Himachal News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 05:49 PM (IST)

शिमला: राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हिमाचल की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में।

आखिर जनता का सामना करने से क्यों कतरा रही है सरकार
बीजेपी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद जहां सरकार की जनता से दूरी समझ से बाहर है वहीं बीजेपी के अपने कार्यकर्ता व आम जनता भी सरकार के इस रवैये से परेशान है। सरकार प्रदेश में हो या प्रदेश से बाहर, किसी न किसी बहाने से जनता से दूरी बनाए रखती है, यह बात कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने यहांं जारी प्रेस बयान में कही है।

दूसरे नाबालिग लड़के का भी मिला शव
फतेहपुर 26 जनवरी से लापता चल रहे दो नाबालिग में से एक का शव पुलिस मे पहले ही बरामद कर लिया था। लेकिन अब पुलिस ने दूसरे नाबालिक लड़के के शव को 500 मीटर की दूरी पर पहाड़ी के नीचे से खोज निकाला है।

विवाहित महिला के साथ दुष्कर्म
मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के डैहर क्षेत्र की एक विवाहित महिला को बहलाफुसला कर हरियाणा के अंबाला ले जाकर दुराचार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। विवाहिता महिला को अंबाला से बरामद करने के बाद उसके बयान के आधार पर अब आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का एफआईआर दर्ज हो गया है।

ऑटो और बाइक की हुई जोरदार टक्कर
हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर में एक हादसा हो गया। जहां ऑटो और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में 3 लोग घायल हो गए। हादसा बीती देर रात चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे 21 पर स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक के समीप हुआ। जहां ऑटो (एचपी-05-1897) चालक ललित चौक पर सवारियां छोड़कर वापिस बस स्टैंड की ओर आ रहा था।

बसंत पंचमी पर ढालपुर में निकली भगवान रघुनाथ की भव्य रथयात्रा
जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में बसंत पंचमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान ढालपुर मैदान में भगवान रघुनाथ की भव्य रथयात्रा निकाली गई। भगवान रघुनाथ की इस रथयात्रा के साथ ही कुल्लू में होली का आगाज हो गया है, जिसकी खासियत यह है कि कुल्लू में रघुनाथ की नगरी में बसंत पंचमी से लेकर 40 दिनों तक होली मनाई जाएगी और होली स्वरूप भगवान रघुनाथ को हर दिन गुलाल लगाया जाएगा और ब्रज की होली के गीत भी गूंजेंगे।

शराब पीने से एक की मौत
हिमाचल प्रदेश के सोलन में शराब पीने से एक की मौत हो गई है जबकि 4 लोग अस्पताल में भर्ती है। जहां अस्पताल में उपचाराधीन एक ही हालत गंभीर है, उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। मामला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ का है। जहां जीपीआई टेक्सटाइल उद्योग में काम करने वाले पांच वर्करों ने गुरुवार रात इकट्ठे बैठकर शराब पी थी।

राष्ट्रीय बैंकों में दो दिन की हड़ताल
देश भर में आज राष्ट्रीयकृत बैंकों में 2 दिन की हड़ताल है। जिसके चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। यूएफबीयू के बैनर तले बैंक की नो यूनियन के लगभग 10 लाख अधिकारी व कर्मचारी हड़ताल में भाग ले रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में भी बैंक कर्मचारी हड़ताल पर हैं और बैंक कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ शिमला उपायुक्त कार्यालय के बाहर एक धरना प्रदर्शन भी किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

भाजपा का शर्मनाक अंदाज
भाजपा नेताओं के उकसाऊ व भड़काऊ भाषणों के बाद दिल्ली में पुलिस के सामने युवक द्वारा गोली चलाने के मामले पर प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को न शर्म है और न ही किसी की लिहाज है।अपने अलग ही शर्मनाक अंदाज में अंधे बने बैठे हैं जोकि नफरत के बीज बो रहे हैं।

देवता चिखड़ेश्वर महाराज की धवाला यात्रा शुरू
प्राचीनतम देवठी चिखड़ेश्वर महाराज जनोग द्वारा शुक्रवार से 11 दिन की धवाला यात्रा शुरू हो गई है। 11 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान पहले दिन देवता के कलैणो तथा श्रद्धालुओं द्वारा ठियोग के प्रसिद्ध आलू मैदान में एक विशाल जातर का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में कलैणे तथा श्रद्धालुओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

IG जहूर जैदी को फिर मिली जमानत
हिमाचल के बहुचर्चित कोटखाई गैंगरेप मर्डर केस से जुड़े सूरज लॉकअप हत्याकांड में आईजी जहूर जैदी को सीबीआई कोर्ट से जमानत मिल गई है। बता दें कि उन्होंने मंगलवार को विशेष सीबीआई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दायर की थी। जिसके चलते चंडीगढ़ के विशेष सीबीआई कोर्ट ने उन्हें 4 से 9 फरवरी तक जमानत दी है। बताया जा रहा है कि मामले की अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी।







  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News