Himachal Express: HPCA को मिला नया अध्यक्ष, पुलिस जवान की गोली लगने से मौत, पढ़िए बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 04:43 PM (IST)

शिमला: मंडी जिला के सुंदरनगर में एक पुलिस कांस्टेबल को ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक पर रोक लगाने की प्रदेश सरकार की घोषणा से टौर के पत्तों से पत्तल बनाने वाले ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे हैं। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को नया अध्यक्ष मिल गया है। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल एचपीसीए के नए अध्यक्ष बने। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें।

ड्यूटी पर तैनात IRBN फोर्थ बटालियन के पुलिस जवान की गोली लगने से मौत
मंडी जिला के सुंदरनगर में एक पुलिस कांस्टेबल को ड्यूटी के दौरान गोली लगने से मौत होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार 4 आईआरबीएन बटालियन के कांस्टेबल सुशील कुमार (26) बीएसएल डैम सुरक्षा सलापड़ में तैनात था।

सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक से खिले टौर के पत्तों से पत्तल बनाने वालों के चेहरे
एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक पर रोक लगाने की प्रदेश सरकार की घोषणा से टौर के पत्तों से पत्तल बनाने वाले ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पहले थर्मोकोल पर बैन लगाने से और अब एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक पर भी रोक लगाने संबंधी जारी अधिसूचना के बाद प्रदेश में टौर के पत्तों से बनने वाली पत्तल के कारोबार में एक नई ऊर्जा आ गई है।

नन्हें कलाकारों की जबरदस्त नाटी
जिला स्तरीय अंडर 12 की सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन संपन हुआ। ये सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन आदर्श विद्यालय ढालपुर के प्रांगण में आयोजित किया गया। जिसमें छह खंडों के प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने इसमें बढ़-चढ़कर भाग लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में सभी खंडों के छात्र कलाकारों ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी।

HPCA को मिला नया अध्यक्ष
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को नया अध्यक्ष मिल गया है। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल एचपीसीए के नए अध्यक्ष बने। बता दें कि एचपीसीए की शुक्रवार हुई एजीएम (एनुअल जनरल मीटिंग) में उनके अध्यक्ष बनने की घोषणा हुई।

बंजार के नवजोत का खाद्य सुरक्षा विभाग में हुआ selection
बंजार घाटी के कलवारी गांव में नवजोत मियां का खाद्य सुरक्षा में फूड इंस्पेक्टर में चयन होने से गांव में खुशी का माहौल बना है। वही गांव के लोग नवजोत के माता-पिता को बधाई दे रहे हैं। नवजोत के ताऊ रामसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके भतीजे नवजोत का खाद्य निरीक्षण अधिकारी परीक्षा में चयन हुआ है।

खाना बनाते समय हुआ हदासा
हिमाचल प्रदेश में एक मासूम के बुरी तरह झुलसने का मामला सामने आया है। मामला शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब से सटे मोगीनंद गांव का है। जहां प्रेशर कुकर की विसल खुलने से 18 माह का मासूम नितिन पुत्र उमेश बुरी तरह झुलस गया। जिसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुचाया गया।

जब जिंदा कक्कड़ को निगल गया 13 फीट लंबा अजगर
सिरमौर जिला के तालों गांव के जंगल में उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब 13 फीट लंबा अजगर एक जिंदा कक्कड़ को निगल गया। इस भयानक दृश्य को देख लोगों के रौंगटे खड़े हो गए। बता दें कि गुरुवार रात कक्कड़ के चिल्लाने की आवाजें गांव में सुनाई दी तो ग्रामीण तालों नदी के किनारे पहुंचे।

पच्छाद से गंगू राम मुसाफिर को टिकट मिलने की खबर
धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पच्छाद सीट से गंगू राम मुसाफिर को टिकट मिला है। शुक्रवार को हाईकमान ने गंगू राम मुसाफिर के नाम पर मोहर लगाई।

खराब मौसम से कारण भुंतर-दिल्ली व चंडीगढ़ हवाई उड़ानें रद्द
कुल्लू-मंडी में मौसम खराब होने के कारण हवाई उड़ानों पर असर पड़ा है जिससे एयर इंडिया की दिल्ली-भुंतर व चंडीगढ़ की उड़ानें रद्द हुई है। कुल्लू-मनाली भुंतर एयरपोर्ट पर दिल्ली-चंडीगढ़ जाने वाले हवाई यात्रियों को उड़ानें रद्द होने से परेशानी का सामना करना पड़ा।

सेब बागवानों पर आफत बनकर बरसी बेमौसमी बारिश
प्रदेश में मौसम की बेरुखी इस बार किसानों और बागवानों पर आफत बनकर बरसी है। प्रदेश की मुख्य आर्थिकी सेब पर मौसम का सितम सितम्बर में भी जारी है। बेमौसमी बारिश ने इस बार बागवानों की हालत खस्ता कर दी है। अक्तूबर महीना आ गया है लेकिन अभी तक मध्य इलाकों का सेब भी बगीचों में ही पड़ा हुआ है और बारिश है कि रुकने का नाम ही नहीं ले रही है।

अश्विन नवरात्रों को रंग-बिरंगे फूलों व लाइटों से सजा मां नयनादेवी का दरबार
हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी मंदिर को इस बार अश्विन नवरात्रों के दृष्टिगत रंग बिरंगे फूलों और लाइटों से सजाया गया है। मंदिर की सजावट का कार्य हरियाणा की करनाल की समाजसेवी संस्था के द्वारा किया जा रहा है और मंदिर को पूरी तरह से नवरात्रों के दृष्टिगत दुल्हन की तरह सजाया गया है।

चंबा के बाजार में भड़की आग की चपेट में आई दुकान
चंबा के सलूणी बाजार में शुक्रवार सुबह 4 बजे अचानक आग लग गई। यह आग इतनी भयानक थी कि इसने एक दुकान को अपनी चपेट में ले लिया और दुकान जलकर खाक हो गई। पीड़ित दुकानदार ने जानकारी देते हुए बताया कि दुकान में रखा करीब 5 लाख रुपए का रेडीमेड तथा अन्य सामान बुरी तरह जल गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News