Himachal Express: सियाचिन में हिमाचल का जवान शहीद, कांगड़ा में पत्थरबाज का आतंक, पढ़िए बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 05:41 PM (IST)

शिमला : सोलन जिला का एक जवान सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आने से शहीद हो गया। जिसकी पहचान जवान मनीष ठाकुर (22) पुत्र राम स्वरूप निवासी गांव दोची, कुनिहार के रुप में हुई। मंडी जिला के सुंदरनगर के रहने वाले आशोक कुमार को हिमाचल फिल्म सिनेमा अपना ब्रांड प्रमोटर और शॉर्ट फिल्म बनाएगा। सोशल मीडिया के जरिए आशोक कुमार अपना हुनर दिखा चुके है जिसमें बालीवुड अभिनेता नाना पाटेकर की आवाज में डायलॉग बोल रहे हैं तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें। 

सियाचिन में बर्फीले तूफान का कहर
सोलन जिला का एक जवान सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आने से शहीद हो गया। जिसकी पहचान जवान मनीष ठाकुर (22) पुत्र राम स्वरूप निवासी गांव दोची, कुनिहार के रुप में हुई। बताया जा रहा है कि यह जवान दो वर्ष पूर्व ही सेना में भर्ती हुआ था। दो भाइयों में सबसे छोटा मनीष ठाकुर अपने परिवार में सबका लाडला था। 

वायरल पत्र बम में हुआ बड़ा खुलासा
सोशल मीडिया पर वायरल हुए पत्र मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री रविंद्र रवि की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। फोरेंसिक साईंस प्रयोगशाला धर्मशाला से पुलिस को मिली रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि मनोज मसंद नाम के व्यक्ति ने रविंद्र रवि के कहने पर ही उस संदेश को वायरल किया था।

47 वर्षों से नहीं मिला इंसाफ
ज्वाली उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत फारियां में पौंग बांध विस्थापितों की एक महत्वपूर्ण बैठक पौंग बांध विस्थापित बहुउद्देश्यीय सोसायटी लिमिटेड के डायरैक्टर रघुवीर सिंह लालिया की अध्यक्षता में हुइ, जिसमें काफी संख्या में पौंग बांध विस्थापितों ने भाग लिया।

संघर्ष समिति ने बुलाई आपातकालीन बैठक
सोलन के ओल्ड डीसी ऑफिस के अपनाघर में आज सोलन नगर निगम संघर्ष समिति की आपातकालीन बैठक बुलाई गई, जिसमें सोलन को नगर निगम बनाने की कवायद पर मंत्रणा को तेज करने के ऊपर जोर दिया गया। बैठक में चर्चा के दौरान सभी ने अपने विचार रखे, वहीं जिस तरह से सोलन नगर निगम संगर्ष समिति कार्य कर रही है उसके बारे में भी नई रणनीतियों को तैयार किया गया।

फॉरेस्ट गार्ड पर लगे 4 चीड़
बिलासपुर जिला के वन परिक्षेत्र अधिकारी कार्यालय स्वारघाट के अंतर्गत कुलाह जंगल मे एक वन रक्षक पर चीड़ के चार पेड़ व सफेदे का एक पेड़ काटने का गम्भीर आरोप लगा। बताया जा रहा है कि उक्त वन रक्षक फॉरेस्ट चैक पोस्ट स्वारघाट में लंबे अरसे से वन रक्षक के पद पर तैनात है।

कोर्ट तक पहुंचा अध्यापक गुटों के बीच का विवाद
हिमाचल प्रदेश के दो अध्यापक गुटों के बीच छिड़े चुनाव को लेकर विवाद का मामला जिला अदालत पहुंच गया है। 9 नवंबर को शिमला में राजकीय अध्यापक संघ के चुनाव आयोजित करवाएं गए जबकि इसी दिन अध्यापक के दूसरे गुट के चुनाव हमीरपुर में हुए और राजकीय अध्यापक संघ दो गुटों में बंट गया।

हिमाचल में मनाई इंदिरा गांधी की जयंती
देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयंती मंगलवार को देशभर में मनाई जा रही है। पहाड़ पर भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद किया जा रहा है और जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। शिमला के रिज मैदान पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आवारा कुत्तों को गोद लेने वालों को MC करेगा सम्मानित
राजधानी में आवारा कुतों को गोद लेने वाले लोगों को नगर निगम सम्मानित करेगा। इसके साथ ही नगर निगम ऐसे लोगों को कूड़ा शुल्क माफ करने व येलो लाइन पार्किंग भी मुफ्त में देगा। इससे पहले नगर निगम ऐसे लोगों को कूड़ा शुल्क में 50 फीसदी ही छूट दे रहा था।

वीरभद्र की पत्नी के भतीजे की हत्या मामले में हरमेहताब दोषी करार
हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र की पत्नी के भतीजे आकांक्ष सेन की हत्या के मामले में जिला अदालत ने हरमेहताब उर्फ फरीद को दोषी करार दिया है। बुधवार को उसे सजा सुनाई जाएगी। फैसला सुनाए जाने के बाद हरमेहताब ने कहा कि इस फैसले की उम्मीद नहीं थी।

अब और स्मार्ट बनेगा शिमला
राजधानी शिमला में जल्द ही नए पार्क बनने के साथ शहर की सफाई के लिए नए वाहन मिलेंगे। नगर निगम की की वित्त संविदा समिति की बैठक में शहर में स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले कार्यों को मंजरी दे दी गई है। शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पार्क ,नाले ,नालियों और स्ट्रीट लाईट लगाईं जाएगी। पार्क और नालो के निर्माण पर 4.81 करोड़ का टेंडर खर्च किया जाएगा।

फातिमा Suicide मामला
आईआईटी मद्रास में धार्मिक उत्पीड़न का शिकार हुई फातिमा लतीफ को न्याय दिलाने की मांग को लेकर एसएफआई हिमाचल प्रदेश छात्रा उपसमिति के आह्वान पर शिमला में धरना प्रदर्शन किया गया। एसएफआई छात्रा उपसमिति के सह संयोजक साथी नेहा ने कहा कि केंद्र सरकार के सत्ता में आते ही पूरे देश में धर्म जाति लिंग और रंग के आधार पर  प्रताड़ना के मुद्दे लगातार बढे़ हैं पहले रोहित वेमुला फिर पायल तड़वी और अब आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ इस प्रकार की मानसिक प्रताड़ना के शिकार हुए हैं।

शिमला में आग का भयानक तांडव
हिमाचल प्रदेश के शिमला में आग लगने का मामला सामने आया है। दरअसल यह आग चिड़गांव क्षेत्र के तहत धमवाड़ी पंचायत के गजियानी गांव में लगी। जहां तीन मकान जलकर राख हो गए। लेकिन घटना में 6 परिवार बेघर हुए। वहीं अग्निकांड में एक करोड़ से अधिक की सम्पत्ति के नुकसान का अनुमान है।

सरकार को नहीं किसी पर भरोसा
सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने हिमाचल की भाजपा सरकार पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का अपने सरकारी महकमों से भी भरोसा उठ गया है। इन्वैस्टर मीट में भी अपने बड़े नेताओं को खुश करने के लिए निजी कंपनियों को करोड़ों रुपए देकर सरकार ने अपनी व इवैस्टर मीट की ब्रांडिंग करवाई, जिससे लगता है।

बुजुर्ग महिला से अमानवीय बर्ताव मामला में अब पीड़िता के दामाद ने दिया ये बयान
उपमंडल के बड़ा समाहल गांव में बुजुर्ग के साथ हुए अमानवीय बर्ताव मामले में एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद इसी गांव के जय गोपाल द्वारा करवाई गई एफ .आई.आर. में पुलिस अभी और लोगों को गिरफ्तार कर सकती है। पहले मामले में पुलिस ने 24 लोगों को गिरफ्तार किया था।

ज्वालामुखी मंदिर में धूमधाम से मनाई गई कालभैरव अष्टमी
ज्वालामुखी मंदिर में प्राचीन भैरो मंदिर में मंगलवार को भैरों अष्टमी के उपलक्ष्य पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम अंकुश शर्मा ने भैरों जी की विधिवध पूजा अर्चना की और भगवान का शुभाशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर में हवन भी किया।

PWD कर्मियों पर कहर ढाते पंजाब केसरी के कैमरे में कैद हुआ पत्थरबाज
पुलिस थाना जवाली के तहत कैहरियां चौक में एक व्यक्ति ने काम कर रहे लोक निर्माण विभाग के कर्मियों पर अचानक पत्थरों से हमला कर दिया, जिससे टिप्पर चालक गाभीर रूप से घायल हो गया। इतना ही नही, आरोपी व्यक्ति ने काम पर लगे टिप्पर और जेसीबी को भी खासा नुक्सान पहुंचाया है।

रद्द नहीं होगी पटवारी भर्ती परीक्षा
हिमाचल प्रदेश में 17 नवंबर को विवादों के बीच हुई पटवारी भर्ती परीक्षा को अब रद्द नहीं की जाएगी। जिसको सरकार ने खारिज कर दिया है। वहीं जयराम ठाकुर ने कहा कि इसमें एक जगह पर शिकायत हुई थी, जिसका निपटारा कर दिया गया है। उधर, पालमपुर के भवारना पुलिस थाना में छह अज्ञात अभ्यर्थियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

हिमाचल फिल्म सिनेमा का ब्रांड प्रोमोटर बनेगा सुंदरनगर का 'नाना पाटेकर'
मंडी जिला के सुंदरनगर के रहने वाले आशोक कुमार को हिमाचल फिल्म सिनेमा अपना ब्रांड प्रमोटर और शॉर्ट फिल्म बनाएगा। सोशल मीडिया के जरिए आशोक कुमार अपना हुनर दिखा चुके है जिसमें बालीवुड अभिनेता नाना पाटेकर की आवाज में डायलॉग बोल रहे हैं। इस वीडियो को देख कर हर कोई हैरान है। आपको बता दें कि आशोक कुमार आईटीआई सुंदरनगर का छात्र है और अशोक कुमार देख नहीं सकता।

रोहतांग दर्रे की बहाली में जुटा BRO
रोहतांग दर्रे की बहाली को लेकर बी.आर.ओ. ने जहां एक बार फिर युद्ध स्तर पर दर्रे से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है, अब महज 4 किलोमीटर सड़क से बर्फ हटाना शेष बची है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि मौसम ने बी.आर.ओ. का साथ दिया तो मंगलवार दोपहर बाद रोहतांग दर्रे को बहाल कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News