Himachal Express: सड़कों पर फिसल रही गाड़ियां, बर्फबारी में फंसे सैकड़ों पर्यटकों का हुआ Rescue

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 03:27 PM (IST)

शिमला: मनाली के समीप सोलंग वैली में लगभग 400 से 500 पर्यटक जोकि बर्फबारी में फंसे थे उनका रेस्क्यू कर लिया गया है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

भारी बर्फबारी मे फंसे सैकड़ों पर्यटकों का हुआ Rescue
मनाली के समीप सोलंग वैली में लगभग 400 से 500 पर्यटक जोकि बर्फबारी में फंसे थे उनका रेस्क्यू कर लिया गया है। लेनिक उनके वाहन अभी भी सोलंग घाटी में फंसे है। बताया जा रहा है कि सोलंगनाला में सोमवार को डेढ़ फीट ताजा बर्फबारी हुई। जिसके चलते प्रशासन ने सोलंग घाटी में पर्यटकों को जाने पर पाबंदी लगाई है।

हवा में लटक गई कुल्लू-मनाली घूमने आए Tourists की कार
हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में सोमवार देर रात को एक हादसा हो गया। यहां स्वारघाट से मनाली जा रही एक तेज रफतार कार अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे बने पैराफिट के ऊपर चढ़ गई और हवा में लटक गई। कार में चार लोग सवार थे जो हरियाणा से कुल्लू-मनाली घूमने के लिए जा रहे थे।

मंडी में भी बिगड़ा मौसम का मिजाज
हिमाचल प्रदेश में ठंड अपना कहर लगातार बरसा रही है। आलम यह है कि इस ठंड ने मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों का जीना मुश्किल कर दिया गया है। पिछले 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश से जहां ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा हिमपात हो रहा है तो वहीं मैदानी क्षेत्रों में बारिश अपना कहर बरपा रही है। इससे क्षेत्र के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

बार-बार फ‍िसल रही गाड़ियां
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक कार गहरी खाई में जा गिरी। हादसा बीती रात नालटू नाले के समीप हुआ। जहा यह कार (एचपी-52बी5261) शिमला से घणाहट्टी की तरफ जा रही थी। देर रात हीरानगर और ढांडा के बीच सड़क से फ‍िसलकर कार बाहर हो गई और गहरी खाई में जा गिरा। जिससे चालक की मौत हो गई।

सड़कों पर जमी बर्फ से घूमे गाड़ियों के पहिए
हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी के बाद सड़कों पर फिसलन बहुत ज्यादा हो गई है। ऐसे में इन सड़कों पर वाहन चलाना किसी खतरे से कम नही। बता दें कि सड़कों पर जमी बर्फ से गाड़ी के पहिए घूम रहे हैं। जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। आज सुबह के समय ही राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर मतियाना के समीप एक गाड़ी के पहिए बर्फ पर फिसल गए और गाड़ी दूसरी ओर जाकर किसी वाहन से जा टकराई।

चंडीगढ़ से मंडी जा रही कार पहाड़ी से सीधे नीचे गिरी
हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसा हो गया। जहां एक कार अनियंत्रित होकर पहाड़ी से नीचे खाई में जा गिरी। हादसा बिलासपुर के जामली के समीप हुआ। जहां यह कार खाई में गिर गई। बता दें कि इस हादसे में 3 लोग घायल हो गए है। जोकि गाड़ी में सवार थे। जिन्हें इलाज के लिए बिलासपुर अस्पताल भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि यह गाड़ी चंडीगढ़ से मंडी जा रही थी जिसके साथ हादसा हुआ। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।

भारी बर्फबारी के बीच पैदल विधानसभा पहुंचे CM जयराम ठाकुर
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भारी बर्फबारी के बीच पैदल विधानसभा पहुंचे है। बताया जा रहा है कि हिमाचल विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र मंगलवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। इस विशेष सत्र में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति संशोधन विधेयक को राज्य विधानसभा भी अपनी स्वीकृति प्रदान करेगी।

नयना देवी व ज्वालामुखी में बारिश का दौर जारी
विश्व विख्यात शक्तिपीठ नयनादेवी में कड़ाके की ठंड में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए और अपने घर-परिवार के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। बता दें कि नयना देवी, ज्वालामुखी, जामली ,नमोहल में पिछले कल से बरसात शुरू होने के कारण ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।  वहीं दुकानदारों को इस बरसात के मौसम में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

देहरा के चनौर में Satellite Phone का सिग्नल मिलने से मचा हड़कंप
हिमाचल में सैटेलाइट फोन पर पाबंदी के बावजूद बीते दो दिन से जिला कांगड़ा के देहरा उपमंडल के क्षेत्रों में सैटेलाइट फोन के सिग्नल मिलने से हड़कंप मच गया है। केंद्रीय सुरक्षा एजेसियों ने सैटेलाइट फोन के सिग्नल इंटरसेप्ट किए हैं। सैटेलाइट फोन का सिग्नल मिलने से सेना, पुलिस और अन्य एजेंसियां भी हरकत में आ गई हैं।

पुलिस भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़ा
पुलिस भर्ती परीक्षा फर्जीवाड़े के सरगना विक्रम चौधरी की शिनाख्त पर अब पूर्व में भर्ती हुए कर्मचारियों की जांच अब पुलिस आरंभ करेगी। पुलिस रिमांड पर आरोपी द्वारा दिए जा रहे बयान पर पुलिस तथ्यों को जांचने के लिए जल्द ही ऐसे कर्मचारियों की फाइल ओपन करेगी। आरोपी विक्रम की गिरफ्तारी के बाद ही विभिन्न विभागों में सेवाएं दे रहे ऐसे कर्मचारियों की सांसें फूलना भी आरंभ हो गई हैं।

राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा हिमाचल विधानसभा का विशेष सत्र
हिमाचल प्रदेश विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र मंगलवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। इस विशेष सत्र में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति संशोधन विधेयक को राज्य विधानसभा भी अपनी स्वीकृति प्रदान करेगी। लोकसभा से इस 126वें संशोधन विधेयक, 2019 को हाल ही में मंजूरी प्रदान की गई है।

HPU के इक्डोल में अब साल में 2 बार मिलेगी एडमिशन
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) के अंतर्राष्ट्रीय दूरवर्ती शिक्षा एवं मुक्त अध्ययन केंद्र (इक्डोल) में अब स्नातक व स्नातकोत्तर स्तर की कक्षाओं में साल में 2 बार प्रवेश मिल सकेगा। इक्डोल प्रबंधन ने इस वर्ष से यह व्यवस्था शुरू कर दी है। इसके तहत अब हर वर्ष जनवरी व जुलाई माह में इक्डोल में शैक्षणिक सत्र शुरू होंगे।

हिमाचल में बनीं 50 दवाओं के सैंपल फेल
राज्य ड्रग विभाग ने प्रदेश में करीब 40 दवा उद्योगों के उत्पादन लाइसैंस निलंबित किए हैं। अब ये उद्योग उन दवाओं का उत्पादन नहीं कर सकते, जिनके सैंपल फेल हुए हैं। विभाग की इस कार्रवाई से उद्योगों में हड़कंप मच गया है। चालू वित्त वर्ष में प्रदेश में 50 दवाओं के सैंपल फेल हुए हैं। विभाग ने 43 दवाओं के मामलों में कार्रवाई करते हुए संबंधित उद्योगों के उत्पादन लाइसैंस निलंबित कर दिए हैं जबकि 7 दवाओं के मामलों में अभी कार्रवाई की प्रक्रिया चली हुई है।

ऊना में सेना भर्ती 9 से 20 जनवरी तक
ऊना के इंदिरा स्टेडियम में 9 से 20 जनवरी तक भर्ती रैली होगी। उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि भर्ती रैली में सैनिक सामान्य ड्यूटी और सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर/तकनीकी वर्ग में हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना जिलों के उम्मीदवार भाग ले सकते हैं।

कड़ाके की ठंड की चपेट में सिरमौर
सिरमौर जिला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी का क्रम लगातार जारी है। हरिपुरधार क्षेत्र की अगर बात करें तो यहां अभी तक 3 से 4 इंच बर्फबारी हो चुकी है। बर्फबारी के कारण समूचा इलाका एक बार फिर ठंड की चपेट में आ गया है। बर्फबारी के कारण क्षेत्र में यातायात भी प्रभावित हो रहा है। बर्फबारी के कारण जहां कुछ सड़के यातायात के लिए प्रभावित हुई है वहीं जिन सड़कों पर वाहन चल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News