Himachal Express: पार्वती नदी में बही लड़कियां, दादी अम्मा ने भरी आसमान में उड़ान, पढ़िए बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 05:44 PM (IST)

शिमला: दादी अम्मा का सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो वायरल हो रहा है जो कि हजारों फ़ीट की ऊंचाई से पैराग्लाइडिंग कर रही है लेकिन उसके चेहरे पर कोई भी घबराहट नहीं है। जी हां बिलासपुर की रहने वाली 71 वर्षीय संतोष मिश्रा अपने बेटे का जन्मदिन मनाने परिवार सहित कुल्लू पहुंची जहां केक काटने के बाद बुजुर्ग महिला ने पैराग्लाइडिंग करने की इच्छा जाहिर की। कुल्लू जिला के कसोल में दो लड़कियों के पार्वती नदी में बहने का मामला सामने आया है। घटना बुधबार दोपहर करीब 1:20 बजे की है। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।   

बेटे के जन्मदिन पर दादी अम्मा ने भरी आसमान में उड़ान 
दादी अम्मा का सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो वायरल हो रहा है जो कि हजारों फ़ीट की ऊंचाई से पैराग्लाइडिंग कर रही है लेकिन उसके चेहरे पर कोई भी घबराहट नहीं है। जी हां बिलासपुर की रहने वाली 71 वर्षीय संतोष मिश्रा अपने बेटे का जन्मदिन मनाने परिवार सहित कुल्लू पहुंची जहां केक काटने के बाद बुजुर्ग महिला ने पैराग्लाइडिंग करने की इच्छा जाहिर की। वहीं उनकी उम्र देखकर पैराग्लाइडरस ने उन्हें मना कर दिया लेकिन संतोष मिश्रा आगे किसी की भी ना चली और उन्होंने बहुत ही शानदार तरीके से पैराग्लाइडिंग की। संतोष मिश्रा के फ्लाइट लैंड करते ही ग्राउंड में मौजूद रहे लोगों ने उनका तालियों से स्वागत किया और उन्हें बधाई भी दी। 

टैक्‍सी चालक हत्‍याकांड: गुस्‍साए परिजनों और ग्रामीणों ने हाईवे पर किया चक्का जाम
कांगड़ा के रानीताल में करीब एक माह पहले हुए बैजनाथ के टैक्सी चालक की हत्या के मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर परिजनों व गांव के लोगों का गुस्सा सड़कों पर आ गया है। बुधवार को मृतक अश्वनी के परिजनों व ग्रामीणों ने पठानकोट मंडी नेशनल हाईवे में पपरोला में चक्का जाम कर दिया। इसको लेकर पहले ही उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी थी। लेकिन पुलिस इस मामले में अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इससे गुस्साए लोगों ने अब पठानकोट मंडी नेशनल हाईवे में चक्का जाम कर दिया है। 

SP ऊना की बड़ी कार्रवाई, संतोषगढ़ पुलिस चौकी प्रभारी किया लाइन हाजिर
जिला के नदी-नालों को जेसीबी और पोकलेन से मुक्त करने के लिए पुलिस विशेष अभियान चलाएगी। इसके दिशा-निर्देश बुधवार को एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने दिए। जिला के सभी डीएसपी, एसएचओ और अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में एसपी ने एक सप्ताह के भीतर अनधिकृत तौर पर खड्डों एवं अन्य तटों पर चलने वाली पोकलेन को जब्त करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में एएसपी विनोद कुमार भी मौजूद थे। एसपी ने पोकलेन से पर्यावरण को होने वाली तबाही के मद्देनजर जीरो टॉलरैंस नीति अपनाने का फैसला किया है। सभी एसएचओ को एक सप्ताह के भीतर इसकी रिपोर्ट देनी होगी। 

बेंगलुरु से घूमने आई दो लड़कियां पार्वती नदी में बही
कुल्लू जिला के कसोल में दो लड़कियों के पार्वती नदी में बहने का मामला सामने आया है। घटना बुधबार दोपहर करीब 1:20 बजे की है। बता दें कि लड़कियां पार्वती नदी के किनारे घूमने गई थी। वह दोनों पत्थर पर बैठी थी और दोनों का पांव फिसलने से नदी में गिर गईं। हादसे में 24 वर्षीय कोमल पुत्री विमल राय निवासी सूबेदार बस्ती करसॉन्ग जिला दार्जिलिंग नदी में गिरने के बाद किनारे लग गई व बाहर निकल आई। लेकिन दूसरी लड़की 26 वर्षीय प्रियंका जैन पुत्री मुकेश जैन निवासी गुवाहटी पार्वती नदी में बह गई। 

राजगढ़ दौरे के दौरान CM जयराम ने प्रसिद्ध गुरुद्वारा बडू साहिब में टेका माथा
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पच्छाद विधानसभा के प्रसिद्ध गुरुद्वारा बडू साहिब में माथा टेका। बुधवार को उत्तर भारत के प्रसिद्ध आध्यात्मिक शिक्षा केंद्र में जयराम ठाकुर ने दरबार साहिब में शब्द कीर्तन में भाग लिया। इसके बाद उन्होंने कलगीधर ट्रस्ट बडू साहिब द्वारा समाज सेवा के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्य की जानकारी ली।

BJP सांसद पर लगे पैसे बांटकर वोट खरीदने के आरोप
शिमला संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के सांसद व पच्छाद के पूर्व विधायक सुरेश कश्यप पर उपचुनाव के दौरान पैसे बांटने के आरोप लग रहे हैं जिस बारे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे पच्छाद उपचुनाव में सांसद द्वारा मतदाताओं को खरीदने का आरोप लगाया जा रहा है। इस बारे में सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस हताशा में है और निराधार आरोप बीजेपी पर लगाए जा रहे हैं। 

राकेश सिंघा के साथ बागवानों ने नारकंडा में किया चक्का जाम
 शिमला जिला के नारकंडा में विधायक राकेश सिंघा के साथ बागवानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर चक्का जाम किया। बता दें कि दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं। सेब के पैसे न मिलने से बागवानों का रोष सड़कों पर उतरा। लोगों ने सरकार और एपीएमसी के खिलाफ प्रदर्शन किया।  

बिजली बोर्ड के कर्मचारियों ने खोला मोर्चा
हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड कर्मचारी संघ ने अपने विभाग के मैनजमेंट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बिजली बोर्ड में एमडी पर संघ ने बोर्ड को बर्बाद करने के साथ वितीय नुकसान के भी आरोप लगाए हैं। संघ ने आरोप लगाया है कि एमडी के कार्यकाल ने कर्मचारियों की विद्युत दुर्घटनाएं बढ़ी है और सुरक्षा मानकों की कमी के चलते मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। दो सालों में बोर्ड के 10 से ज्यादा कर्मचारियों की काम करते हुए दुर्घटनाओं में मौत हो चुकी है। 

गांगुली ने कहा अनुराग को थैंक्यू
क्रिकेट की शीर्ष संस्था BCCI की नई टीम 23 को अपना काम काज संभालेगी। नए मुखिया पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी नियुक्ति के लिए केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व BCCI अध्यक्ष अनुराग ठाकुर का धन्यवाद किया है। उल्लेखनीय है कि अनुराग ठाकुर इस सारे चुनाव में काफी सक्रिय थे और एक तरह से मुकाबला श्रीनिवासन और अनुराग गुट के बीच हो गया था। नई टीम में सौरव गांगुली के अतिरिक्त जय शाह सचिव और अरब सिंह कोषाध्यक्ष के रूप में होंगे। 

दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंचे राज्यपाल
हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज दीनदयाल अस्पताल का सुबह-सुबह औचक निरीक्षण करने पहुंचे। राज्यपाल को अस्पताल में देख कर अस्पताल प्रशासन भौंचका रह गया।मरीज और तीमारदार भी राज्यपाल को देखकर हैरान रह गए। सुबह करीब 10:00 बजे राज्यपाल अचानक दल बल के साथ अस्पताल पहुंच गए और अस्पताल में इलाज करवाने पहुंचे मरीजों से मुलाकात कर अस्पताल की सुविधाओं और कमियों के बारे में जाना। राज्यपाल ने अस्पताल में दाखिल मरीजों से भी बातचीत की और अस्पताल द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में जाना। 

हमीरपुर में नशेड़ी हो रही लड़कियां
हमीरपुर के एक गांव में नशे में धुत दो युवतियों का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि इस संबंध में न तो पुलिस को कोई सूचना है और न ही किसी ने इसकी शिकायत की है। वीडियो में स्थानीय चौगान में स्थापित कला मंच पर दो युवतियों को नशे में धुत दिख रही हैं। इनमें से एक नीचे लेट गई है और दूसरी से भी खड़ा नहीं हुआ जा रहा है। किसी ने वीडियो कैमरे में कैद कर इसे वायरल कर दिया है। वहीं वीडियो में देखकर लग रहा है कि जैसे इन युवतियों ने नशा किया हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News