Himachal Express: हिमाचल में तैरकर नदी पार करने लगे वाहन, RTO शिमला का ऑडियो वायरल, पढ़िए बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 10:16 PM (IST)

शिमला: रामपुर थैली गांव में आग का तांडव से लेकर राजधानी शिमला में 20 सीटर 7 मीटर मिनी इलैक्ट्रिक बसें चलाने की योजना। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें। 

दीवाली से पहले शिमला की सड़कों पर दौड़ेंगी Special 20 सीटर मिनी इलैक्ट्रिक बसें
राजधानी शिमला की सड़कों पर जल्द ही 20 सीटर 7 मीटर मिनी इलैक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी। एच.आर.टी.सी. निगम प्रबंधन ने 20 बसों की खरीददारी पर कंपनी को अंतिम मंजूरी दे दी है। यह मंजूरी दिल्ली में मिनी इलैक्ट्रिक बसों के निरीक्षण को लेकर दिल्ली गई निगम की टीम ने दी है।

भीषण आग में लकड़ी के 2 मकान बने आग का गोला
शिमला जिला के रामपुर थैली गांव में आग का तांडव देखने को मिला है। जहां पर बीते शाम 6:30 बजे 2 मकान आग की भेंट चढ़ गए। इस घटना में सुशील कुमार और कपिल देव के लकड़ियों के तीन मंजिलें मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गए हैं।

दीवाली पर मालामाल होंगे सैहब कर्मचारी
सैहब सोसायटी कर्मचारियों को दीवाली पर एम.सी. 1,500 रुपए बोनस देने जा रहा है। इसके अलावा 2 महीने के लंबित एरियर का भुगतान भी कर्मचारियों को दीवाली से पहले नगर निगम कर देगा। सैहब सोसायटी के तहत कार्य करने वाले करीब 645 से अधिक कर्मचारियों को इसका लाभ मिल सकेगा।

 ऊना में बढ़ी देश विरोधी घटनाएं
कुटलैहड़ क्षेत्र के बंगाणा में गत दिवस एक व्यक्ति द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के बाद अब क्षेत्र के पीपलू में पाकिस्तानी ध्वज को पेंट के साथ उकेरा (बनाया) गया है। इस घटना के सामने आने से क्षेत्र के लोगों में सनसनी फैल गई है।

खुशवंत सिंह लिटफेस्ट में पहुंची शर्मिला टैगोर
हिमाचल प्रदेश की पर्यटक नगरी कसौली में चल रहे तीन दिवसीय खुशवंत सिंह लिटफेस्ट में हिस्सा लेने राजनीति के साथ साथ अब फिल्मी हस्तियां भी पहुंची है। बता दें कि इस तीन दिवसीय खुशवंत सिंह में फिल्म अभिनेत्री शर्मिला टैगोर भी पहुंची है जोकि फिल्मीस्तान में 60 साल विषय पर बातचीत करेंगी।

दूध की सप्लाई लेकर जा रही पिकअप की कार से टक्कर
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक पिकअप और कार की जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसा मंडी-पठानकोट एनएच पर हुआ। जिस कारण 2 लोग घायल है। जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल लाया गया। जानकारी के अनुसार शाहपुर के लिए दूध का सप्लाई लेकर जा रही एक पिकअप लदवाड़ा और 45 मील के बीच सामने से आर रही कार से टकरा गई।

उड़ने वाला है ईवीएम रूपी पिंजरे का तोता, भाजपा की उड़ी नींद
सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि भाजपा को अपनी लोकप्रियता के पता तब चलेगा, जब ईवीएम की पोल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खुलेगी। जारी प्रेस ब्यान में राजेंद्र राणा ने कहा कि इंटरनैशनल कोर्ट ने ईवीएम खिलाफ दायर याचिका को स्वीकार कर लिया है, जिससे भाजपा नेताओं की नींद उड़ गई है, क्योंकि उन्हें पता है कि ईवीएम से पर्दा उठते ही भाजपा के बुरे दिन शुरू हो जाएंगे।

सुपरवाइजरों की प्रताड़ना से तंग सफाई कर्मचारी ने उठा लिया खौफनाक कदम
हमीरपुर में एक सफाई कर्मचारी ने एनआईटी संस्थान की प्रताड़ना से तंग आकर खौफनाक कदम उठा लिया। जानकारी के मुताबिक सफाई कर्मचारी ने पैट्रोल छिड़क कर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। सुबह के समय एनआईटी में कार्यरत सफाई कर्मचारी मोहन लाल ने कमरे के अंदर पैट्रोल छिड़का और खुद को आग लगाने का प्रयास किया।

ज्वाला मां को लगाया गया 101 किलो देसी घी के हलवे का भोग
विश्व विख्यात शक्ति पीठ ज्वालामुखी मंदिर में इस साल अश्विन नवरात्रों में लाखों श्रद्धालुओ ने ज्वाला मां की ज्योतियों के दर्शन किए और मां का शुभाशीर्वाद प्राप्त किया। इन नवरात्रों के शांतिपूर्वक समापन के अवसर पर सभी पुजारियों ने 1 किवंटल देसी घी का हलवा व 1 किवंटल दूध की खीर पहले ज्वाला मां को भोग लगाकर सभी भक्तों में बांटी गई।

शहीद दीपराज ठाकुर के बलिदान को भूली सरकार
मंडी जिला के बल्ह उपमंडल की हल्यातर पंचायत के सरूआ गांव के शहीद हुए दीपराज ठाकुर की शहादत को प्रदेश सरकार भले ही भूल चुकी है लेकिन दीपराज ठाकुर की कुर्बानी आज भी मंडी जिला की जनता के दिल में है।

Poster के जरिए पच्छाद और धर्मशाला की जनता के बीच पहुंचे Ex CM वीरभद्र सिंह
अस्वस्थ चल रहे पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पच्छाद व धर्मशाला के वोटरों के नाम एक अपील पोस्टर के जरिए आई है। पच्छाद व धर्मशाला में हो रहे उपचुनाव के बीच वीरभद्र सिंह के नाम से जारी इस पोस्टर में वह लोगों से कांग्रेस प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाने का आग्रह कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News