र ने हिमाचल को अन्य राज्यों के मुकाबले 14वें व 15वें वित्त आयोग में अपार सहायता दी है।

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगे सुंदरनगर के 6 युवक
प्रदेश में विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। अभी प्रदेश के 14 युवकों के साथ रियाद में बंधक बनने का मामला थमा ही नहीं था। वहीं दूसरी ओर सुंदरनगर उपमंडल के अंतर्गत 5 लोगों से ठगी का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया। इसमें स्थानीय व्यक्ति ने चेन्नई में कुछ और व्यक्तियों से मिलीभगत कर युवकों से तकरीबन 4 लाख ठग लिए और उन्हें टूरिस्ट वीजा थमा विदेश भेज दिया।

महिला कांग्रेस का शिमला में प्रदर्शन
दिल्ली चुनाव परिणामों के बाद केंद्र सरकार द्वारा की गई रसोई गैस के दामों में 144 रुपए की वृद्धि के खिलाफ हिमाचल प्रदेश महिला कांग्रेस सड़कों पर उत्तर आयी है। शिमला में महिला कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर दिल्ली चुनाव की हार की हताशा में आम जनमानस पर गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ौतरी का बोझ डालने के आरोप लगाए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News