Himachal Express: HRTC Bus से टकराकर पलटा ट्राला, भूकंप के झटकों से हिली देवभूमि

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 03:53 PM (IST)

शिमला : हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। जहां एक 2 एचआरटीसी बस को ट्राले ने टक्कर मार दी। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

थलौट मार्ग पर दर्दनाक हादसा
हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। जहां एक कार खाई में जा गिरी। हादसा देर रात 12:30 बजे के करीब चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर थलौट के पारस एक इनोवा कार में हुआ।इस हादसे में एक छात्र की मौत हो गई, जबकि सात घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी छात्र मनाली घूमकर वापस लौट रहे थे कि उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

भूकंप के झटकों से हिला हिमाचल
हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.6 आंकी गई है। इस बार यह भूकंप शिमला में आया है। लेकिन इस भूकंप से किसी को कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। भूकंप का केंद्र शिमला जिले में उत्तर-पूर्व में 10 किमी की गहराई पर था।

शिमला में ताजा Snowfall
हिमाचल प्रदेश में आगामी तीन दिनों की चेतावनी के बाद आज से मौसम ने अपने तेवर बदलने शुरू कर दिए हैं। सुबह के समय प्रदेश की ऊपरी पहाड़ियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है ऐसे में सड़कों पर फिसलन बहुत ज्यादा हो गई है। यहां सुबह बर्फ के फाहे गिरे। जिले के ऊंचाई वाले इलाकों कुफ़री, नारकंडा, खड़ापत्थर, चांशल के साथ जिला किन्नौर में भी बर्फ गिर रही है।

HRTC Bus से टकराकर पलटा ट्राला
हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसा हो गया। जहां एक एचआरटीसी को टक्कर मारने के बाद ट्रक ऊपर पलट गया। बता दें कि सिरमौर में 2 दिन के भीतर दूसरा बस हादसा हुआ है। शिमला हाईवे के बाद अब देहरादून-चंड़ीगढ़ हाईवे पर एचआरटीसी बस हादसा सामने आया है। यहां एक अनियंत्रित ट्रेलर ने पहले एचआरटीसी की एक बस को टक्कर मारी और फिर दूसरी बस के ऊपर पलट गया।

चौपाल-शिमला मार्ग 4 इंच तक गिरी बर्फ
हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज कुछ दिनों से बदला हुआ है। जिसके चलते जगह-जगह बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बर्फबारी के कारण पूरी प्रदेश ठंड की चपेट में आ गया है और कई मार्ग भी बर्फबारी के कार बंद है।

दो नाबालिगों से पकड़ा गया चिट्टा
राजधानी शिमला में नाबालिग बच्चे भी नशे का शिकार हो रहे हैं। शिमला के संजौली में दो नाबालिग से 62.2 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया है। बीती रात चौकी प्रभारी संजोली ने गस्त के दौरान शिमला गेस्ट हाऊस को चैक किया तो उसमें ठहरे दो नाबालिग लडकों से 62.2 ग्राम चिटटा बरामद किया गया।

किन्नौर में शुरू हुई फिल्म की शूटिंग
बॉलीवुड फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग का दौर जिला किन्नौर की हसीन वादियों की बीच शुरू हुआ। रविवार को जिला किन्नौर के तरांडा ढांक में फिल्म के लिए कई दृश्य फिल्माए गए। हालांकि फिल्म की शूटिंग कुमारसैन में भी होनी थी लेकिन खराब मौसम होने के कारण यहां पर शूटिंग नहीं हो पाई और रविवार को किन्नौर में ही शूटिंग हुई।

कड़ाके की ठंड के बावजूद 10,000 श्रद्धालुओं ने किए मां नयना देवी के दर्शन
विश्व विख्यात शक्तिपीठ नयनादेवी में रविवार को कड़ाके की ठंड के बावजूद लगभग 10,000 श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए और अपने घर-परिवार के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। रविवार के दिन छुट्टी होने के कारण सुबह से ही श्रद्धालुओं का जमावड़ा मंदिर में लगना शुरू हो गया था। मंदिर न्यास के अधीक्षक रामकृष्ण शर्मा ने सुबह 4 बजे मंदिर में प्रबंधों का जायजा लिया।

शिक्षा के मंदिर में किसके इशारे पर हुई गुंडागर्दी?
हिमाचल कांग्रेस की प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा है कि जेएनयू में गुंडागर्दी का खुला नाच होना निंदनीय है। सरकार इस मामले में स्पष्ट करे कि वो असामाजिक तत्व कौन है और किसके इशारे पर बेखौफ होकर ऐसी हिंसा का नंगा नाच खेला गया। जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह नागरिकता कानून और एनआरसी जैसे मामलों को इसलिए हवा दे रहे हैं ताकि आम जनता का ध्यान महंगाई और बेरोजगारी से हटाया जा सके।

रोजगार देने की बजाए युवाओं पर डंडे बरसा रही सरकार
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कहा है कि रोजगार सृजन करने की बजाए केंद्र सरकार युवाओं पर डंडे बरसा रही है। जिन मुद्दों पर बहस होनी चाहिए, उनसे ध्यान भटकाकर जनता को जाति-धर्म के नाम पर आपस में लड़ाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News