Himachal: किन्नौर और सिरमौर में 2 NH और 126 मार्ग बंद

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 12:04 PM (IST)

शिमला (संतोष): राज्य में गुरुवार सुबह दो नेशनल हाईवे बंद रहे। इसमें जिला सिरमौर और किन्नौर के एनएच शामिल है। जिला किन्नौर में एनएच-05 निगुलसरी के पास अवरूद्ध है, जबकि जिला सिरमौर में एनएच-707 पांवटा-शिलाई उत्तरी के पास बंद चल रहा है। दोनों एनएच को खोलने का काम लगातार जारी है। इसके अलावा प्रदेश में 126 मार्ग भी बंद चल रहे है और इन्हें बहाल करने में मशीनरी और लेबर जुटी हुई है।

PunjabKesari

भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

राज्य में गुरुवार को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि सिरमौर में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मौसम खराब बना हुआ है। रात्री में कांगड़ा, धर्मशाला और पालमपुर में खूब वर्षा हुई है। राज्य में 21 अगस्त तक भारी वर्षा का येलो अलर्ट हेगा।

चम्बा में रुक-रुक कर बारिश जारी

जिला चम्बा में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। पठानकोट-चम्बा-भरमौर एनएच केरु पहाड़ के पास कुछ समय अवरुद्ध रहा। अब यातायात के लिए बहाल हो गया है। वहीं तुनुहट्टी-लाहड़ू मार्ग पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। चम्बा-चुवाड़ी वाया जोत मार्ग व चम्बा खजियार मार्ग पर भी वाहनों की आवाजाही हो रही है। बारिश के कारण भटियात के मेल में गऊशाला गिरने से एक बुजुर्ग महिला गंभीर रूप से घायल हुई है। चम्बा-तीसा मार्ग रामपुर नाला में मलबा आने से बन्द हो गया है। सिरमौर जिला के नाहन में देर रात से बारिश का क्रम जारी है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें- उपप्रधान पर हुए हमले के बाद लोगों ने पुलिस चौकी को घेरा, स्टाफ को बदलने की मांग

जिला के अन्य हिस्सों में भी मौसम खराब है। वहीं पांवटा साहिब-शिलाई हाइवे 707 कल बुधवार सुबह 4 बजे से ही उतरी गांव के समीप भूस्खलन के चलते बंद पड़ा है, जिस पर अभी भी यातायात ठप्प है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नाहन-कुमारहट्टी और कालाअंब-पांवटा साहिब-देहरादून नेशनल हाइवे 07 पर सुचारू रूप से यातायात चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News